×

Chennai Best Restaurant : ये हैं चेन्नई के बेस्ट रेस्टोरेंट, एक बार जरूर चखें यहां का स्वाद

Chennai Best Restaurant : चेन्नई एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं तो चलिए हम आपको यहां के कुछ टॉप रेस्टोरेंट की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 March 2024 4:52 AM GMT
Top Best Restaurant in Chennai
X

Top Best Restaurant in Chennai (Photos - Social Media)

Chennai Best Restaurant : चेन्नई एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जहां पर की युवा अपना भविष्य संवारने के लिए पहुंचते हैं। यह जगह घूमने फिरने के लिए हाथ से भी बहुत फेमस है और यहां पर कई साल पर्यटक स्थल मौजूद है जहां पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। चलिए आज हम आपके यहां के कुछ प्रसिद्ध रेस्टोरेंट की जानकारी देते हैं।

ईडन

यदि आप काफी समय तक चेन्नई में रहे हैं, तो आप ईडन गए होंगे। रेस्तरां ने पारिवारिक सैर-सपाटे, दोस्तों की सभाओं या साधारण, शांत भोजन के लिए सर्वोत्तम गंतव्य के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखी है, यहां तक कि शहर में आकर्षक, नई जगहें भी विकसित हो रही हैं। चाहे वह उनके पके हुए इतालवी व्यंजन हों या तंदूरी व्यंजन, ईडन अपने वफादारों को लुभाता रहता है। पनीर के व्यंजन, गार्डन-स्टाइल वेजिटेबल बेक, लसग्ना और औ ग्रैटिन इसकी खासियत हैं। ये बेसेंट नगर में मौजूद है।

सीना भाई 1977 डोसा सेंटर

इस जगह की शुरुआत इडली और ऊथपैम बेचने वाले पुशकार्ट से हुई थी। यहां का का दक्षिण भारतीय खाना अभी भी बहुत अच्छा है, सीना भाई 1977 डोसा सेंटर अब सभी प्रकार के स्वादिष्ट सैंडविच और शेक भी प्रदान करता है। उनके पास काठी रोल और पिज्जा भी हैं, लेकिन प्याज-पुदीने की चटनी के साथ उनकी पोडी इडली और उथप्पम अभी भी लोगों को मदहोश कर देते हैं। आप इसे एनएससी बोस रोड और केलीज़ पर पा सकते हैं। ये डोसा सेंटर चेन्नई के जॉर्ज टाउन में है।

Top Best Restaurant in Chennai


डिंडुगल थलप्पाक्कट्टी

ये चेन्नई के की सबसे फेमस बिरयानी बाकी एक जगह है। 1956 में डिंडुगल, थलप्पाक्कटी में शुरू हुआ बिरयानी सेंटीर, अब पूरे तमिलनाडु और यहां तक कि फ्रांस और संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों में फैले 40 से अधिक आउटलेट संचालित करता है। यह चेन्नई के अधिकांश लोकप्रिय क्षेत्रों जैसे बेसेंट नगर, नुंगमबक्कम और अन्य में संचालित होता है और अपनी विरासत के कारण बिरयानी दुकानों के बीच सबसे बड़े ट्रेंडसेटर में से एक है। मटन बिरयानी थलप्पाकट्टी का सबसे प्रसिद्ध व्यंजन है, लेकि उनकी मटन मिर्च फ्राई और चिकन करी भी बहुत पसंद की जाती है।

दक्षिणी मसाला

यदि आप दक्षिण भारतीय भोजन की तलाश में हैं, तो नुंगमबक्कम में द ताज कोरोमंडल में दक्षिणी स्पाइस के अलावा और कुछ न देखें। रेस्तरां में केरल करीमीन पोलीचधु (केले के पत्ते में मोती के धब्बे और छोले लपेटे हुए और ग्रिल किए हुए) से लेकर कोरी घी रोस्ट, बंट समुदाय की विशेष मसालेदार चिकन डिश, जिसे बहुत सारे घी में डुबोया जाता है। यहां की साउदर्न स्पाइस की दोपहर के भोजन की थालियाँ अवश्य आजमाएं। विशेष रूप से यहां हल्के भोजन (शाकाहारी, मांस और मछली के विकल्प उपलब्ध हैं)। यहां शराब भी मिलती है। ये जगह ताज कोरोमंडल, नुंगमबक्कम चेन्नई में है।

Top Best Restaurant in Chennai


नायर मेस

ये चेन्नई के खाद्य क्षेत्र में अपने स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए पहचान जाता है। यह अपनी थालियों और समुद्री भोजन के लिए जाना जाता है, यह स्थानीय लोगों और यात्रियों के बीच लोकप्रिय है। यहां का खाना इतना अच्छा है कि जब तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन सत्ता में थे, तो वे अक्सर इस संयुक्त स्थान पर आते हैं थे। उनका सबसे लोकप्रिय व्यंजन वंजाराम फिश फ्राई है। मेस का माहौल भी बहुत विनम्र है और यह हमें पुराने मद्रास जैसा माहौल देता है। ये ट्रिप्लीकेन चेन्नई में है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story