×

IRCTC Tour Packages: इंदौर वाले इन IRCTC टूर पैकेज से करें लेह और दार्जिलिंग की सैर, यहां जानें डिटेल्स

IRCTC Tour Packages: आईआरसीटीसी द्वारा अपने यात्रियों के लिए समय-समय पर कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 April 2024 9:29 AM GMT
IRCTC Tour Packages
X

IRCTC Tour Packages (Photos - Social Media)

IRCTC Tour Packages : गर्मियों का मौसम लगते ही सभी घूमने करने का प्लान बनाने लगते हैं। गर्मियों के मौसम में छुट्टी ना मिले तो फिर वीकेंड पर भी कई लोग अपने परिवार या फिर पार्टनर के साथ घूमने निकल जाते हैं। इस वीकेंड अगर आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है जिसके जरिए आप एक साथ कई जगह पर घूम सकेंगे। इस पैकेज में आप पहाड़ मंदिर ऐतिहासिक स्थल पर आराम से एक्सप्लोर कर सकेंगे। आपके आने-जाने की टिकट होटल की सुविधा और खाने-पीने का पूरा ध्यान आईआरसीटीसी की ओर से रखा जाएगा। चलिए आज हम आपको इंदौर में रहने वाले लोगों के लिए शानदार पैकेज बताते हैं। आपको केवल अपना पैकेज बुक करना होगा और इसके बाद सारे सुविधा रेलवे की ओर से उपलब्ध करवाई जाएगी। चलिए आपको इन टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

इंदौर ओंकारेश्वर उज्जैन पैकेज

इस पैकेज के जरिए महेश्वर मांडू ओमकारेश्वर और उज्जैन घूमने का मौका मिलने वाला है। दो रात तीन दिनों के इस पैकेज में हर बुधवार गुरुवार को आप बुकिंग करवा कर घूम सकते हैं। अगर दो लोग एक साथ यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 10190 लगेगा। अगर आपके साथ बच्चा है तो उसके लिए 6290 अलग से लगेंगे। पैकेज में होटल, कैब और खाने पीने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Indore, Ujjain, Omkareshwar Tour


इंदौर लेह पैकेज

अगर आप ले की हसीन वादियों में घूमना चाहते हैं तो 28 जून को अपना टिकट बुक करवा सकते हैं। यह पैकेट 6 रात और 7 दोनों का है जिसमें फ्लाइट के जरिए ट्रैवल करने का मौका मिलेगा। दो लोगों के साथ यात्रा करने पर हर व्यक्ति को 61 हजार 650 रुपए किराया देना होगा। बच्चों के लिए 54600 किराया लगेगा।

Indore To Leh


इंदौर से दार्जिलिंग

अगर आप दार्जिलिंग जाना चाहते हैं और यहां के चाय के बागान देखना चाहते हैं तो इस पैकेज में आप छह रात 7 दिनों में दार्जिलिंग, गंगटोक और पेलिंग घूम सकेंगे। 11 जून से यह पैकेज शुरू हो रहा है जिसमें दो लोगों की यात्रा करने पर एक व्यक्ति का किराया 72000 लगेगा। अगर आपके साथ कोई बच्चा है तो 56400 उसके लिए अलग से लगेंगे। इसमें फ्लाइट के आने जाने की टिकट से लेकर घूमते रहने और खाने की सारी सुविधा मिलेगी।

Indore to Darjeeling


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story