×

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप लाया नया फीचर्स, बदला Voice Call, ग्रुप चैट, Status का अंदाज

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए स्टेटस, चैट से जुड़ा फीचर्स लाया है, जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर होगा और चैट करने का अंदाज भी बदलेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 May 2024 11:37 AM GMT
Whatsapp New Feature Voice Call
X

Whatsapp New Feature Voice Call

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है। अब एक बार फिर व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए स्टेटस, चैट से जुड़ा फीचर्स लाया है, जिसके बाद यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा और चैट करने का अंदाज भी बदलेगा। Whatsapp ने iOS के लिए नया अपडेट वर्जन 23.25.79 जारी किया है।

इस नए अपडेट के आने के बाद से पिन मैसेज, वीडियो कॉल के लिए कनेक्शन हेल्थ फीचर और वॉइस मैसेज के लिए व्यू वन्स ऑप्शन लाया गया है। बता दें कि, iOS यूजर ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। iOS यूजर के बाद अब इस नए फीचर को जल्द ही एंड्रॉइड यूजर के लिए भी लाया जाएगा। तो आइए जानते हैं Whatsapp के इस नए फीचर्स और अपडेट्स के बारे में:

Whatsapp लेकर आया नया फीचर और अपडेट

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया फीचर्स लाया है। इस नए फीचर और अपडेट के मुताबिक, व्हाट्सऐप यूजर को अपने चैट और ग्रुप में मैसेजों को पिन करने की अनुमति मिलेगा। इस फीचर को यूजर उस समय इस्तेमाल कर सकते हैं, जब कोई मैसेज उनकी चैट में प्रायोरिटी से डिस्प्ले रहता है। ऐसे में यूजर तीन अलग-अलग ड्यूरेशन 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन में से कोई भी ऑप्शन को चुन सकते हैं। बात दें कि, यूजर के पास किसी भी समय, चुनी गई ड्यूरेशन समाप्त होने से पहले भी, पिन किए गए मैसेज को कैंसिल करने की सुविधा मिलती है।

इसके अलावा Whatsapp वीडियो कॉल के दौरान कनेक्शन हेल्थ चेक करने का ऑप्शन देगा। यानि, यूजर्स के पास अब वीडियो कॉल के दौरान कनेक्शन हेल्थ की जांच करने की सुविधा मिलती है। ऐसे में इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए, यूजर को सबसे पहले अपने कनेक्शन की क्वालिटी पर रियल टाइम की फीडबैक देखने के लिए वीडियो कॉल के दौरान बस अपनी टाइल को देर तक दबा कर रखना होगा।


वॉइस मैसेज के लिए व्यू वन्स फीचर लाया है। ये बहुत ही खास फीचर है। दरअसल हाल ही में वॉट्सऐप ने वॉइस मैसेज के लिए व्यू वन्स ऑप्शन फीचर जारी किया है। जिसके बाद अब आप किसी को वॉइस मैसेज भेजते हैं तो वो उसे सेव, फॉरवर्ड या रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं। बता दें कि, भारत में Apple iPhone यूजर्स को ये नया अपडेट मिलना शुरू भी हो गया है। ऐसे में अगर आपको अभी भी ये अपडेट नहीं मिला है, तो ये आने वाले हफ्तों में आपको ये अपडेट आ सकता है।

वहीं कुछ रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए स्टेटस अपडेट हेडर में दो एक्स्ट्रा बटन लाने की भी तैयारी में है। ये दो बटन होंगे एक कैमरा आइकन और एक पेंसिल आइकन। जिसका मतलब ये है कि, ये बटन यूजर को शॉर्टकट की सुविधा प्रदान करते हैं, जिससे वे अपने कॉन्टैक्ट के साथ स्टेटस अपडेट के रूप में इमेज, वीडियो, जीआईएफ और टेक्स्ट को आसानी से शेयर कर सकते हैं। इससे यूजर का एक्सपेरिएंस और भी ज्यादा बेहतर होगा और बढ़ जाता है। इतना ही नहीं इस फीचर के साथ, फॉलोवर वॉट्सऐप की पॉलिसी के संभावित उल्लंघन के बारे में नोटिफिकेशन भी कर सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story