×

अब बिना इंटरनेट के चलाए Whatsapp, फोटो, Text या विडियो भी कर सकेंगे शेयर

Whatsapp Feature: whatsapp कुछ ऐसे फीचर्स को पेश करने की तैयारी में है जिससे यूजर्स को काफी फायदा होगा। अब बिना इंटरनेट के भी यूजर्स whatsapp चला सकेंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 April 2024 7:44 AM GMT
अब बिना इंटरनेट के चलाए Whatsapp, फोटो, Text या विडियो भी कर सकेंगे शेयर
X

Whatsapp Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। एक बार फिर whatsapp कुछ ऐसे फीचर्स को पेश करने की तैयारी में है जिससे यूजर्स को काफी फायदा होगा। अब बिना इंटरनेट के भी यूजर्स whatsapp चला सकेंगे। Whatsapp जल्द ही इस नए फीचर को लाने जा रहा है, जिससे यूजर्स इंटरनेट के बिना फोटो और वीडियो शेयर कर पाएंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं Whatsapp के इस नए फीचर के बारे में:

अब बिना इंटरनेट के चलाए Whatsapp

WhatsApp जल्द ही कुछ ऐसा फीचर लाने जा रहा है, जिसकी मदद से बिना इंटरनेट के ही यूजर्स Whatsapp चला सकते हैं। दरअसल इंटरनेट की सुविधा नहीं मिलने पर व्हाट्सएप काम नहीं करता है। ऐसे में यूजर्स को कई बार जरूरी फाइल्स, फोटो और वीडियो ट्रांसफर करने में परेशानी होती है। अब इस समस्या को देखते हुए व्हाट्सएप जल्दी है एक नया फीचर लॉन्च कर सकता है। जिसकी मदद से यूजर्स बिना इंटरनेट फोटो और वीडियो आसानी से शेयर कर सकते हैं। दरअसल ये एक स्टैंडअलोन फीचर होगा, जो यूजर्स को लोकल नेटवर्क की मदद से फाइल्स, फोटो और वीडियो शेयर करने का ऑप्शन देगा। ऐसे में इसमें इंटरनेट को बाईपास किया जाता है।

वहीं अब इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ब्लूटूथ ऑन करना होगा और ऐप को कुछ परमिशन देने होंगे। वहीं WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो, जल्द ही व्हाट्सएप लोकल फाइल शेयरिंग फीचर लाने की तैयारी में है, जिसकी मदद से यूजर्स फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट को आसानी से शेयर कर पाएंगे। हालांकि, इस फिचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को nearby फीचर की जरूरत होगी। वहीं इस फीचर को ऑन करने के बाद यूजर्स अपनी फाइल को आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे।


वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए व्हाट्सएप यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग्स में जाकर अपना ब्लूटूथ ऑन करना होगा। फिर इसके बाद वे किसी और कोई भी फाइल्स भेज सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, ये फाइल्स इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के दूसरे टेक्स्ट की तरह ही एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड (end-t-end encrypted) होंगी।

दरअसल इस फीचर को काम करने के लिए ऐप को एंड्रॉयड परमिशन की जरूरत पड़ने वाली है। ऐसे में ऑफलाइन फाइल्स शेयर करने के लिए जरूरी है कि जिस डिवाइस के साथ आप फाइल शेयर कर रहे हैं, उनके पास भी ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग फीचर उपलब्ध हो। ये फीचर ऐप के आने वाले अपडेट में रोल आउट हो सकता है।

इस फीचर के लिए आसपास मौजूद डिवाइसेज को पहचानने, कनेक्ट करने और उनकी पोजीशन की जानकारी के लिए परमिशन की भी जरूरत होने वाली है। ऐसे में यूजर्स जब चाहें इस परमिशन को ऑफ भी कर सकते हैं। बता दें कि इस फीचर पर फिलहाल काम चल ही रहा है। इस फीचर के रिलीज होने से जुड़ी अभी कोई तय तारीख या समय की जानकारी फिल्हाल सामने नहीं आई है। हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि, whatsapp जल्द ही इस फीचर को पेश कर सकता है। इस फीचर के अलावा whatsapp और भी कई अन्य फीचर्स पर काम कर रहा है। जिसमें चैट फिल्टर से लेकर फोटो एडिटिंग आदि तक फीचर्स शामिल है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story