×

Delhi NCR Code Break 60: दिल्ली में इस गेम का जरूर लें आनंद, युवाओं के बीच हो रहा बहुत फेमस

Delhi NCR Code Break 60: युवाओं को आजकल गेम्स खेलना बहुत पसंद आता है। वो तरह तरह के गेम्स बहुत पसंद करते हैं। चलिए आज हम आपको एक खास गेम के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 March 2024 2:15 PM GMT
Coad Break 60
X

Coad Break 60 (Photos - Social Media)

Delhi NCR Code Break 60: मेट्रो सिटी से लेकर छोटे शहरों तक आजकल युवाओं के बीच अलग-अलग तरह के गेम्स को लेकर गजब का क्रेज देखने को मिलता है। मोबाइल फोन और कंप्यूटर स्क्रीन पर खेले जाने वाले गेम के अलावा भी मेट्रो सिटीज में इन दिनों कई सारे गेम बहुत प्रचलित हो रहे हैं। एस्केप नाम का एक गेम इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। यह कोड ब्रेक 60 नाम का एक गेम है जिसे खेलने के लिए युवाओं का उत्साह देखने लायक है। यह बहुत ही शानदार गेम है, जिसमें युवाओं को बहुत इंटरेस्ट आ रहा है।

कोड ब्रेक 60 नाम के इस गेम को आदित्य नाम के व्यक्ति ने बनाया है और वह इससे सालाना करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं। 7 साल पहले जब अपनी पत्नी के साथ ऑस्ट्रेलिया गए थे तब उन्हें इस गेम को बनाने का आइडिया आया था। 2016 में उन्होंने इसे बनाने की शुरुआत की। वह पेशे से कंप्यूटर साइंस इंजीनियर है और इस पूरे गेम को उन्होंने खुद डिजाइन किया है।

गेम के पीछे की कहानी

इस एस्केप नमक गेम को कोड ब्रेक 60 नाम इसलिए दिया गया है। क्योंकि इसमें खेलने वाले खिलाड़ी को 60 मिनट तक कमरे में रहना होता है और तरह-तरह के रहस्याओं को सॉल्व कर कमरे से बाहर आना होता है। खिलाड़ियों के सामने रहस्यों को हल करने पहेलियां को सॉल्व करने का ऑप्शन होताहै। उन्हें किसी तरह से सवालों को हल कर गेम से बाहर आना होता है। खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए यहां कई तरह की परेशानियां भी खड़ी की जाती है। खिलाड़ी जिस तरह का गेम चलता है उसे हिसाब से उसे गेम से बाहर आने के लिए खेलना पड़ता है।

अलग अलग थीम

कोड ब्रेक 60 एक ऐसा गेम है जिसमें साथ अलग-अलग थीम पर कमरे बनाए गए हैं। इन कमरे में पहेलियां को तोड़कर खिलाड़ी को एक निश्चित उद्देश्य हासिल करना होता है। इसमें से कमर बहुत डरावना होता है जहां खिलाड़ी को एक ममी को जिंदा करना होता है। इस गेम को दो लोग भी खेल सकते हैं और दो से आठ लोगों का ग्रुप भी इसमें शामिल हो सकता है। हर व्यक्ति को इस गेम को खेलने के लिए 200 से ₹800 खर्च करने होते हैं। गेम खेलने के लिए ली जाने वाली राशि ग्रुप के सदस्यों पर निर्भर करती है।

कहां खेल सकते हैं

अगर आप इस गेम का आनंद लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको येलो मेट्रो लाइन से जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 4 पर उतरना होगा। इस गेट से बाहर निकलते ही आप रिक्शा लेकर कमला नगर जा सकते हैं। यहां हफ्ते के सातों दिन आप कोड ब्रेक 60 का आनंद ले सकते हैं। सुबह 11:00 बजे से लेकर रात के 9:00 तक आप कभी भी यहां आ सकते हैं। अगर आपको इस जगह से संबंधित कोई जानकारी हासिल करना है तो आप 09968801945 पर संपर्क कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story