×

Delhi Famous Street Food: दिल्ली का ये स्पेशल स्ट्रीट फूड जीत लेगा आपका दिल

Famous Palak Patta Chaat: शौकीन अक्सर ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां उन्हें बेहतरीन स्वाद का आनंद लेने के

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 April 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 7:00 AM GMT)
Famous Palak Patta Chaat
X

Famous Palak Patta Chaat (Photos - Social Media)

Famous Palak Patta Chaat : खाने पीने के मामले में भारत की राजधानी दिल्ली बहुत प्रसिद्ध है। यहां पर एक से बढ़कर एक फूड आइटम्स मिलते हैं जिनका स्वाद किसी का भी दिल जीत सकता है। दिल्ली के छोले कुलचे, छोले भटूरे, दही भल्ला इन सब के बारे में आपने सुना भी होगा और बहुत से लोगों ने इनका स्वाद भी चखा होगा। लेकिन इन सबसे अलग आज हम आपको दिल्ली के एक स्ट्रीट फूड के बारे में बताते हैं जो की है पालक पत्ता चाट, ये बहुत ही स्वादिष्ट होता है। दिल्ली में आपको स्पेशल पलक पत्ता चाट खाने को मिलेगा जिसका स्वाद बहुत ही अनूठा होता है। यह स्वादिष्ट तो होता ही है इसी के साथ सेहत के लिहाज से भी काफी अच्छा माना जाता है। चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

कहां मिलेगा पालक पत्ता चाट

पालक पत्ता चाट आपको दिल्ली में राजा चाट सेंटर पर आसानी से मिल जाएगा। यहां पर जो चाट मिलती है वह पूरी दिल्ली में मशहूर है और दूर से लोग इसका स्वाद चखने के लिए आते हैं। ना सिर्फ पूर्वी दिल्ली बल्कि देश भर के लोग इसका स्वाद चखने के लिए पहुंचते हैं।

Famous Palak Patta Chaat


कैसे बनता है चाट

इसे बनाने के लिए फ्रेश पालक के पत्तों का प्रयोग करते हैं। विष्णु ने बताया कि पालक पत्ता चाट बनाने के लिए सबसे पहले पालक का पेस्ट तैयार करते हैं, फिर उसके बाद उबले हुए मटर डालकर पेस्ट तैयार करते हैं। इसके बाद घर पर तैयार किये गए मसाले, खट्टी, मीठी, तीखी चटनी डालते हैं। तब पालक पत्ता चाट तैयार होती है। उन्होंने इसकी कीमत के बारे में बताया कि एक प्लेट चाट की कीमत मात्र ₹80 है।

Famous Palak Patta Chaat


कहां है दुकान

राजा चाट कॉर्नर, पूर्वी दिल्ली के कृष्ण नगर में स्थित है। यहां पहुंचने के लिए सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन कृष्ण नगर मेट्रो स्टेशन पर जाना पड़ेगा, उसके बाद सिर्फ 300 मीटर की दूरी पर यह चाट कॉर्नर मिल जाएगा। यहां आप स्वादिष्ट पालक पत्ता चाट का आनंद ले सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story