×

YouTube Update News: बदलने जा रहा है यूट्यूब का लुक, अब इस शानदार अंदाज में दिखाई देगा ये Platform

YouTube Update News: YouTube अपने कस्टमर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए एक नया अपडेट लेकर आया है। जिससे यूट्यूब टीवी ऐप को नया लुक मिला है। यूजर्स को इससे काफी फायदा होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 15 March 2024 12:58 PM GMT
YouTube Update News: बदलने जा रहा है  यूट्यूब का लुक, अब इस शानदार अंदाज में दिखाई देगा ये Platform
X

YouTube Update: यूट्यूब दुनियाभर में सबसे पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। Youtube पर फिल्म, टीवी शो, ब्लॉग, कार्टून आदि कई तरह के कंटेंट और वीडियो देख सकते हैं। Youtube से पैसे कमा सकते हैं। वहीं यूट्यूब भी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय समय पर नए अपडेट्स लाता रहता है। अब एक बार फिर यूट्यूब नए अपडेट्स लाने की तैयारी में है। जिसके बाद यूट्यूब टीवी का लुक बदल जाएगा। कंपनी इस प्लेटफॉर्म को रीडिजाइन करने की तैयारी कर रही है। कुछ यूजर्स को ये अपडेट्स मिलने भी लगे हैं।

बदल जाएगा Youtube का लुक

YouTube अपने कस्टमर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए एक नया अपडेट लेकर आया है। जिससे यूट्यूब टीवी ऐप को नया लुक मिला है। इस अपडेट्स के पीछे कंपनी का मकसद ये है कि, वह अपने कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दे सके। इस अपडेट्स के बाद छोटा वीडियो प्लेयर और दाहिनी तरफ अन्य आइकन भी दिखाई देंगे।

बता दें नया अपडेट अगले कुछ हफ्तों में रोल आउट होने के लिए तैयार हो चुका है। जिसके बाद यूट्यूब यूजर्स के लिए एक नया यूजर इंटरफेस पेश किया जाएगा, जो वीडियो को सामने और सेंटर में रखते हुए कॉमेंट्स, वीडियो डिटेल और यहां तक कि शॉपिंग फीचर्स को भी सही तरीके से सेट करेगा। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है।


बता दें कंपनी द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार, रीडिजाइन किए गए प्लेटफॉर्म में थोड़ा छोटा वीडियो प्लेयर होगा। जिसके बाद स्क्रीन के दाईं ओर कॉमेंट्स, व्यूज और लाइक्स जैसे इंटरैक्टिव एलीमेंट के लिए ऑप्शन या जगह मिलेगी। बता दें यूट्यूब के इंटरेक्शन डिजाइनर और प्रोडेक्ट मैनेजर प्रबंधक जो हाइन्स और ऐश्वर्या अग्रवाल ने कहा कि, इस अपडेट्स से कॉमेंट्स जैसी को और बेहतर ढ़ग से प्रदर्शित किया जा सकेगा।

यह नया लेआउट डिफॉल्ट सिर्फ एक क्लिक के साथ एक्सेस होगा। साथ ही यूजर्स अपनी जरूरत के अनुसार दो मोड यानी फुल स्क्रीन व्यू और नए लेआउट के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे।वहीं यूट्यूब का ये नया इंटरफेस गेम लवर्स के लिए खासकर बनाया गया है। इससे दर्शकों को लाइव गेम में बाधा डाले बिना स्क्रीन के दाईं ओर स्कोर ट्रैक करने की अनुमति मिलेगी। बता दें ये नया अपडेट आने वाले हफ्तों में धीरे-धीरे यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story