×

Xiaomi ने लॉन्च किए 2 धांसू Bluetooth Speaker, जानें फीचर्स

Xiaomi Bluetooth Speaker: Xiaomi ने म्यूजिक लवर्स के लिए अपने दो नए ब्लूटूथ स्पीकर को मार्केट में उतारा है। इन दोनों ही स्पीकर को xiaomi ने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 April 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 6:30 AM GMT)
Xiaomi ने लॉन्च किए 2 धांसू Bluetooth Speaker, जानें फीचर्स
X

Xiaomi Bluetooth Speaker: अगर आप शाओमी के ब्लूटूथ स्पीकर का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी में अपने लेटेस्ट ब्लूटूथ स्पीकर को लॉन्च कर दिया है। Xiaomi ने म्यूजिक लवर्स के लिए अपने दो नए ब्लूटूथ स्पीकर को मार्केट में उतारा है। इन दोनों ही स्पीकर को xiaomi ने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया है। बता दें दोनों ही स्‍पीकर कंपनी की ग्‍लोबल साइट पर लिस्टेड हैं, जहां इनके फीचर्स और स्‍पेक्‍स के बारे में भी पूरी जानकारी दी गई है। आप शाओमी साउंड आउटडोर को ब्‍लैक, ब्‍लू और रेड कलर्स में खरीद सकते हैं। इसका कॉम्‍पैक्‍ट साइज यूजर्स को काफी पसंद आ सकता है। ये स्‍पीकर 30 वॉट का आउटपुट जनरेट करता है।

इन स्पीकर्स का नाम शाओमी साउंड पॉकेट और शाओमी साउंड आउटडोर है। बता दें ये स्पीकर ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में आते हैं। देखने में ये काफी स्टाइलिश भी हैं और इनका वजन ही बहुत कम है जिसके कारण इन्हें आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Xiaomi के इन दोनों ही स्पीकर के फीचर्स और कीमत के बारे में:

Xiaomi Sound Outdoor के फीचर्स और कीमत (Xiaomi Sound Outdoor Features And Price):

Xiaomi Sound Outdoor के फीचर्स और कीमत की बात करें तो Xiaomi का ये साउंड आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर IP67 की वॉटर और डस्ट रेटिंग के साथ आता है। इस स्पीकर में ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं इसे पावर देने के लिए 2600 mAh की बैटरी मिलती है। वहीं कंपनी का दावा है कि, 50 प्रतिशत वॉल्यूम के साथ इसे 12 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी खासियत ये भी है कि, इस स्पीकर को पकड़ने के लिए इसमें एक रबर स्ट्रैप मिलता है।

साथ ही यूजर्स स्वीमिंग पूल में नहाते हुए भी म्यूजिक सुन पाएंगे। दरअसल Xiaomi ने इन दो नए ब्लूटूथ स्पीकर को कई सारे तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च किए हैं। बता दें स्पीकर में इन बिल्ट सबवूफर और दो पैसिव रेडिएटर की सुविधा भी मिलती है। दरअसल इस स्पीकर का साउंड आउटपुट 30w का है। ये स्टीरियो साउंड के लिए दूसरे स्पीकर से जुड़ सकता है या बड़े साउंड सिस्टम के लिए 100 यूनिट तक भी आसानी से लिंक हो सकता है।


Xiaomi Sound Pocket के फीचर्स और कीमत (Xiaomi Sound Pocket Features And Price):

Xiaomi Sound Pocket के फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस स्पीकर में IP67 रेटेड वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बॉडी मिलती है। इसके बारे में कंपनी का दावा है कि, इसे सिंगल चार्जिंग में 40 प्रतिशत वॉल्यूम से साथ 10 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्पीकर की खास बात ये भी है कि, पोर्टेबिलिटी के लिहाज से इसमें कोई भी दिक्कत नहीं होती है। ऐसेe में स्पीकर को आसानी से कैरी किया जा सकता है। ये दोनों ही स्पीकर शाओमी की ग्लोबल साइट पर स्पेक्स के साथ लिस्टेड हैं। हालांकि, इन दोनों ही स्पीकर की कीमत और भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इन्हें भारत में भी जल्द पेश किया जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story