×

तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Xiaomi Mix Fold 4, जानें कीमत

Xiaomi Mix Fold 4 को जल्द सैमसंग कंपनी लॉन्च करेगी। ये पिछले साल लॉन्च किए गए Mix Fold 3 की जगह लेगा। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8 Gen 3 होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 April 2024 5:28 AM GMT
तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Xiaomi Mix Fold 4, जानें कीमत
X

Xiaomi Mix Fold 4: पिछले कुछ सालों में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। खासकर सैमसंग फोन की बिक्री पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा हुई है। वहीं मोबाइल कंपनियां भी अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन में कई बेहतरीन फीचर्स दे रही है। इस कड़ी में सैमसंग का भी नाम शामिल है। बता दें सैमसंग अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi Mix Fold 4 को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है।

दरअसल ये पिछले साल लॉन्च किए गए Mix Fold 3 की जगह लेगा। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8 Gen 3 दिया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद ये भी की जा रही है कि, Xiaomi Mix Fold 4 में अपग्रेडेड क्वाड रियर कैमरा हो सकता है। ये स्मार्टफोन सिर्फ चीन में लॉन्च किया जा सकता है। बाद में इसे भारत में भी पेश किया जा सकता है।

दरअसल शाओमी का Mix Flip इस साल ही लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, लॉन्च होने से पहले ही इस क्लैमशेल फोल्डेबल स्मार्टफोन के फीचर्स लीक हो चुके हैं। जिसके बाद ये उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलेंगे। इतना ही jhin इसे Mix Fold 4 के साथ लाया जा सकता है। पिछले कुछ सालों में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की तेजी से बिक्री बढ़ने के कारण कंपनियां भी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को लेकर कई तरह की टेस्ट में लगी हुई हैं।

वहीं फोल्डेबल फोन के इस सेगमेंट में दक्षिण कोरिया की Samsung का पहला स्थान है। हालांकि, कुछ अन्य स्मार्टफोन कंपनियों ने भी इस सेगमेंट में एंट्री की है। बता दें सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टफोन Mix Flip में डुअल रियर कैमरा यूनिट दी जा सकती है। इतना ही नहीं इसमें 50 मेगापिक्सल लाइट हंटर 800 प्राइमरी कैमरा के तौर पर हो सकता है। इसके अलावा इस फोन में 60 मेगापिक्सल Omnivision OV60A सेकेंडरी सेंसर 2x ऑप्टिकल जूम के साथ दिया जा सकता है। साथ ही इस फोन में और भी कई तगड़े फीचर्स शामिल हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Xiaomi Mix Fold 4 के फीचर्स और कीमत के बारे में:


Xiaomi Mix Fold 4 के फीचर्स (Xiaomi Mix Fold 4 Features):

Xiaomi Mix Fold 4 के फीचर्स की बात करें तो सैमसंग के इस अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi Mix Fold 4 में क्वाड कैमरा यूनिट दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें 1/1.55 इंच 50 मेगापिक्सल Omnivision 'Light Hunter 800' प्राइमरी कैमरा भी हो सकता है। साथ ही इस फोन में 60 मेगापिक्सल का OmniVision OV60A सेंसर और 13 मेगापिक्सल का OV13B सेंसर भी दिया जा सकता है। बता दें इस स्मार्टफोन की कवर स्क्रीन पर सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का OV16F कैमरा हो सकता है। हालांकि, ये स्मार्टफोन सिर्फ चीन में लॉन्च किया जा सकता है।

OV60A सेंसर को सेल्फी कैमरा में ही इस्तेमाल किया जाता है लेकिन Xiaomi Mix Flip में भी ये सेकेंडरी रियर कैमरा के तौर पर शामिल हो सकता है और ये कवर स्क्रीन की मदद से सेल्फी लेने में इस्तेमाल किया जा सकेगा। बता दें इस स्मार्टफोन में प्राइमरी डिस्प्ले के अंदर 32 मेगापिक्सल OV32B सेंसर फ्रंट कैमरा सेंसर की उम्मीद है। दरअसल इस सेंसर का इस्तेमाल Xiaomi 14 Ultra और Motorola Edge 40 में भी किया जा चुका है। बता दें इसमें प्रोसेसर के तौर पर क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 3 SoC दिया जा सकता है। वहीं कंपनी के Mix Flip को चीन और चुनिंदा इंटरनेशनल मार्केट्स में ही लॉन्च किया जाएगा। सैमसंग के इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की संभावना थोड़ा कम है।

Xiaomi Mix Fold 4 की कीमत (Xiaomi Mix Fold 4 Price):

Xiaomi Mix Fold 4 की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर कई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी इस फोन के बारे में जल्द ही जानकारी दे सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story