×

Best AI Websites: अपने काम को आसान बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये AI वेबसाइटें, जाने कैसे करती है काम

Best AI Websites: एआई के लगातार बढ़ने के साथ, बहुत सारी एआई वेबसाइटें उपलब्ध हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 30 Sep 2023 8:30 AM GMT (Updated on: 30 Sep 2023 8:31 AM GMT)
Best AI Websites: अपने काम को आसान बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये AI वेबसाइटें, जाने कैसे करती है काम
X

Best AI Websites: Best AIBest AI Websites, best AI websites that you must try, Submagic, AI वेबसाइटें fees, Top AI websites worth trying out, इस्तेमाल करें ये AI वेबसाइटें Websites: एआई के लगातार बढ़ने के साथ, बहुत सारी एआई वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो लोगों को अपना काम अधिक आसान और प्रभावी ढंग से करने में मदद कर सकती हैं, खासकर ऑनलाइन क्षेत्र में जहां समय सबसे महत्वपूर्ण है। ये साइटें तैयार करने, इमेज और वीडियो को एडिट करने और यहां तक ​​कि प्रश्नों का उत्तर देने में भी काफी सक्षम हैं।

Lexica

लेक्सिका के साथ सूची को शुरू करते हुए, यह एक मिडजर्नी जैसा एआई छवि जनरेटर है जो उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए संकेतों के आधार पर चित्र बनाता है। वेबसाइट में एआई-जनरेटेड छवियों का एक विशाल संग्रह भी है जो डाउनलोड और उपयोग के लिए फ्री है। बस कुछ कीवर्ड दर्ज करें और साइट आपको प्रासंगिक इमेज परिणाम प्रस्तुत करेगी। आरंभ करने के लिए, बस अपने ईमेल पते के साथ साइन अप करें और संकेतों की सहायता से विभिन्न थीम-आधारित छवियां बनाना शुरू करें।

Submagic

यदि आप कंटेंट कॅरिअशन में रुचि रखते हैं, तो सबमैजिक जांचने लायक है। एआई टूल निर्बाध रूप से और ऑटोमैटिक रूप से बोले गए शब्दों का विश्लेषण करके वीडियो में कैप्शन/उपशीर्षक बनाता और जोड़ता है। आपको बस उच्च क्वालिटी वाले ऑडियो के साथ एक वीडियो रिकॉर्ड करना है और बाकी काम एआई वेबसाइट द्वारा किया जाएगा। साइट तीन फ्री प्रदान करती है जिसके बाद सेवा का भुगतान $16 (1330 रुपये) प्रति माह हो जाता है।

Heygen

कंटेंट क्रिएटर और वीडियो निर्माताओं के लिए एक और उपयोगी एआई वेबसाइट, हेजेन एक अद्भुत उपकरण है जो कस्टम अवतार और आवाज के साथ उच्च क्वालिटी वाले वीडियो तैयार करता है। यह पेशेवरों को काम पर रखने, स्टूडियो स्थापित करने और कैमरा उपकरण खरीदने में लोगों का बहुत सारा समय और पैसा बचाता है क्योंकि वेबसाइट यह सब करती है। एक नकारात्मक पक्ष यह है कि मुफ़्त योजना केवल एक वीडियो तक बनाने की अनुमति देती है। अधिक वीडियो क्रेडिट का लाभ उठाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को प्रति माह $24 (1,997 रुपये) का भुगतान करना होगा।

ChatGPT

चैटजीपीटी ने रिलीज़ होते ही इंटरनेट पर तहलका मचा दिया। यह एक ऑल-इन-वन एआई चैटबॉट है जो सामग्री लिख सकता है, चिकित्सा सलाह प्रदान कर सकता है (पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकता), घूमने के स्थानों का सुझाव दे सकता है, जटिल गणितीय समस्याओं की गणना कर सकता है और बहुत कुछ कर सकता है। यदि आपने अभी तक ChatGPT को आज़माया नहीं है, तो यह प्रयास करने लायक है क्योंकि यह संकेत दर्ज करके और बदले में संक्षिप्त परिणाम प्राप्त करके विभिन्न व्यक्तिगत और व्यावसायिक चीज़ों में आपकी सहायता कर सकता है। ChatGPT GPT-3.5 मॉडल पर आधारित है जो उपयोग करने के लिए पूरी तरह से मुफ़्त है। दूसरी ओर GPT-4 मॉडल को मासिक भुगतान सदस्यता की आवश्यकता होती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story