×

एडवेंचर के हैं शौकीन, बेस्ट है बेंगलुरु की ये जगहें

Adventurous Places In Bangalore : बैंगलोर घूमने के लिए एक बहुत ही सुंदर जगह है। चलिए आज हम आपको इसके आसपास के कुछ एडवेंचर से भरे हुए स्थानों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 23 April 2024 1:00 PM GMT (Updated on: 23 April 2024 1:01 PM GMT)
Adventurous Places In Bangalore
X

Adventurous Places In Bangalore (Photos - Social Media)

Adventurous Places In Bangalore : अपनी भाग दौड़ भरी जिंदगी के बीच से कुछ समय सुकून के निकाल कर हर कोई ऐसी जगह पर जाना चाहता है। जहां उसे शांति का एहसास हो सके और वह अपनी पसंदीदा चीजों के साथ वक्त गुजार सके। अगर आप भी अपने डेली ऑफिस रूटिंग से परेशान हो गए हैं और आपके पास मौका है कहीं घूमने जाने का तो आज हम आपको बेंगलुरु के पास मौजूद कुछ शानदार डेस्टिनेशन के बारे में बताता हैं।

सबसे पहले तो हम आपको बता दे की बेंगलुरु के पास मौजूद जिन जगहों की हम बात कर रहे हैं वह एडवेंचर प्रेमियों के लिए बिल्कुल बेस्ट है। अगर आप भी अलग-अलग तरह के एडवेंचर करना पसंद करते हैं और हरदम कुछ नया करने की चाहत रखते हैं तो आपको इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए। सबसे पहले तो यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपका दिल जीत लेगी और उसके बाद यहां जो एडवेंचर एक्टिविटीज करने को मिलेगी वह कमाल की है।

ट्रैकिंग

अगर आप प्राकृतिक जगह पर जाने के शौकीन हैं और ऊंचे ऊंचे पहाड़ आपको अच्छे लगते हैं तो आपको सावनदुर्ग हिल जाना चाहिए। बेंगलुरु से यह जगह 50 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है पर यहां पर आप खड़ी ढलानों पत्थरों और पहाड़ों पर ट्रैकिंग कर सकते हैं। आप चाहे तो नंदी हिल ट्रैक पर भी जा सकते हैं इसके अलावा अंतरगंगे, कुंती बेट्टा कुद्रेमुख भी शानदार जगह है।

ट्रैकिंग


राफ्टिंग

अगर आप रिवर राफ्टिंग करने की शौकीन है तो आप बेंगलुरु के पास मौजूद कुछ जगहों पर इसका भी आनंद ले सकते हैं। अगर आपने करने के लिए सबसे बेस्ट जगह काबिनी नदी है। यहां नदियों की लहरों के बीच राफ्टिंग करने का अपना अलग ही आनंद है।

राफ्टिंग


जिप लाइनिंग

रिप्लाई नहीं है कैसा एडवेंचर है जो एक बार करने के बाद व्यक्ति जिंदगी भर नहीं भूलता। अगर आपको जब लाइनिंग करनी है तो उसके लिए आप नंदी हिल्स पर जा सकते हैं। जब लाइनिंग के साथ आप यहां ट्रैकिंग और कैंपिंग का आनंद भी ले सकते हैं।

राफ्टिंग


पैरासेलिंग

अगर आपको पेड़ा सीलिंग जैसी एक्टिविटी करनी है तो इसके लिए येलहंका एक शानदार जगह है। इसके लिए ₹600 प्रति व्यक्ति फीस लगती है। इसी जगह पर आप हॉट एयर बैलून का आनंद भी ले सकते हैं जिसके लिए ₹2000 देना होंगे।

पैरासेलिंग


मोटर बाइकिंग

अगर आपको क्वॉड मोटरबाइक करनी है तो इसके लिए कनकपुरा रोड बेस्ट है। इसके लिए ₹1200 फीस लगती है।

मोटर बाइकिंग


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story