×

Jaipur Famous Dine In Place: जयपुर के इन खूबसूरत जगह पर करें पार्टी ये 5 है बेस्ट ऑप्शन

Jaipur Famous Restaurant: दिनभर जयपुर में इतिहास को जानने के बाद रात में एक खुशनुमा माहौल चाहते है तो उसके लिए कुछ बेहतरीन जगह की लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 19 April 2024 10:30 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 10:30 AM GMT)
Jaipur Famous Cafe and Lounge
X

Jaipur Famous Cafe and Lounge (Pic Credit-Social Media)

Jaipur Famous Place: संस्कृति और इतिहास से भरपूर, जयपुर घूमने के लिए छुट्टियां मनाने के लिए बेहतरीन जगह है। भारत के राजशाही इतिहास और रजवाड़ा संस्कृति की पेशकश करता है। जयपुर की खूबसूरती आपका दिल चुरा लेगी। भारतीय संस्कृति के बीच आज के युवा कैफे और लाउंज के शौकीन है। दिनभर जयपुर में इतिहास को जानने के बाद रात में एक खुशनुमा माहौल चाहते है तो उसके लिए कुछ बेहतरीन जगह की लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए है। यहां आप भोजन, हंसी-मजाक और अपने जीवन को खुशी और संगीत से भरने के लिए बेस्ट प्लेस हैं।

जयपुर फेमस कैफे एंड लाउंज(Jaipur Famous Cafe and Lounge)

सुनार बाग(Sunar Bagh)

लोकेशन: आगरा रोड, घाट की गुणी, जयपुर, राजस्थान

प्रसिद्ध हवा महल और जंतर मंतर से थोड़ी ही दूरी पर सुनार बाग है। रॉयल सुनार बाग का आनंद लें, जो एक आरामदायक स्विमिंग पूल और कई भव्य दृश्यों के साथ एक पहाड़ पर स्थित है। इसमें 5 अलग-अलग जगह, एक पर्वत दृश्य स्विमिंग पूल, गेम रूम, शाही लॉबी और आंखों को भाने वाली बरामदा शामिल है। रोमांटिक कैंडल नाइट डिनर के लिए सुनार कैफे का दौरा किया जा सकता है। आपको यह स्थान पसंद आएगा क्योंकि यह पहाड़ियों और हरियाली से घिरा हुआ है। यहां पर आप एक खुबसूरत शाम का लुत्फ उठा सकते है।



सेराई ब्रूज़ कैफे(Serai Brews Cafe)

लोकेशन: विमल हेरिटेज, ग्राउंड फ्लोर, ए/2, दुर्गा मार्ग, बानी पार्क, जयपुर, राजस्थान

समय: सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक

जयपुर के बानी पार्क में सबसे अच्छे कैफे में से एक है। आप वहां दोस्तों और परिवार के साथ जा सकते हैं। इस कैफे में ठहरने के लिए इनबिल्ट होटल विमल हेरिटेज भी है। अपने दोस्तों के साथ बैठने और गपशप करने के लिए अच्छी जगह है। यह स्थान व्यावसायिक शोर-शराबे और व्यस्त परिवेश से दूर, शांत पड़ोस में है। ऐसा कहा जा सकता है कि यह डेटिंग के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। यहां पर सेवा और माहौल अद्भुत है।



द मैगनोलिया( The Magnolia)

लोकेशन: गार्डन थिएटर, स्मृति वन, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, झालाना डूंगरी, जयपुर, राजस्थान

समय: सुबह 10:30 बजे से रात 10 बजे तक

यदि आप सुंदर माहौल के साथ बाहर भोजन का आनंद लेना चाहते हैं तो मैगनोलिया एक अद्भुत जगह है। आउटडोर सेटिंग वास्तव में एक छिपा हुआ रत्न है। सकारात्मकता से शुरुआत कर सकते है। बाहरी माहौल, एक शांत और आनंददायक वातावरण प्रदान करती है। जो भोजन के अनुभव में एक विशेष स्पर्श जोड़ती है। एक प्रमुख क्षेत्र में स्मृति वन के बगल में स्थित है। यह स्थान उन लोगों के लिए अवश्य जाना चाहिए जो अच्छे भोजन और प्रियजनों के साथ अच्छे समय का अनुभव करना चाहते हैं।



द क्लॉक टावर जयपुर(The Clock Tower Jaipur)

लोकेशन : बंगला 2, पीलवा गार्डन, क्लॉक टॉवर, मोती डूंगरी रोड, आदर्श नगर, जयपुर, राजस्थान

समय: दोपहर 12 बजे से 12 बजे तक

यह एक बंगले में स्थापित है और इसका प्रवेश द्वार बहुत सुंदर है। इसमें बैठने की भरपूर व्यवस्था और अलग-अलग बैठने के सेक्शन हैं। कॉकटेल उल्लेख के लायक हैं। खाना भी लाजवाब है। हर खाने का स्वाद स्वादिष्ट है। मेनू में व्यंजनों की एक विस्तृत सीरीज है। यहां आपको रेस्तरां के कई स्तरों पर सात अलग-अलग बैठने की जगहें मिलेंगी, जिनमें 250 लोग बैठ सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि बैठने की जगह इतनी फैली हुई है कि आप अन्य ग्राहकों से परेशान हुए बिना अपने ग्रुप के साथ इवनिंग एंजॉय कर सकते हैं।



द 202 कैफे(The 202 Cafe)

लोकेशन: 202, सिरसी रोड, ऑफिसर्स कैंपस कॉलोनी, वैशाली नगर, जयपुर, राजस्थान

समय: सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक

यह स्थान देखने लायक है। आपको यहां खर्च किए गए, एक भी रुपये का अफसोस नहीं होगा। माहौल से लेकर स्टाफ तक सब कुछ उत्कृष्ट है। खाना बेहद अच्छा है, यह स्थान पूरी तरह से जीवंत था। यदि आपको पेड़-पौधों वाला बाहरी वातावरण पसंद है, तो यह जगह अवश्य देखें।



Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story