×

Indore To Varanasi Flights:वाराणसी की करना है सैर, इंदौर से लें सीधी फ्लाइट, महाकाल लोक का भी होगा दीदार

Indore To Varanasi Flights Details: इंदौर एयरपोर्ट से देश के अलग-अलग शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन होता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 25 April 2024 10:55 AM GMT
Indore To Varanasi Flights Details
X

Indore To Varanasi Flights Details (Photos - Social Media)

Indore To Varanasi Flights Details: इंदौर एयरपोर्ट ने एक और नई सौगात दी है। इंदौर में इंदौर-वाराणसी के बीच सीधी उड़ान शुरू हो गई है। इंडिगो एयरलाइंस इस फ्लाइट का संचालन कर रही है। इंदौर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार सप्ताह के सातों दिन इंडिगो द्वारा इस फ्लाइट का संचालन किया जाएगा। पहले भी इंडिगो इंदौर-वाराणसी के लिए सीधी उड़ान का संचालन करती थी लेकिन कोरोना काल के दौरान यह फ्लाइट बंद हो गई थी। अब यात्रियों की मांग को देखते हुए कंपनी ने इसे दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। अब इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी फ्लाइट एक बार फिर से शुरू हो गई है। जिसके बाद मध्य प्रदेश की उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी बढ़ गई है।

आसान होगा उज्जैन और काशी भ्रमण

कुछ समय पहले काशी विश्वनाथ मंदिर और कॉरिडोर को नए रूप में तैयार किए जाने के बाद यहां जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी बढ़ गई है। इसी तरह उज्जैन में महाकाल लोक के निर्माण के बाद भी यही हाल है। दोनों ही ज्योर्तिलिंगों में बड़ी संख्या में भक्त आ रहे हैं। इस फ्लाइट के शुरू होने से दोनों ज्योतिर्लिंग हवाई मार्ग से भी जुड़ जाएंगे और भक्तों को काफी सुविधा होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के एक और शहर से इंदौर का कनेक्शन भी जुड़ जाएगा। यदि किसी को एक ही दिन में लौटना हो तो यह फ्लाइट काफी सुविधाजनक रहेगी। सुबह 11 बजे वाराणसी पहुंचने के बाद श्रद्धालु दर्शन-भ्रमण कर रात में लौट भी सकेंगे।

Indore Varanasi Flight Details

कब है फ्लाइट

यह फ्लाइट (बुधवार को छोड़कर) इंदौर से हफ्ते में 6 दिन सुबह 8.25 बजे रवाना होगी जो कि 10.40 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

हर बुधवार को सुबह 11.55 बजे रवाना होगी जो कि दोपहर 2.10 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

वाराणसी से सातों दिन रात 8.05 बजे रवाना होकर रात 10.15 बजे इंदौर पहुंचेगी।

इंदौर से जाने में 2 घंटे 15 मिनट लगेगें और लौटने में 2 घंटे 10 मिनट लगेंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story