×

Delhi Top 5 Unique Cafe: दिल्ली में सबसे खास कैफे, मिलेगा शानदार इंटीरियर और टेस्टी खाना

Famous Unique Cafe In Delhi: कैफे की बात करें तो दिल्ली में इनकी कोई कमी नहीं है। हर जगह बढ़ती कैफे कल्चर और लगभग हर दिन बढ़ते कंपटीशन के साथ, दिल्ली, कैफे घूमने के लिए भारत में सबसे अच्छी जगहों में से एक बन गई है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 10 April 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 10 April 2024 3:01 AM GMT)
Delhi Top 5 Unique Cafe: दिल्ली में सबसे खास कैफे, मिलेगा शानदार इंटीरियर और टेस्टी खाना
X

Delhi Top 5 Unique Cafe: खाना और दिल्ली साथ-साथ आगे बढ़ते हैं। दिलवालों की दिल्ली अपने राजनीति के साथ स्वादिष्ट भोजन के लिए भी प्रसिद्ध है। दुनिया भर के खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली एक सपने के सच होने जैसा है, दिल्ली में भोजन का हर बेहतरीन पैकेज मिल सकता है। कैफे की बात करें तो दिल्ली में इनकी कोई कमी नहीं है। हर जगह बढ़ती कैफे कल्चर और लगभग हर दिन बढ़ते कंपटीशन के साथ, दिल्ली, कैफे घूमने के लिए भारत में सबसे अच्छी जगहों में से एक बन गई है। इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली के यूनिक कैफे के बारे में बताने जा रहे है। जहां का थीम और एंबियंस दोनों ही बहुत अट्रैक्टिव है।

दिल्ली फेमस कैफे (Delhi Famous Cafe)

1. मिस्टर के राम्युन कैफे, हौज़ खास विलेज (Mr. K Ramyun Cafe, Hauz Khas Village)

के-ड्रामा और के-पॉप ने भारत में कोरियाई खाने के कल्चर के उदय में एक बड़ी भूमिका निभाई है। फैंस उन व्यंजनों पर हाथ आजमाने के लिए प्रयासरत हैं, जिन्हें वे स्क्रीन पर अपने पसंदीदा कैरेक्टर को खाते हुए देखते हैं। तो, अगर आप भी इस श्रेणी में आते हैं तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि, ग्रीन पार्क में मिस्टर के रामयुन कैफे को भारत का पहला कोरियन कैफे माना जाता है! यहां पर एक साधारण कोरियाई कैफे है।

लोकेशन: दुकान नंबर 5, ग्राउंड फ्लोर, सामुदायिक केंद्र, यूसुफ सराय, ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन गेट 2 के पास

समय: सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक



2. दिल्ली 2डी कैफे, मजनू का टीला(Delhi 2D Cafe, Majnu Ka Tila)

हम एक नए कैफे के बारे में आपको बताने जा रहे है। हाल ही में दिल्ली में एक कॉमिक-थीम वाला 2डी कैफे खुला है। यह एक ऐसी जगह है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। मजनू-का-टीला में स्थित, दिल्ली 2डी कैफे दिल्ली के पाक परिदृश्य में सबसे नया है। यह कॉमिक-थीम वाला कैफे ऑप्टिकल भ्रम के साथ शहर में ट्रेंडी 2डी, मोनोक्रोमैटिक थीम लाता है जो आपको आश्चर्यचकित कर देगा। यहां पर आपको सब कुछ एक पेंटिंग जैसा मिलेगा।

लोकेशन: मकान नंबर 7, न्यू अरुणा कॉलोनी, मजनू-का-टीला

समय: सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक

दो के लिए लागत: रु. 500/-



3. बीन एंड द बियर, ग्रेटर कैलाश 3(The Bean and the Bear, Greater Kailash)

बीन एंड द बियर ने हाल ही में शहर के सबसे आकर्षक स्थानों में से एक - जीके 3 में दरवाजे खोले हैं। यह एक ऐसी जगह है जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे! टेडीज़ से सजा हुआ है - हाँ, आपने सही पढ़ा - इस कैफे के चारों ओर एक मनमोहक आकर्षण और जीवंतता है। टेडी थीम के अलावा, कैफे को गुलाबी रंग में सजाया गया है और इसमें एक आकर्षक यूरोपीय-एस्क अपील है। आप यहां पर एवोकाडो टोस्ट, ऑमलेट बार, कोरियन क्रीम चीज़ बन, फ़लाफ़ेल शावर्मा, ग्रिल्ड कॉटेज चीज़ क्वेसाडिला और बादाम चिकन फिंगर्स आज़मा सकते हैं।

लोकेशन: दुकान 12, डीडीए मार्केट, मस्जिद मोठ, ग्रेटर कैलाश 3

समय: सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक

दो के लिए लागत: रु. 2,000/-



4. गॉट टी, सफदरजंग(Got Tea, Safdarjung)

गॉट टी का दूसरा स्टोर आखिरकार दिल्ली में खुल गया! गुड़गांव में 32वें एवेन्यू में एक छोटा सा स्टोर, यह ज्यादातर टेकअवे के लिए तैयार है, लेकिन इसमें कुछ सीटें भी उपलब्ध हैं। इस स्टोर का उद्देश्य ग्राहकों के लिए यह था कि वे ताज़ी बबल टी पीते हुए 32वें एवेन्यू के आसपास घूम पाए।

लोकेशन: ग्राउंड फ्लोर, बी-6, 2, ब्लॉक बी6, हुमायूंपुर, सफदरजंग एन्क्लेव, नई दिल्ली

समय: सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक

दो लोगों के लिए लागत: रुपए 500/-



5. द पैलेट कैफे, छतरपुर डर्लस्टर्स(The Palette Cafe, Chhatarpur Durlsters)

यह एक खूबसूरत कैफे है जो बेहद बिजी परिसर में स्थित है। वे बहुत अच्छे भोजन के साथ-साथ कुछ कला करने का ऑप्शन भी प्रदान करते हैं। जैसे ही आप वहां जाते हैं, वे पेपर ओरिगेमी के लिए रंग भरने वाली शीट और शीट पेश करते हैं। आप मुफ्त में ओरिगेमी को रंग कर ड्राइंग कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप पेंट करना चाहते हैं, तो वे अलग-अलग पैलेट के लिए एक निश्चित राशि (200 रुपये से शुरू) ले सकते हैं। माहौल अच्छा है आपको एक अच्छा अनुभव मिलेगा।

लोकेशन: धान मिल, 100 फीट रोड, छतरपुर हिल्स, पॉकेट डी, डॉ अंबेडकर कॉलोनी, छतरपुर, नई दिल्ली

कॉन्टैक्ट - 7982563293, 8383891286

समय: सुबह 10:30 बजे से रात 11 बजे तक

औसत कीमत: 1000/-



Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story