×

YouTube Shorts बनाने वालों के लिए Good News, अब क्रिएटर्स को मिलेगा बड़ा फायदा

Youtube Shorts: यूट्यूब ने शॉर्ट्स वीडियो के लिए एक नए फीचर को पेश किया है, जिसका नाम रीमिक्स है (Remix)। यूजर्स शॉर्ट्स में अपनी पसंदीदा आर्टिस्ट के Music वीडियो को जोड़ सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 Feb 2024 4:05 PM GMT
YouTube Shorts बनाने वालों के लिए Good News, अब क्रिएटर्स को मिलेगा बड़ा फायदा
X

Youtube Shorts: यूट्यूब अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए टूल्स को पेश करता रहता है। अब हाल ही में यूट्यूब ने shorts को लेकर कुछ टूल्स पेश किया है, जिससे यूजर्स को बड़ा फायदा होने वाला है। दरअसल यूट्यूब ने शॉर्ट्स वीडियो के लिए एक नए फीचर को पेश किया है, जिसका नाम रीमिक्स (Remix) है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स अपने शॉर्ट्स में अपनी पसंदीदा आर्टिस्ट के Music Video को जोड़ सकते हैं।

Youtube Shorts बनाने वाले यूजर्स के लिए बड़ा फायदा

हाल ही में यूट्यूब शॉर्ट्स के लिए रीमिक्स फीचर को लॉन्च किया गया है। यूट्यूब के इस कदम से टिकटॉक पर शॉर्ट वीडियो बनाने वाले लाखों-करोड़ों क्रिएटर्स शॉर्ट्स पर ट्रांसफर हो सकते हैं, जिसके कारण यूट्यूब को बड़ा फायदा हो सकता है। यूट्यूब ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी और बताया कि, रीमिक्स प्लेटफार्म पर शॉर्ट्स बनाने वाले यूजर्स के लिए चार नए टूल - साउंड, ग्रीन स्क्रीन, कट और कोलैब को पेश किया गया है। बता दें यूजर्स अपने शॉर्ट को क्रिएटिव बनाने के लिए इन टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने शॉर्ट्स में म्यूजिक वीडियो जोड़ सकते हैं।


इन 4 टूल्स की खासियत क्या है:

साउंड: इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स म्यूजिक वीडियो से सिर्फ साउंड को लेकर उसका यूज अपने शॉर्ट के लिए कर पाएंगे।

ग्रीन स्क्रीन: इस फीचर से यूजर्स म्यूजिक वीडियो को शॉर्ट के बैकग्राउंड के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे। इससे यूजर्स पहली बार सुनने पर रियल-टाइम रिएक्शन को फिल्मा सकेंगे।

कट: इस फीचर की मदद से यूजर्स 5 सेकेंड लंबी क्लिप को कट करके अपने शॉर्ट्स में जोड़ सकते हैं।

कोलैब: इस फीचर के जरिए यूजर्स म्यूजिक वीडियो के साथ-साथ अपनी वीडियो बना पाएंगे। यूजर्स और उनके दोस्त शॉर्ट में आर्टिस्ट के साथ-साथ कोरियोग्राफी भी कर सकते हैं। इस टूल्स से यूट्यूब शॉर्ट्स बनाने वालों को बड़ा फायदा मिलेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story