×

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप पर झटपट खोज सकेंगे तारीख के अनुसार संदेश, जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप ने एक नए फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है जिससे पुराने संदेशों को खोजना आसान हो जाएगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 11 Nov 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 11 Nov 2023 1:30 AM GMT)
WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप पर झटपट खोज सकेंगे तारीख के अनुसार संदेश, जाने कैसे करेगा काम
X

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप ने एक नए फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है जिससे पुराने संदेशों को खोजना आसान हो जाएगा। यह एक नया टूल है जो आपको तिथि के अनुसार संदेश खोजने की सुविधा देता है। तो अब आप तारीखें चुन सकते हैं, और तदनुसार संदेशों को खोज सकते हैं। नया फीचर परीक्षण में है और केवल व्हाट्सएप वेब वर्जन के लिए है। इसके मोबाइल ऐप्स के लिए भी शुरू होने की उम्मीद है।

दिनांक के अनुसार खोज सकेंगे व्हाट्सएप संदेश

जैसा कि WABetaInfo ने कन्फर्म की है, नया फीचर व्हाट्सएप वेब बीटा 2.2348.50 वर्जन में उपलब्ध है। यह वर्तमान में चुनिंदा बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, लेकिन इसे जल्द ही और अधिक लागू किया जाना चाहिए। इस सुविधा के काम करने का तरीका है लेकिन आपको अनिवार्य रूप से पुराने संदेशों को देखने के लिए एक उपयोगी टूल मिल रहा है। जैसा कि WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में देखा गया है, एक नया कैलेंडर बटन है जो संदेशों के लिए खोज टूल खोलने पर दिखाई देता है। जब आप उस पर टैप करते हैं, तो आपको डेट पिकर पैनल वाला एक कैलेंडर मिलता है। आप उस विशेष समय के दौरान आदान-प्रदान किए गए संदेशों को देखने के लिए यहां से विशिष्ट तिथि, महीना और वर्ष चुन सकते हैं। इसके बाद व्हाट्सएप संदेशों को खींचेगा और उन्हें चैट में प्रदर्शित करेगा।

जाने अन्य जानकारी

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सुविधा अभी परीक्षण में है इसलिए यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगी। यदि आप व्हाट्सएप वेब बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं तो आप यह देख सकते हैं कि आपको यह सुविधा प्राप्त हुई है या नहीं। रुचि रखने वाले अन्य लोगों के लिए, आप व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम में नामांकन कर सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सुविधा अभी परीक्षण में है इसलिए यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगी। यदि आप एप्लिक वेब बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं तो आप देख सकते हैं कि आपको यह सुविधा प्राप्त हुई है या नहीं। रुचि रखने वाले अन्य लोगों के लिए, आप स्पेक्ट्रम बीटा प्रोग्राम में नामांकन कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story