×

Road Trip From Goa: गोवा से By Road इन बेहतरीन जगह का उठाए लुत्फ

Best Road Trip From Goa: आप एक शांत और बाहरी छुट्टी की तलाश में हैं तो आप गोवा से कुछ ऑफ बीट सड़क यात्राओं पर भी यात्रा कर सकते हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 May 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 3 May 2024 7:00 AM GMT)
Best Road Trip from Goa
X

Best Road Trip from Goa(Pic Credit-Social Media)

Road Trip From Goa: गोवा एक ऐसा गंतव्य है जो अपने शानदार समुद्र तटों, हरी-भरी वनस्पतियों और बहुरंगी कबाड़ी बाजारों के लिए जाना जाता है। यह स्थान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। यदि आप एक शांत और बाहरी छुट्टी की तलाश में हैं तो आप गोवा से कुछ ऑफ बीट सड़क यात्राओं पर भी यात्रा कर सकते हैं। गोवा से सड़क यात्रा एक अद्भुत पल हो सकता है, जो आपको इस शहर से प्यार करने पर मजबूर कर देगी। यह अपने आप में आकर्षक है:

गोवा से प्रमुख 5 सड़क यात्राएँ(Goa Famous Five Road Trip)

प्रकृति में अपने समय का आनंद लें। यहां कुछ स्थान दिए गए हैं जिन्हें आप देख सकते हैं -

गोकर्ण - 150 किमी(Gokarna – 150 km)

गोकर्ण एक भव्य छोटा सा गाँव है जो अपने सुंदर समुद्र तटों और अनोखी छोटी सड़कों के लिए जाना जाता है। हालांकि चरम पर्यटन सीजन के दौरान यहां भीड़ हो जाती है, लेकिन यहां रुकना उचित है। आप समुद्र तटों की सैर कर सकते हैं और वहां रात भी रुक सकते हैं। गोवा से कूर्ग तक ड्राइविंग मुश्किल नहीं है। इसी रास्ते पर गोकर्ण पड़ता है। जो 150 किलोमीटर है।4-लेन राजमार्ग अच्छी स्थिति में है और कई यात्रियों ने सुरक्षित ड्राइविंग स्थितियों की भी सूचना दी है। हालांकि, किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए अपनी यात्रा की तैयारी करना महत्वपूर्ण है।



चिकमगलूर - 492 किमी(Chikmagalur – 492 km)

गोवा वेल्हा से चिकमंगलूर तक सीधी ड्राइव 302 मील (486 किमी) है। और सामान्य यातायात में ड्राइव का समय 6 घंटे 27 मिनट होना चाहिए।यदि आप गोवा से चिकमंगलूर तक सड़क यात्रा पर जा रहे हैं, तो हमने आपके लिए रास्ते का अवलोकन किया है। गोवा - गोकर्ण - मुरुदेश्वर - उडुपी- चिक्कमगलुरु अच्छी सड़कों वाला एक आदर्श तटीय मार्ग है।



मुल्की - 342 किमी(Mulki - 342 km)

मुल्की भारत के सबसे लोकप्रिय शहरों में से एक है। 50 हजार से अधिक आबादी वाला मुल्की भारत के लोकप्रिय शहर (गंतव्य) में से एक है। मुल्की अपने आसपास के शहरों से बस और कुछ स्थानीय परिवहन के माध्यम से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यह गोवा से 342 किलोमीटर दूर है, 7 घंटे के सफर के बाद आप यहां पहुंच सकते है।



हम्पी - 356 किमी(Hampi – 356 km)

गोवा से हम्पी के लिए सीधी टैक्सी मिलती है। जो कुल 356 किलोमीटर की यात्रा तय करती है। गोवा से कैब द्वारा लिया गया न्यूनतम समय 7 घंटे 18 मिनट है। गोवा से हम्पी पहुंचने का सबसे सस्ता तरीका हुबली तक बस है, फिर हम्पी तक कैब कर सकते है। इससे 9 घंटे 18 मिनट लगते हैं। अपने गोवा यात्रा कार्यक्रम से कम से कम 3 दिन का समय निकालें और शानदार हम्पी खंडहर स्थल का उत्कृष्ट भ्रमण करें। जिन लोगों के पास पर्याप्त समय होता है, वे अपनी योजना से अधिक समय तक हम्पी में घूमते रहते हैं। हम्पी में वह आभा है जो लोगों को लंबे समय तक रुकने के लिए आकर्षित करती है... अपना यात्रा कार्यक्रम बनाते समय इसे ध्यान में रखें।



कूर्ग - 500 किमी(Coorg – 500 km)

मुंबई से गोवा की सड़क यात्रा फिर गोवा से कूर्ग तक ड्राइव करने का फैसला कर सकते है। को 500 किलोमीटर की दूरी 10 घंटे की यात्रा हो सकती है। यह मार्ग तेज़ झरने, वनस्पतियों और जीवों की विदेशी प्रजातियों और पहाड़ियों के मनमोहक दृश्यों का वादा करता है। इसके अलावा, जैसे-जैसे आप कूर्ग पहुंचते हैं, सड़क यात्रा बेहतर होती जाती है। अपनी घुमावदार पहाड़ियों, लंबी पैदल यात्रा, भोजन और कॉफी के लिए प्रसिद्ध, कूर्ग आपको जीवन भर का अनुभव प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है।



स्टे का विकल्प: अधिकांश स्थानों पर ठहरने के लिए बजट के साथ-साथ लक्जरी सुविधाएं भी हैं। यहां हॉस्टल, गेस्टहाउस, होटल, होमस्टे और रिसॉर्ट हैं जिन्हें आप देख सकते हैं।

स्थानीय भोजन जरूर करें ट्राई: बहुत सी जगहों का स्थानीय भोजन आपको अवश्य देखना चाहिए। सुझाव के लिए अपने मेज़बान या स्थानीय व्यक्ति से पूछें।

यदि आप सड़क यात्रा की तलाश में नहीं हैं, तो गोवा से बॉम्बे, पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, सूरत, अहमदाबाद, चेन्नई, मैसूर, नागपुर, कलकत्ता, दिल्ली, इंदौर, लखनऊ, चंडीगढ़ और राजकोट के लिए सीधी उड़ानें हैं। आप इन क्षेत्रों के आसपास ठहरने या छुट्टियों के विकल्प तलाश सकते हैं, जो उड़ान से थोड़ी दूरी पर होंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story