×

WhatsApp ला रहा शानदार फीचर्स, यूजर्स को मिलेंगे ये दो बड़ी सुविधा

Whatsapp Features: कंपनी ने इन दोनों फीचर्स का नाम क्विक रिएक्शन, और क्रिएट इवेंट फीचर दिया है। ये दोनों ही फीचर्स यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 April 2024 12:29 PM GMT
WhatsApp ला रहा शानदार फीचर्स, यूजर्स को मिलेंगे ये दो बड़ी सुविधा
X

WhatsApp Features: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। जिससे यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। वहीं व्हाट्सएप और भी कुछ नए फीचर्स को पेश करने की तैयारी में है। जिसके बाद यूजर्स के लिए और चीजे आसान हो जाएंगी।

दरअसल व्हाट्सऐप पर जल्द ही दो नए फीचर्स आने वाले हैं। कंपनी ने इन दोनों फीचर्स का नाम क्विक रिएक्शन, और क्रिएट इवेंट फीचर दिया है। ये दोनों ही फीचर्स यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद है। बता दें मेटा अपने इस मैसेंजिंग ऐप में दो नए फीचर को लेकर आने वाला है। तो ऐसे में आइए जानते हैं व्हाट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर्स के बारे में विस्तार से:


व्हाट्सऐप यूजर्स को मिलेगा दो नए फीचर्स (WhatsApp New Feature):

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स को पेश करने की तैयारी में है। व्हाट्सऐप जल्द ही क्विक स्टेट्स रिएक्शन फीचर और इवेंट क्रिएट फीचर पेश करने वाला है। बता दें क्विक स्टेट्स रिएक्शन फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अन्य यूजर्स के स्टेट्स पर क्विक रिएक्शन दे सकता है। दरअसल ये फीचर पहले से ही इंस्टाग्राम और फेसबुक में मौजूद है, लेकिन अब मेटा व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए भी इस फीचर को पेश करने वाली है।

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद किसी भी यूजर्स के स्टेट्स पर सिर्फ एक रिएक्शन से ही रिप्लाई कर सकता है। दरअसल अभी तक व्हाट्सऐप पर किसी भी यूजर्स के स्टेट्स पर रिप्लाई करने के लिए कुछ ना कुछ मैसेज को जरूर टाइप करना पड़ता है लेकिन इस फीचर के आ जाने के बाद से यूजर्स का रिप्लाई करने का तरीका भी बदलेगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि अब यूजर्स रिएक्शन्स के जरिए भी क्वीक रिप्लाई कर पाएंगे। बता दें Wabetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप का ये फीचर फिलहाल अंडर डेवलपमेंट मोड में है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, व्हाट्सऐप जल्द ही इस फीचर को आम यूजर्स के लिए रोलआउट करेगा। क्विक स्टेट्स रिएक्शन फीचर के अलावा व्हाट्सऐप एक और फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल

व्हाट्सऐप पर इवेंट क्रिएट करने वाला फीचर भी आने वाला है। इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स अपने व्हाट्सऐप प्रोफाइल के जरिए ही इवेंट क्रिएट कर पाएंगे। ऐसे में यूजर्स इवेंट क्रिएट कर अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद अन्य यूजर्स के साथ उसे शेयर कर उन्हें इनवाइट भी कर पाएंगे। दरअसल मेटा ने फेसबुक में काफी पहले से ही इस फीचर को पेश किया है, लेकिन अब वो अपने इस खास फीचर को व्हाट्सऐप में भी पेश करेगा।

बता दें कि इस फीचर के जरिए यूजर्स व्हाट्सऐप पर किसी भी तरह के इवेंट को ऑर्गेनाइज कर पाएंगे और उसके जरिए अन्य लोगों को इनवाइट भी कर पाएंगे। कुछ रिपोर्ट की मानें तो, इस फीचर को कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। हालांकि, जल्द ही इसे आम यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा। इन सभी फीचर्स के अलावा व्हाट्सऐप कई अन्य स्पेसिफिकेशन (WhatsApp Specifications) पर भी काम कर रहा है। जिसके बारे में whatsapp अपने यूजर्स को जल्द जानकारी भी दे सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story