×

Sony Xperia 1 V Review: सोनी एक्सपीरिया 1 वी की रिव्यु, जाने डिस्प्ले डिज़ाइन और कैमरा

Sony Xperia 1 V Review: आजकल चुनने के लिए कई फ्लैगशिप फोन हैं, यह उत्कृष्ट पकड़ के साथ जबरदस्त डिजाइन, हार्डवेयर शटर के साथ कैमरे, एक 4K डिस्प्ले और फ्रंट-फेसिंग स्टीरियो स्पीकर है।

Anjali Soni
Published on: 15 May 2023 12:59 PM GMT
Sony Xperia 1 V Review: सोनी एक्सपीरिया 1 वी की रिव्यु, जाने डिस्प्ले डिज़ाइन और कैमरा
X
Sony Xperia 1 V Review (photo-social media)

Sony Xperia 1 V Review: आजकल चुनने के लिए कई फ्लैगशिप फोन हैं, यह उत्कृष्ट पकड़ के साथ जबरदस्त डिजाइन, हार्डवेयर शटर के साथ कैमरे, एक 4K डिस्प्ले और फ्रंट-फेसिंग स्टीरियो स्पीकर है। यह Sony Xperia 1 है, Sony Xperia 1 V, Xperia 1 IV पर एक वृद्धिशील अपग्रेड है,1 वी लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 लाता है, अब एक बेहतर कूलिंग सिस्टम और कम थ्रॉटलिंग और ओवरहीटिंग के वादे के साथ। एक बहु-पहलू 52MP सेंसर के साथ एक बेहतर प्राथमिक कैमरा है, साथ ही, ड्रम रोल, नाइट मोड अब उपलब्ध है। डिजाइन में सोच-समझकर सुधार किया गया है, और आप एकमात्र गैर-कठोर स्मार्टफोन देख रहे हैं जो ग्रिप के लिए एक परफेक्ट मार्क का हकदार है। Xperia 1 V में दो गोरिल्ला ग्लास विक्टस पैनल हैं, और पीछे वाला अतिरिक्त ग्रिप के लिए पैटर्न के साथ मैट है। धातु का फ्रेम भी पूरी तरह से उभरा हुआ है, और इस तरह से एक प्रीमियम फोन लुक्स को छोड़े बिना एक उत्कृष्ट पकड़ अनुभव प्रदान कर सकता है।

Sony Xperia 1 V का डिज़ाइन

Sony Xperia 1 V कैमरे के अनुभव के बारे में है, यह निश्चित रूप से है, और यह एक बात की ओर इशारा करता है कि अधिकांश कैमराफ़ोन विफल हो जाते हैं शानदार पकड़ अनुभव के साथ एक टॉप डिजाइन है। वास्तव में, एक कैमराफोन के लिए उचित ग्रिप होना एक ऐसी चीज है जिसे बहुत कम लोग समझते हैं, और हमें खुशी है कि सोनी हर साल इसमें सुधार कर रहा है। लेकिन डिजाइन की भाषा वही रहती है सरल, क्लासिक। सोनी एक्सपीरिया 1 वी एक्सपीरिया सिग्नेचर लुक रखता है इसमें दो गोरिल्ला ग्लास विक्टस फ्लैट पैनल (विक्टस 2 फ्रंट और विक्टस 1 रियर) और बीच में एक ठोस धातु चेसिस है। सोनी एक्सपीरिया 1 वी एक्सपीरिया सिग्नेचर लुक रखता है - इसमें दो गोरिल्ला ग्लास विक्टस फ्लैट पैनल (विक्टस 2 फ्रंट और विक्टस 1 रियर) और बीच में एक ठोस धातु है। ट्रिपल कैमरा Xperia 1 V के दो सेंटरपीस में से एक है। यह मेटल से बना एक छोटा सा द्वीप है जिसमें पूरा कैमरा किट (12MP अल्ट्रावाइड, 52MP प्राइमरी, 12MP टेलीफ़ोटो) है। आप यहां आवाज बढ़ाने के लिए एलईडी फ्लैश और माइक्रोफोन, साथ ही जीस-लोगो भी देख सकते हैं। आवास पीछे की ओर थोड़ा सा बाहर निकल रहा है, लेकिन एक्सपीरिया 1 वी का डगमगाना न्यूनतम है, जो सराहनीय है। अन्य केंद्रबिंदु सामने की तरफ नॉच-फ्री 6.5-इंच 4K OLED स्क्रीन है। ऊपर और नीचे के बेज़ेल शायद ही नज़र में आते हैं।

