×

Top 10 Fridge In India: सबसे ज्यादा भारत में खरीदें जाते हैं ये 10 फ्रिज

Top 10 Fridge: मार्केट में बहुत सारे ब्रांड्स के फ्रिज मौजूद हैं। आप अच्छा रेफ्रिजरेटर लेने चाहते हैं और कंफ्यूज हैं तो आपको भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट देखनी चाहिए।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 April 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 8:30 AM GMT)
Top 10 Fridge In India: सबसे ज्यादा भारत में खरीदें जाते हैं ये 10 फ्रिज
X

Top 10 Fridge: भारतीय बाजार में कई ब्रांड्स के फ्रिज मौजूद है। आप अपने जरूरत के हिसाब से और बजट के अनुसार फ्रिज खरीद सकते हैं। लेकिन अगर आप अच्छा रेफ्रिजरेटर लेने चाहते हैं और कंफ्यूज हैं कि सबसे अच्छा फ्रिज ब्रांड कौन सा है? तो यहां आपको भारत के टॉप 10 फ्रिज ब्रांड के बारे में बताया गया है। तो ऐसे में आइए जानते हैं टॉप 10 फ्रिज के ब्रांड:

ये है भारत के टॉप 10 फ्रिज (Top 10 Fridge In India):

L Samsung Refrigerator

भारत में सबसे ज्यादा पसंद सैमसंग के फ्रिज को किया जाता है। दरअसल सैमसंग अपने इलेक्टॉनिक प्रोडक्ट्स के लिए काफी पॉपुलर है। इसका ये फ्रिज फ्रेंच डोर में आता है। इसकी क्षमता 580 लीटर की है, जो इस Samsung Refrigerator ब्रांड के फ्रिज को बड़े परिवार और रेस्टोरेंट जैसी जगह के लिए परफेक्ट बनाता है। ये फ्रिज भारत के Top 10 Fridge में शामिल है।

Haier 325 L 3 Star Frost Free Inverter Double Door Refrigerator

हाई कूलिंग वाला ये हायर रेफ्रिजरेटर गर्मियों के दिनों के लिए काफी बेस्ट है। ये फ्रिज आपके खाने-पीने के सामान को खराब होने से भी बचाता है। बता दें इस डबल डोर फ्रिज में आपको 325 लीटर की क्षमता लिली है। ये हर फैमिली के लिए बेस्ट फ्रिज हैं। जिसके कारण इसे भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट में जगह मिली गई।

Samsung 236 L, 3 Star, Digital Inverter, Frost Free Double Door Refrigerator

हाई परफॉर्मेंस वाला ये सैमसंग फ्रिज 236 लीटर की क्षमता के साथ आता हैं। इस फ्रिज को 3 से 4 लोगों की फैमिली के लिए बेस्ट माना जाता है। इस डबल डोर फ्रिज में आपको डिजिटल इन्वर्टर के साथ साथ 3 स्टार एनर्जी रेटिंग भी मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए भी काफी बेस्ट है। इसलिए इस फ्रिज को भारत के Top 10 Fridge में गिना जाता है।

LG 242 L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाला ये LG फ्रिज हाई कूलिंग फीचर के साथ आता हैं, जो आपके खाने को खराब होने से बचाता हैं। इस डबल डोर फ्रिज में आपको 242 लीटर की क्षमता मिलती है, जो बड़ी फैमिली के लिए अच्छी है। इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते है।

LG 185 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

अगर छोटी फैमिली के लिए भारत के Top 10 Fridge की तलाश में है तो आपके लिए ये बेस्ट फ्रिज है। बता दें छोटी फैमिली के लिए इस फ्रिज को लोगों ने टॉप रेटिंग दी हैं। इस फ्रिज में आप बना हुआ खाना लंबे समय तक और फल सब्जिया हफ्तेभर स्टोर कर रख सकते हैं।

LG 185 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator (GL-D201ABPU

LG के इस फ्रिज में एंटी बैक्टीरियल फिल्टर और एयर फिल्टर जैसे फीचर मिलता है। साथ ही फ्रिज के अंदर फैली खाने की स्मेल को भी खत्म करता है। भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट में शुमार इस फ्रिज में मजबूत ग्लास के शैल्फ मिलते है।


Whirlpool 235L 3 Star Inverter Frost Free Double Door Refrigerator

Whirlpool का ये फ्रिज 3 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता हैं। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर के इस्तेमाल से बिजली की ज्यादा खप्त भी नहीं होती हैं। हाई कूलिंग के कारण आप इस बेस्ट रेफ्रिजरेटर को भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट में शामिल कर सकते है।

Whirlpool 184 L 2 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

Whirlpool का ये रेफ्रिजरेटर गर्मियों के लिए सबसे बेस्ट है। ये बेस्ट सिंगल डोर फ्रिज एंटी बैक्टीरियल फिल्टर के साथ आता है, जो फ्रिज में रखे फल सब्जियों को खराब होने से बचाता है। इसे भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट में गिना जाता है।

Godrej 244 L 3 Star 4-In-1 Convertible, Frost Free Double Door Refrigerator

244 लीटर की क्षमता वाला ये गोदरेज फ्रिज हर फैमिली साइज के लिए काफी बेस्ट है। हाई कूलिंग की कारण इस डबल डोर रेफ्रिजरेट को काफी पसंद किया जाता हैं। इसलिए ये फ्रिज भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट में शामिल है।

Godrej 180 L 4 Star, Direct Cool Single Door Refrigerator

दरअसल हाई कूलिंग वाले इस गोदरेज फ्रिज में फल सब्जियों को हफ्ते भर फ्रेश रखा जा सकता है। इस बेस्ट सिंगल डोर फ्रिज को भारत के Top 10 Fridge की लिस्ट में शामिल किया गया है। ये फ्रिज मजबूत मटेरियल क्वालिटी की वजह से बेस्ट रेफ्रिजरटर इन इंडिया होता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story