×

IRCTC TOUR PACKAGE : नए साल को IRCTC के टूरिस्ट पैकेज के साथ बनाएं शानदार, इन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान

IRCTC TOUR PACKAGE : अगर आप घूमने फिरने की शौकीन है और विदेश यात्रा पर जाना चाहते हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के जरिए आप थाईलैंड टूर पर जा सकते हैं। टूर जुड़ी सारी व्यवस्था भारतीय रेलवे द्वारा की जाएगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 Dec 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2023 2:15 AM GMT)
IRCTC TOUR PACKAGE
X

IRCTC TOUR PACKAGE

IRCTC TOUR PACKAGE : अगर आप घूमने फिरने के शौकीन है और अलग-अलग जगह पर जाना पसंद करते हैं तो आईआरसीटीसी हमेशा ही कोई ना कोई पैकेज निकलता रहता है। इन पैकेज के जरिए घूमना फिरना काफी आसान हो जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें घूमने फिरने और रहने खाने की बिल्कुल भी परेशानी नहीं होती है क्योंकि सारी व्यवस्था भारतीय रेलवे की ओर से पर्यटकों को उपलब्ध करवाई जाती है।

नया साल आ रहा है और अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी के एक शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। आप परिवार के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए जाना चाहते हैं तो यह पैकेज बिल्कुल बेस्ट है। सबसे खास बात यह है कि यह पैकेज विदेश का है जहां पर आपके साथ एक टूरिस्ट गाइड भी जाएगा जो आपको विदेश की जगह से रूबरू करवाएगा और आपको इंग्लिश बोलने की टेंशन भी नहीं लेनी होगी। चलिए आज आपको इस टूर पैकेज के बारे में बताते हैं।

थाईलैंड का टूर पैकेज

भारतीय रेलवे नए साल पर पर्यटकों को थाईलैंड घूमने का पैकेज लेकर आई है। इस पैकेज की शुरुआत हो चुकी है और 10 जनवरी से 14 जनवरी तक इसका आनंद उठाया जा सकता है। इसमें आप थाईलैंड जाकर वहां की हसीन वादियों का दीदार कर सकते हैं। यह टूर आपको हमेशा याद रहने वाला है।

ऐसा है पैकेज

थाईलैंड का यह पैकेज बहुत ही शानदार है और इसके लिए आपको मुंबई से फ्लाइट मिलेगी। यह टूर 4 रात 5 दिन का है। इसमें यात्रा करने के लिए आपको 67300 एक यात्री के देने होंगे। अगर दो लोग यात्रा पर जाते हैं तो उनके लिए 58900 लगेंगे। तीन लोग जाते हैं तो उन्हें भी इतना ही किराया चुकाना होगा।

कहां घूम पाएंगे

थाईलैंड के इस शानदार टूर में आपको एक से बढ़कर एक जग घुमाया जाएगा। आपको कोरल आईलैंड जो पटाया में स्थित है वहां पर ले जाया जाएगा। इसके अलावा अल्काजार शो का आनंद भी आप ले सकेंगे। बैंकॉक में कहीं सारे फेमस मंदिर है जहां के पर्यटकों को दर्शन करवाए जाएंगे और वहां के इतिहास के बारे में बताया जाएगा। पूरे शहर में घूमने के लिए एसी बस और इंग्लिश स्पीकिंग टूर गाइड की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। यह टूर गाइड पर्यटकों को रास्ता दिखाने का काम करने के साथी उनकी भाषा की परेशानी को भी दूर करेगा।

कैसे उठाएं फायदा

अगर आप आईआरसीटीसी के इस शानदार पैकेज के साथ थाईलैंड की यात्रा करना चाहते हैं तो आपका ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए आपको बस रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर लगातार ट्रैवल अपडेट की जानकारी दी जाती रहती है। यहां पर दी गई जानकारी के जरिए आप आसानी से इस पैकेज को अपने लिए या फिर परिवार के लिए बुक कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story