×

Reliance Jio 5G ने 11 शहरों में शुरुआत की अपनी 5G सर्विस, यहां देखें लिस्ट

Reliance Jio 5G City List: बुधवार से शुरू होने वाले इन शहरों के जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव लेने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जियो के एक प्रवक्ता ने कहा, 'रिलायंस जियो ने सबसे पहले दशहरे के मौके पर अपनी ट्रू 5जी सेवाओं के रोलआउट की घोषणा की थी।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 29 Dec 2022 5:04 AM GMT
Reliance Jio 5G
X

Reliance Jio 5G(photo-social media)

Reliance Jio 5G City List: Reliance Jio ने बुधवार को लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद और चंडीगढ़ सहित 11 शहरों में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत की, जो अब तक की सेवाओं का सबसे बड़ा बहु-राज्य रोलआउट है। Jio की 5G सेवाएं मोहाली, पंचकुला, कंपनी के एक बयान के अनुसार, ज़ीरकपुर, खरार और डेराबस्सी, "रिलायंस जियो मोहाली, पंचकुला, ज़ीरकपुर, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़ ट्राइसिटी में 5G सेवाओं को लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। खरार, और डेराबस्सी," बयान में इसे "5 जी सेवाओं का अब तक का सबसे बड़ा मल्टी राज्य रोल-आउट" कहा गया है।

मिलेगा Jio Welcome Offer

बुधवार से शुरू होने वाले इन शहरों के जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा का अनुभव लेने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जियो के एक प्रवक्ता ने कहा, 'रिलायंस जियो ने सबसे पहले दशहरे के मौके पर अपनी ट्रू 5जी सेवाओं के रोलआउट की घोषणा की थी। इन 11 शहरों के लाखों जियो यूजर्स 2023 की शुरुआत जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी के फायदों के साथ करेंगे। महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के साथ-साथ ये शहर हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं। Reliance Jio द्वारा 4 अक्टूबर को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, Jio True 5G वेलकम ऑफर को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में Jio उपयोगकर्ताओं के लिए निमंत्रण द्वारा लॉन्च किया गया था।

नवंबर में, कंपनी ने बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में 5G सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। दूसरी ओर, कोच्चि और आंध्र प्रदेश के कुछ चुनिंदा शहरों में दिसंबर में Jio की 5G सेवाएं प्राप्त हुईं। 5G पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है जो डेटा के एक बड़े सेट को बहुत तेज गति से प्रसारित करने में सक्षम है। 3जी और 4जी की तुलना में इसमें बहुत कम विलंबता है जो विभिन्न क्षेत्रों में उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगा। कम विलंबता न्यूनतम विलंब के साथ बहुत अधिक मात्रा में डेटा संदेशों को संसाधित करने की दक्षता का वर्णन करती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story