Sony Xperia 1 V का डिस्प्ले

Sony Xperia 1 V उस डिस्प्ले पर निर्भर करता है जिसे हम पहले ही Xperia 1 IV, 1 III और Pro-I पर अनुभव कर चुके हैं, जो अभी भी अपने समय से आगे का लगता है। एक्सपीरिया 1 वी पर 6.5 इंच के ओएलईडी पैनल में 21:9 आस्पेक्ट रेशियो में 4के रेजोल्यूशन, 3,840 x 1,644 पीएक्स या विशिष्ट होने के लिए 643 पीपीआई है। और, ज़ाहिर है, यह बिना किसी कटआउट के एक स्क्रीन है। पिछले मॉडलों की तरह, 4K रिज़ॉल्यूशन हमेशा सक्रिय नहीं होता है - यह बैटरी और ऐप संगतता दुःस्वप्न दोनों होगा। इसके बजाय, एक्सपीरिया 1 वी विस्तारित फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन (2,560 x 1,096 पीएक्स) पर अधिकांश सामग्री प्रस्तुत कर रहा है। पूर्ण 4K रिज़ॉल्यूशन का उपयोग मुख्य रूप से विभिन्न सेवाओं में फ़ोटो और वीडियो प्लेबैक/स्ट्रीमिंग जैसे मल्टीमीडिया ऐप्स में किया जाता है। ओएलईडी पैनल 10-बिट कलर डेप्थ और वाइड कलर गैमट को सपोर्ट करता है। यह एचडीआर10 सर्टिफाइड भी है। स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करती है, लेकिन यह बैटरी पर आसान नहीं है। सक्षम होने पर, फ़ोन अधिकांश समय 120Hz का उपयोग करता है और केवल वीडियो प्लेबैक और असंगत ऐप्स के लिए 60Hz पर वापस आ जाता है (जैसे कैमरा ऐप्स, Google मैप्स, आदि)। स्क्रीन सनलाइट ऑटो ब्राइटनेस बूस्ट के साथ 866 निट्स जितनी चमकदार हो सकती है, या ब्राइटनेस को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करने पर लगभग 590 निट्स।

Sony Xperia 1 V की बैटरी

Sony Xperia 1 V में 5,000mAh की बैटरी है, ठीक Xperia 1 IV की तरह। इसने कॉल, वेब और वीडियो टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया। Sony Xperia 1 V 30W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है, और वायरलेस और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के लिए भी सपोर्ट है। Xperia 1 V में कोई चार्जर और कोई केबल नहीं है। यदि आपके पास पावर डिलीवरी चार्जर नहीं है, तो Sony खुशी-खुशी आपको अपना 30W XQZ-UC1 PD चार्जर/केबल बंडल बेच देगा। आप कोई भी तृतीय-पक्ष चार्जर भी प्राप्त कर सकते हैं जो निश्चित रूप से कम से कम 30W USB पावर डिलीवरी का समर्थन करता है।

Sony Xperia 1 V का कैमरा

Sony Xperia 1 V में पीछे की तरफ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है जो Xperia 1 IV के समान है - एक वाइड-एंगल प्राइमरी, एक अल्ट्रावाइड-एंगल सेकेंडरी, और निरंतर ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक उन्नत टेलीफोटो कैमरा। एक्सपीरिया 1 IV के नए सेल्फी कैमरे ने भी नए मॉडल में जगह बनाई। Xperia 1 V में एक बड़ा सुधार है यह 2-लेयर ट्रांजिस्टर पिक्सेल तकनीक के साथ दुनिया के पहले स्टैक्ड CMOS सेंसर का उपयोग कर रहा है। Sony Xperia 1 V का प्राथमिक कैमरा Sony ExmorT IMX 888 सेंसर पेश करता है - यह 52MP रिज़ॉल्यूशन (48MP प्रभावी), 1.12µm पिक्सेल वाला एक बहु-पहलू 1/1.35" इमेजर है, और यह स्थिर (OIS) 24mm f/ के पीछे बैठता है 1.9 लेंस। नया सेंसर एक्सपीरिया 1 IV के सेंसर से 1.7 गुना बड़ा है, लेकिन यह ऐसा नहीं है जो इसे खास बनाता है। यह ExmorRS जेनरेशन (वर्तमान स्मार्टफोन्स में शिपिंग) की स्टैक्ड संरचना पर एक अपग्रेड है। नए ExmorT में पारंपरिक तरीके से एक दूसरे के बगल में बैठने के बजाय दो अलग-अलग परतों पर फोटोडायोड और उनके संबंधित ट्रांजिस्टर हैं। जबकि माइक्रोन-स्तर संरेखण सटीकता की आवश्यकता होती है, इसका मतलब यह भी है कि फोटोडायोड अब बड़े हैं, दो बार और साथ ही तीन गुना अधिक एक अलग लेयर पर बैठे ट्रांजिस्टर को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story