×

Best Restaurants in Pondicherry: पुडुचेरी में खाने की बेस्ट जगहें, इन रेस्टोरेंट्स में हर तरह का मिलेगा भोजन

Best Restaurants in Pondicherry: पुडुचेरी में आपको एक से बढ़कर एक विदेशी कैफे, रेस्टोरेंट और घूमने की बहुत सारी जगहों पर जाने में खूब आनंद आएगा। आइए सबसे पहले आपको पुडुचेरी के बेस्ट रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Aug 2022 8:11 AM GMT
Best Restaurants and Cafes in Puducherry
X

पुडुचेरी के बेस्ट रेस्टोरेंट (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Restaurants in Pondicherry: दिन-भर काम के बीच में जब ब्रेक का समय होता है या फिर बहुत दिनों बाद छुट्टी मिलती है, तो कहीं चिल करने का, स्वादिष्ट खाना खाने का, घूमने का यात्रा करने का और मौज-मस्ती करने का मन करता है। ऐसे में अगर आप छुट्टियों में पुडुचेरी जाने का प्लान बना रहे हैं तो बिल्कुल सही सोच रहे हैं। पुडुचेरी में आपको एक से बढ़कर एक विदेशी कैफे, रेस्टोरेंट और घूमने की बहुत सारी जगहों पर जाने में खूब आनंद आएगा। आइए सबसे पहले आपको पुडुचेरी के बेस्ट रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

पुडुचेरी के बेस्ट रेस्टोरेंट और कैफे
Best Restaurants and Cafes in Puducherry

कैफे डेस आर्ट्स, सुफ़्रेन स्ट्रीट, पुडुचेरी
Café des Arts, Suffren Street, Puducherry

पुडुचेरी में सबसे अच्छे फ्रेंच रेस्तरां में आप फ्रेंच डिशेस का भरपूर आनंद ले सकते हैं। आंतरिक साज-सज्जा से भरा हुआ माहौल वाकई में बहुत ही मनोरम लगता है। आरामदायक कुर्सी पर बैठकर आप लाइब्रेरी में अपनी मनपंसद किताबें भी पढ़ सकते हैं। पुडुचेरी में दर्शनीय स्थलों की यात्रा के एक लंबे दिन के बाद खाने और चिल करने के लिए ये जगह सबसे अच्छे रेस्तरां में से एक है। यहां पर अद्भुत माल के साथ इन-हाउस स्टोर भी हैं।

टैंटो पिज़्ज़ेरिया, डियागौ मुदलियार स्ट्रीट, पुडुचेरी
Tanto Pizzeria, Diagou Mudaliar Street, Puducherry

पुडुचेरी में बेहतरीन पिज्जा के लिए सबसे अच्छी जगहों में टैंटो पिज्जेरिया है। यहां पर आपको अपने खाने के मनपंसद व्यंजनों और पकवानों के काफी विकल्प मिलेंगे। इस रेस्टोरेंट में मुंह में पानी लाने वाले पिज्जा और लिप-स्मूदी होममेड आइस टी का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

सुरगुरु, हेरिटेज टाउन, पुडुचेरी

Surguru, Heritage Town, Puducherry

यदि आप स्वादिष्ट साउथ इंडियन डिशेस का स्वाद चखने के लिए तरस रहे हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट जगहों में से एक है। पुडुचेरी बेस्ट शाकाहारी रेस्टोरेंट्स में से एक है। साउथ इंडियन के अलावा यहां पर फ्रेंच और चाइनीज डिशेस भी परोसी जाती हैं। यहां सबसे ज्यादा आजमाए जाने वाले व्यंजन हैं घी रोस्ट डोसा और पोंगल।

सत्संग, व्हाइट टाउन, पुडुचेरी
Satsanga, White Town, Puducherry

ये रेस्तरां पुडुचेरी में सबसे अच्छे समुद्री भोजन परोसता है। यहां पर आपको समुद्री भोजन से लेकर मेज तक का मजा मिलता है। यहां की सबसे अधिक कोशिश की जाने वाली स्वादिष्ट डिश झींगा है। रेस्तरां कुछ अच्छे मेहमाननवाज वातावरण और सुंदर उद्यान दृश्य पेश करता है।

वे ऑफ बुद्धा, व्हाइट टाउन, पुडुचेरी
Bay of Buddha, White Town, Puducherry

स्वादिष्ट एशियाई व्यंजनों के लिए पुडुचेरी के बेस्ट नॉन-वेज रेस्तरां में से एक है। यहां थाई और वियतनामी व्यंजनों को परोसा जाता है। यहां आकर आप सिर्फ वियतनामी और थाई पर ही नहीं रुकें। उनके चीनी, कोरियाई और इंडोनेशियाई व्यंजनों पर भी ध्यान दें।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story