×

Snap Pixy Selfie Drone: स्नैप ने अपने सेल्फी ड्रोन का डेवलपमेंट रोका, अप्रैल में किया गया था लॉन्च

Snap Pixy Selfie Drone : द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, स्नैप ने अपना सेल्फी ड्रोन Pixy अप्रैल में पेश किया था, लेकिन कंपनी उत्पाद के भविष्य के किसी भी संस्करण को विकसित नहीं करेगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Aug 2022 4:34 AM GMT
Pixy Selfie Drone
X

Pixy Selfie Drone (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Snap Pixy Selfie Drone : ग्लोबल सोशल मीडिया कम्पनी Snap ने अपना सेल्फी ड्रोन Pixy, अप्रैल में पेश किया था, लेकिन कंपनी इसे लॉन्च करने के चार महीने बाद अपनी सेल्फी ड्रोन तकनीक के विकास को रोक रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल का कहना है कि स्नैप ने उत्पाद पर 'विकास को समाप्त' कर दिया है, जिससे उपयोगकर्ता ऊपर से हैंड्स-फ्री सेल्फी ले सकते हैं। स्नैप के सीईओ इवान स्पीगल ने कथित तौर पर एक प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान कर्मचारियों से कहा कि कंपनी पिक्सी ड्रोन के और विकास को रोक रही है। सूत्रों के अनुसार, कंपनी के संसाधनों को फिर से प्राथमिकता देने के कंपनी के प्रयासों के कारण यह निर्णय आया है। गौरतलब है कि पिक्सी ड्रोन अभी भी पिक्सी डॉट कॉम से उपलब्ध है और इसे यूएस और फ्रांस में उपलब्ध के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, हालांकि यह अंतिम स्टॉक है इसलिए ऐसा लगता है कि इन्वेंट्री खत्म होने के बाद पिक्सी को बहाल नहीं किया जाएगा।

Snap Pixy Selfie Drone, Specifications, Features

Snap Pixy Selfie Drone एक छोटा, हल्का ड्रोन है जिसे अन्य ड्रोन की तुलना में अधिक पहुंचने योग्य बनाया गया है। डिवाइस सीधे आपके हाथ की हथेली से लॉन्च होता है, इसलिए यह फुटेज को फिल्मा सकता है जो स्नैपचैट ऐप पर वापस सिंक हो जाता है ताकि आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकें। हमें यह प्रतीत हुआ कि मिनी-ड्रोन ठीक उसी तरह का अपरिवर्तनीय और मज़ेदार गैजेट था जो स्नैपचैट के प्रस्ताव के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता था। Pixy हैंडहेल्ड यूएवी को एक बटन के टैप के साथ आसमान में ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया था और आपकी और आपके चालक दल की तस्वीरों को स्नैप करने के लिए लगातार होवर किया गया था। जब शूटिंग पूरी हो गई, तो पिक्सी को आपके हाथ की हथेली में उतरने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

ऊपर से शूटिंग के बाद, और पूरे दृश्य को कैप्चर करने के लिए सब्जेक्ट के चारों ओर उड़ने के तरीके थे। उपयोगकर्ता टेकऑफ़ से पहले डिवाइस पर डायल सेट कर सकते थे, जबकि डिवाइस के नेविगेशन को निचले कैमरे द्वारा नियंत्रित किया जाता था। हार्डवेयर, जो कुछ हद तक स्नैपचैट स्पेक्स रेंज का उत्तराधिकारी है और यह प्रति चार्ज 5-8 उड़ानों को भरने में सक्षम था इसके साथ ही एक रिचार्जेबल बैटरी की पेशकश की गयी थी। इस ड्रोन में 16GB स्टोरेज थी, जिसमें ब्लूटूथ द्वारा पेयरिंग को हैंडल किया गया था। बैटरी को मिलाकर इसका वजन भी सिर्फ 101 ग्राम था। बेशक, यह वीडियोग्राफी में विशेषज्ञता वाले उच्च अंत ड्रोन को प्रतिद्वंद्वी नहीं करता है, लेकिन फिर भी यह एक मजेदार और बहुमुखी छोटा ड्रोन था।

Snap Pixy Selfie Drone Development

Snap अपने साफ-सुथरे छोटे पिक्सी ड्रोन की घोषणा करने के चार महीने बाद ही उसे छोड़ रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल का कहना है कि स्नैप ने उत्पाद पर 'विकास को समाप्त' कर दिया है, जिससे उपयोगकर्ता ऊपर से हैंड्स-फ्री सेल्फी ले सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पिक्सी आर्थिक मंदी का कोलैटरल डैमेज है। सूत्रों का कहना है कि इस गर्मी में स्टॉक की कीमतों में भारी गिरावट के बाद सोशल नेटवर्क कंपनी संसाधनों के पुनर्मूल्यांकन के दौर से गुजर रहा है। स्नैप ने अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है, लेकिन पिक्सी को इतनी जल्दी रास्ते से गिरते हुए देखना एक आश्चर्य की बात होगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story