×

Famous Restaurants In Indore: ये हैं इंदौर के बेस्ट रेस्टोरेंट, यहां मिलेगा आपको स्वादिष्ट खाना

Indore Famous Restaurants List: इंदौर मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी के तौर पर पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां के कुछ रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 April 2024 5:58 AM GMT
Indore Famous Restaurant
X

Indore Famous Restaurant (Photos - Social Media)

Restaurants In Indore : इंदौर(Indore) मध्य प्रदेश का एक ख़ूबसूरत शहर है। इसे मिनी-मुंबई भी कहा जाता है। यहां कई ऐतिहासिक स्मारक और महल भी हैं। यही वजह है कि हर साल इंदौर घूमने बहुत से पर्यटक आते हैं। सांस्कृतिक और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण इस शहर में खाने के बहुत सारे ऑप्शन है, स्ट्रीट फ़ूड के अलावा। चलिए आज जानते हैं इंदौर के कुछ रेस्टोरेंट्स के बारे में जहां का खाना वर्ल्ड फ़ेमस है।

ओइया (Indore Oiya Restaurants)

अगर आप फ़ास्ट फ़ूड और उत्तर भारतीय भोजन को सही माहौल के साथ इंजॉय करना चाहते हैं तो आपको यहां जाना चाहिए। जंजीरवाला स्क्वायर में स्थित इस रेस्टोरेंट का इंटीरियर बहुत ही ख़ास है। यहां का खाना भी लाजवाब है।

पता - यूजी-4/5, डीएम टावर, जंजीरवाला चौराहा, टाइम कोचिंग के पास, जंजीरवाला चौराहा, न्यू पलासिया, इंदौर, मध्य प्रदेश 452001

Oiya

जल- एक जंगल रेस्टोरेंट(Indore Jal- A Jungle Restaurant)

इंदौर के कृष्णकुंज कॉलोनी कस्तूरबा ग्राम में इस रेस्टोरेंट को जंगल की थीम पर बनाया गया है। यहां पर मुग़लई और चाइनीज़ फ़ूड सर्व किया जाता है। यहां दूर-दूर से लोग खाना खाने आते हैं।

पता : खंडवा रोड, कृष्णकुंज कॉलोनी, कस्तूरबा ग्राम, इंदौर, मध्य प्रदेश 452001

Jal- A Jungle Restaurant

केपर्स (Indore Capers Restaurants)

विजय नगर इंदौर में ये रेस्टोरेंट होटल एफोटेल में है। यहां का तंदूरी चिकन और कबाब बहुत ही टेस्टी हैं। खाने के बाद मिलने वाली आइसक्रीम के तो क्या ही कहने। यहां पर लोगों की भीड़ लगी रहती है।

पता - होटल एफोटेल, प्लॉट 10-सी/सी.7वीं मंजिल ए स्कीम 94, स्कीम 94 सेक्टर सीए, विजय नगर, इंदौर, मध्य प्रदेश 452010

Capers

द स्क्वायर(Indore The Square Restaurants)

Sayaji Hotel में एक और रेस्टोरेंट है जिसका नाम है द स्क्वायर। यहा पर नॉर्थ इंडियन, चाइनीज़ और इटैलियन खाना मिलता है। यहां का इंटीरियर और एंबियेंस बहुत वर्ल्ड क्लास है। विजय नगर के इस रेस्तरां में आपको एक बार ज़रूर जाना चाहिए।

पता - एम आर 10 रोड, इंदौर।

The Square

कैफे़ टेराज़ा (Indore Cafe Terraza Restaurants)

ये Rooftop Cafe इंदौर के लोगों के बीच काफ़ी फ़ेमस है। नॉर्थ इंडियन, चाइनीज़ और इटैलियन फ़ूड यहां पर सर्व किया जाता है। अद्भुत नज़ारे के साथ आप यहां अपने परिवार-दोस्तों के साथ टेस्टी फ़ूड इंज़ाय कर सकते हैं। ये LIG कॉलोनी की दसवीं मंजिल पर है।

पता - 10वीं मंजिल, ऐरेन हाइट्स, एबी रोड, सामने। सी21 मॉल, पाकीज़ा मॉल के पीछे, एलआईजी कॉलोनी, इंदौर, मध्य प्रदेश 452010

Cafe Terraza

श्रीमाया सेलिब्रिटी (Indore Shreemaya Celebrity Restaurants)

श्रीमाया सेलिब्रिटी इंदौर के टॉप रेस्टोरेंट्स में से एक है। यहां बैठने के लिए काफ़ी स्पेस है। खाना भी यहां का टॉप क्लास है। होटल श्रीमाया में बना ये रेस्टोरेंट इंदौर के प्रेस कॉम्पलेक्स में है। यहां की सर्विस बजट फ़्रेंडली है।

पता - श्रीमाया सेलिब्रिटी, बी-2, एबी रोड, स्वदेश भवन के पास, इंदौर, मध्य प्रदेश 452008

Shreemaya Celebrity


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story