×

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए लाया कमाल का फीचर, अब वीडियो कॉलिंग के साथ कर सकेंगे स्क्रीन शेयरिंग

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप, व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप, कथित तौर पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से कई नई सुविधाएँ विकसित करने की प्रक्रिया में है।

Anjali Soni
Published on: 30 May 2023 7:02 PM GMT
WhatsApp New Feature:  व्हाट्सएप यूजर्स के लिए लाया कमाल का फीचर, अब वीडियो कॉलिंग के साथ कर सकेंगे स्क्रीन शेयरिंग
X
WhatsApp New Feature (photo-social media)

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप, व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप, कथित तौर पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से कई नई सुविधाएँ विकसित करने की प्रक्रिया में है। हाल की ऑनलाइन रिपोर्टों से पता चलता है कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म, विशेष रूप से अपने उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो कॉलिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन की गई एक नई सुविधा पर काम कर रहा है।

स्क्रीन शेयरिंग फीचर के साथ वीडियो कॉलिंग का अनुभव

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप के विकास में अपडेट की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट, मैसेजिंग ऐप वर्तमान में एक ऐसी सुविधा पेश कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल में लगे हुए आसानी से अपनी स्क्रीन साझा करने में सक्षम बनाती है। यह कार्यक्षमता वर्तमान में Android बीटा परीक्षकों के लिए सुलभ है जिन्होंने Android संस्करण 2.23.11.19 के लिए WhatsApp बीटा स्थापित किया है। WABetaInfo ने डिटेल दिया है कि व्हाट्सएप में स्क्रीन शेयरिंग फीचर कैसे काम करेगा। उपयोगकर्ताओं को कॉल कंट्रोल व्यू के भीतर एक नया आइकन दिखाई देगा, जो स्क्रीन शेयरिंग शुरू करने के लिए एक संकेत के रूप में काम करेगा। एक बार जब उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन साझा करने का विकल्प चुनते हैं, तो उनकी अपनी स्क्रीन पर प्रदर्शित सामग्री रिकॉर्ड की जाएगी।

करना होगा WhatsApp को अपडेट

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस फीचर पर यूजर्स का पूरा कंट्रोल होगा। भले ही उनकी स्क्रीन सामग्री का प्रसारण पूरे वीडियो कॉल में जारी रहेगा, फिर भी वे जब चाहें प्रक्रिया को रोकने की क्षमता बनाए रखते हैं। इसके अलावा, यह सुविधा तभी सक्रिय होगी जब उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन की सामग्री को साझा करने के लिए स्पष्ट रूप से सहमति प्रदान करेंगे। एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.23.11.19 को अपडेट करने के बाद, कुछ उपयोगकर्ता निचले नेविगेशन बार के लेआउट में मामूली बदलाव देख सकते हैं। विशेष रूप से, कुछ उपयोगकर्ता अब टैब को इस प्रकार व्यवस्थित देख सकते हैं: चैट, कॉल, कम्युनिटीज और स्थिति।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story