×

IRCTC Tour Packages: दिल्ली से पार्टनर संग करें एक जगहों की सैर, IRCTC लेकर आया है शानदार पैकेज

IRCTC Best Tour Packages: रेलवे द्वारा अपने यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। हम आपको कुछ शानदार टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 25 April 2024 9:06 AM GMT
IRCTC Delhi Tour Packages
X

IRCTC Delhi Tour Packages (Photos - Social Media)

IRCTC Delhi Tour Packages: भारतीय रेलवे एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करने के लिए सबसे सुविधाजनक और सुरक्षित साधन है। रेल यात्रियों के लिए समय-समय पर कोई ना कोई टूर, पैकेज निकाला जाता रहता है जिसकी सहायता से वह एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जा सकते हैं। रेलवे द्वारा निकाले जाने वाले यह पैकेज ऐसे होते हैं कि इसमें यात्रियों को लाने ले जाने से लेकर रहने घूमने और खाने सब की सुविधा रेलवे द्वारा की जाती है। इन पैकेज में पूरे परिवार के साथ अपने पार्टनर के साथ भी यात्रा की जा सकती है। अगर आप भी वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। चलिए आपको इसकी जानकारी देते हैं।

दिल्ली से राजस्थान

अलवर, जयपुर और मंडावा टूर पैकेज - यह पैकेज तीन रात और चार दिनों का है जिसके लिए आप हर शनिवार को ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। दो लोगों की यात्रा के इस पैकेज में एक व्यक्ति का किराया 24700 लगने वाला है। इस पैकेज में आने जाने का टिकट, होटल, बस, कैब, खाना सब कुछ उपलब्ध रहेगा।

बीकानेर, दिल्ली, जयपुर, जैसलमेर और जोधपुर पैकेज - यह पैकेज 6 रात और 7 दिनों का है। हर शनिवार रविवार को इसके लिए बुकिंग की जा सकती है। इस पैकेज में अगर दो लोग यात्रा करते हैं तो प्रति व्यक्ति का किराया 32380 रुपए लगने वाला है।

IRCTC Tour Packages

लेह लद्दाख पैकेज

27 अप्रैल से ये पैकेज शुरू हो रहा है इसके बाद हर हफ्ते इसका आनंद उठाया जा सकेगा। अगर दो लोग साथ में यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 53000 लगेगा। इसमें फ्लाइट से आने जाने का टिकट 7 दिनों के लिए रहना घूमना खाना सब कुछ रेलवे की तरफ से उपलब्ध करवाया जाएगा।

IRCTC Tour Packages

दिल्ली से साउथ इंडिया

बेंगलुरु, कूर्ग, मैसूर और ऊटी घूमने का मौका आपको इस पैकेज के जरिए मिलने वाला है। 18 मई से शुरू हो रहा है यह पैकेज 6 रात और 7 दिनों का है। अगर दो लोग साथ में यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति को 46150 रुपए चुकाने होंगे। इस पैकेज की फीस में आने जाने का टिकट, रुकने और खाने की व्यवस्था सब कुछ शामिल है।

IRCTC Tour Packages


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story