×

Delhi Best Restaurants: खाने पीने के हैं शौकीन, दिल्ली के इन रेस्टोरेंट में लें शानदार खाने का आनंद

Delhi Best Restaurants List: क्या आप भी अपने पार्टनर के साथ दिल्ली की सबसे अच्छी जगह खाना खाने जाना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं दिल्ली के 6 सबसे अच्छे रेस्टोरेंट और कैफे।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 April 2024 5:02 AM GMT
Best Restaurant In Delhi
X

Best Restaurant In Delhi (Photos - Social Media)

Best Restaurant In Delhi : हम सभी जब भी रेस्टोरेंट जाते हैं, तो हमारे लिए दो चीजें मायनें रखती हैं, एक वहां का स्वादिष्ट खाना और दूसरा वहां का खूबसूरत इंटीरियर। ये कुछ ऐसी चीजें हैं, जो हर व्यक्ति को वहां कुछ अच्छा समय बिताने के लिए अट्रैक्ट करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि इन सब रेस्टोरेंट के अलावा कुछ ऐसे होटल और रेस्टोरेंट भी हैं, जो अपने बाहरी नजारे यानी शहर का खूबसूरत व्यू दिखाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे रेस्टोरेंट में बैठकर खाने का मजा कुछ और ही होता है। अगर आप इस वीकेंड दिल्ली में दोस्तों, फैमिली या पार्टनर के साथ लंच या डिनर के लिए किसी कैफे में जाने का प्लान बना रहे हैं, तो चलिए कुछ खास जगहों के बारे में जानते हैं।

चाय पॉइंट (Delhi Chai Point)

अगर आप स्नैक्स में कुछ खाना चाहते हैं तो आप चाय पॉइंट जा सकते हैं। यहां आप ₹100 के अंदर आराम से कई व्यंजनों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां आपको समोसा, बन वडा पाव, वेज पफ जैसी खाने की चीज में आसानी से कम पैसे में मिल जाएगी.

पता: N ब्लॉक, N सर्किल, कनॉट प्लेस

Chai Point

बुखारा (Delhi Famous Bukhara)

बुखारा, बिना किसी संदेह के, सभी प्रामाणिक भारतीय भोजन अनुभवों की जननी साबित होता है। सिग्नेचर (और बड़े पैमाने पर) गर्म नान और मलाई कबाब, धीमी गति से पकने वाली दाल बुखारा के साथ मिलकर आपके स्वाद को एक ऐसी यात्रा पर ले जाते हैं जो उसे आनंदित करेगी। आपको मिट्टी और देहाती अंदरूनी हिस्सों में अपने हाथों से खाने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है। आरक्षण कराना सुनिश्चित करें।

पता -आईटीसी मौर्य, सरदार पटेल मार्ग, अखौरा ब्लॉक, डिप्लोमैटिक एन्क्लेव, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली, दिल्ली 110021

Bukhara

राजिंदर का ढाबा (Delhi Rajinder Da Dhaba)

वर्षों पहले सफदरजंग एन्क्लेव मार्केट में एक छोटे से काउंटर के रूप में शुरुआत करते हुए, राजिंदर डी ढाबा के पीछे के व्यक्ति ने पिछले कुछ वर्षों में अपने रोस्टर में पांच और छद्म काउंटरों को शामिल करने के लिए विस्तार किया है। मलाई टिक्का रोल और मटन सीख कबाब को प्लास्टिक की चांदी की प्लेटों में परोसना यह ढाबा अनुभव का आनंद लेने के लिए सर्वोत्तम स्थान है। अपने भोजन की प्रतीक्षा करने के लिए कतार में खड़े होने के लिए तैयार रहें, यह इसके लायक होगा।

पता - एबी-14बी, नौरोजी नगर मार्ग, सफदरजंग एन्क्लेव के सामने, नई दिल्ली, दिल्ली 110029

Rajinder Da Dhaba

स्मार्ट मम्मी रेस्टोरेंट (Delhi Smart Mummy Restaurant)

रोहिणी में एक स्मार्ट मम्मी के नाम से रेस्टोरेंट है जहां आप ₹100 में भरपेट खाना खा सकते हैं। यह रेस्टोरेंट बिल्कुल घर जैसा खाना परोसता है। यहां आप शाही पनीर, दाल मखनी, आलू गोभी, रोटी, चावल, रायता, आचार सिर्फ ₹99 में खा सकते हैं।

पता: दुकान नंबर 1, एफ 24 / 170 पॉकेट 24,सेक्टर 7 रोहिणी 110085

Smart Mummy Restaurant

ग्रीन पिज़्ज़ा (Delhi The Green Pizza)

कम पैसे में अगर आप बेहतरीन पिज़्ज़ा खाना चाहते हैं तो आप ग्रीन पिज़्ज़ा आउटलेट जा सकते हैं यहां पर आपको बहुत ही फ्रेश टॉपिंग के साथ पिज़्ज़ा परोसा जाता है, जो कि सिर्फ 50 से ₹60 में मिलता है। आप चाहे तो 20 या ₹25 देकर एक्स्ट्रा चीज भी ऐड करवा सकते हैं। ये रेस्टोरेंट्स वेस्ट सागरपुर डाबरी नई दिल्ली में मौजूद है।

पता: वेस्ट सागरपुर डाबरी नई दिल्ली

The Green Pizza


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story