×

Youtube पर बिना Ad के देख सकेंगे नॉनस्टॉप वीडियो, इस तरह मिलेगा फ्री में Subscription

YouTube Free Add: प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बिना ऐड फ्री वीडियो का अनुभव लेने के लिए आपको कुछ ट्रिक फॉलो करनी होगी। इन ट्रिक्स से यूजर्स को बिना ऐड के वीडियो देखने का आनंद मिलता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 March 2024 5:44 AM GMT
Youtube पर बिना Ad के देख सकेंगे नॉनस्टॉप वीडियो, इस तरह मिलेगा फ्री में Subscription
X

YouTube Free Add: दुनियाभर में यूट्यूब का इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स करते हैं। इस पर विडियो, फिल्म, टीवी शो, कार्टून, ब्लॉग आदि देख सकते हैं। साथ ही इससे कमाई भी कर सकते हैं। वहीं यूट्यूब यूजर्स को एड फ्री अनुभव देने के लिए यूट्यूब प्रीमियम की सुविधा दी जाती है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इसके लिए पैसे नहीं देना चाहते। वे फ्री में ही इन सुविधाओं का लाभ उठाना चाहते हैं। यूट्यूब पर एड फ्री वीडियो देखने के लिए यूजर्स को कुछ ट्रिक्स एंड टिप्स पता होने चाहिए।

Youtube पर एड फ्री वीडियो कैसे देखें

अगर आप भी यूट्यूब पर बिना एड के नॉनस्टॉप वीडियो देखना चाहते हैं तो आपको कुछ ट्रिक्स एंड टिप्स को फॉलो करना चाहिए। इन ट्रिक्स से यूजर्स को बिना ऐड के वीडियो देखने का आनंद मिलता है। हालांकि, इसके लिए आपको एक क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोड करना होगा।

दरअसल Youtube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बिना ऐड फ्री वीडियो का अनुभव लेने के लिए आपको कुछ ट्रिक फॉलो करनी होगी। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप में 'Adblock for YouTube' एक्सटेंशन को डाउनलोड करना होगा और फिर इसे ऑन कर देना है। अब आप इसका इस्तेमाल क्रोम और एज दोनों के लिए ही कर सकते हैं।


इतना ही नहीं बिना ऐड के वीडियो देखने के लिए आपको सबसे पहले वेब ब्राउजर क्रोम, सफारी और एज को ओपन करना होगा। फिर Youtube.com ओपन करना है और यहां यूजर्स को ब्राउजर पर ही रहना है। इसके बाद आपको यहां उस वीडियो को सेलेक्ट करना है जिसे आप ओपन करना चाहते हैं।

इसके अलावा आप Brave browser पर जाकर भी एड फ्री यूट्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें इसमें वीडियो के दौरान ऐड नहीं दिखाई देते हैं। साथ ही DuckDuck Go का यूज करना भी बिना ऐड वाला अनुभव दे सकता है। ऐसे में अगर आप एड फ्री वीडियो देखना चाहते हैं तो आप इनमे से किसी एक ट्रिक का इस्तेमाल जरूर करें।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story