×

Lucknow Best Soya Chaap: लखनऊ में इन जगहों पर खाईए बहुत ही स्वादिष्ट सोया-चाप, पेट भरेगा लेकिन दिल नहीं

Best Soya Chaap in Lucknow: अगर आप लखनऊ में हैं, अगर आपको वेज सोया चाप खानी है, तो आइए आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं जहां पर बेस्ट सोया चाप मिलती है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 Dec 2022 3:08 AM GMT (Updated on: 30 Dec 2022 3:08 AM GMT)
Food in Lucknow
X

Food in Lucknow  (Image: Social Media)

Best Soya Chaap in Lucknow: फूड लवर्स को मोमोज के बाद अब सोया चाप का चस्का चढ़ा हुआ है। गरमा-गरम मसालेदार सॉफ्ट सोया चाप, जिसे मुंह में खाते ही बहुत ही गजब का स्वाद लगता है। वैसे नॉनवेज की तरह दिखने इस सोयाचाप को लेकर लोग काफी ज्यादा कंफ्यूस रहते हैं कि कहीं ये नॉनवेज तो नहीं है। यहां पर आपको बता दें, कि वेज सोया चाप मिलती है। नॉनवेज खाने वालों के लिए नॉनवेज चाप होती है, और वेज खाने वालों के लिए वेज सोया चाप होती है। अगर आपने अभी तक एक बार भी सोया चाप टेस्ट नहीं की है, तो करिएगा जरूर।

ऐसे में अगर आप लखनऊ में हैं, अगर आपको वेज सोया चाप खानी है, तो आइए आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं जहां पर बेस्ट सोया चाप मिलती है।

सोया चाप - द मील्स
SOYA CHAAP - The Meals

लखनऊ के विकास नगर में सोया चाप- द मील्स में आपको हमेशा ही भीड़ दिखाई देगी। सोया चाप के शौकीनों के लिए ये जगह जन्नत से कम नहीं है। यहां आचारी सोया चाप, अफगानी सोया चाप, मलाई चाप, स्टफ चाप, पनीर चाप से लेकर बहुत तरह की टेस्टी सोया चाप मिलती है। जिसे खाते ही आप कहेंगे कि भाई एक प्लेट और।

जरूर ट्राई करें- स्टफ पनीर चाप

पता: के के पैलेस के पास, सेक्टर 9, विकास नगर, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226022

Address: near K K Palace, Sector 9, Vikas Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226022

पंजाबी चाप कॉर्नर
PUNJABI CHAAP CORNER

पंजाबी चाप कॉर्नर बहुत ही जबरदस्त जगह है। यहां पर चाप को बहुत तरह से बनाया जाता है। ग्राहकों की लंबी लाइन आमतौर पर लगी रहती है। यहां चाप और पनीर टिक्का से ज्यादा लोगों को पसंद आता है। चाप में जैसे मलाई चाप, अचारी चाप, अफगान चाप रोल, चटपटा चाप, और भी बहुत सारे फ्लेवर।

ये जरूर ट्राई करें: मलाई चाप

समय: दोपहर 2 बजे से 11.30 बजे तक

स्थान: सेक्टर क्यू क्रॉसिंग, अलीगंज

(Image Credit- Social Media)

आर्ट ऑफ चाप

ART OF CHAAP

वैसे तो नाम से ही आपको पता चला रहा होगा, कि चाप बनाने की कला। जीं हां इतनी लाजवाब चाप आपको यहां खाने के लिए मिलेंगी, कि खाते ही आप कहेंगे कि वाह-भई-वाह क्या कला है चाप बनाने की। यहां पर कॉकटेल चाप, मलाई चाप, नागिन चाप, हरियाली चाप, जग्गा डाकु, कुरकुरी चाप और भी तरह की सोया चाप मिलती हैं। स्वाद भरपूर और रसदार होता है। होम डिलीवरी उपलब्ध है।

जरूर ट्राई करें: नागिन चाप, अफगानी चाप

समय: दोपहर 1 बजे से 11 बजे तक

स्थान: 2/29, विवेक खंड 2, नीलकंठ स्वीट्स के पास, गोमती नगर और समता मूलक चौक, गोमती नगर, लखनऊ

लखनऊ स्पेशल वेज सोया चाप हट
Lucknow special veg soya chaap hut

राजधानी के चारबाग में लखनऊ स्पेशल वेज सोया चाप हट बहुत ही फेमस जगह है। अगर आप यहां से गुजर रहे हैं तो इस जगह की चाप ट्राई करना न भूलिएगा। क्योंकि यहां का स्वाद इतना जबरदस्त होता है कि आप खाएंगे तो और पैक कराके भी ले जाएंगे।

पता: RWQ9+C4F, ऐशबाग रोड, चारबाग, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226004

Address: RWQ9+C4F, Aishbagh Rd, Charbagh, Lucknow, Uttar Pradesh 226004

अमृतसरी सोया चाप
AMRITSARI SOYA CHAAP

लखनऊ में अमृतसरी सोया चाप का नाम तो आपने बहुत सुना होगा। तो आपको बता दें, कि अमृतसरी सोया चाप, जो 1090 क्रॉसिंग पर एक फूड स्टॉल है। और यहां पर अगर आपने अचारी चाप और लेमन चाप जैसी कुछ बेहतरीन सोया चाप टेस्ट कर ली, तो भाई-साहब आप अंगूलियां चाटते रह जाएंगे। इस कदर यहां पर चाप के शौकीनों की भीड़ लगती है कि इस स्टॉल के आगे-पीछे, दाएं-बाएं आपको सभी चाप ही खाते दिखाई देंगे।

जरूर ट्राई करें: मलाई चाप

समय: शाम 5 बजे से

स्थान: 1090 क्रॉसिंग, गोमती नगर, लखनऊ

Address: 1090 chauraha, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226002

टेस्ट ऑफ इंडिया
TASTE OF INDIA

जबरदस्त स्वाद वाली तंदूरी चाप आपको मिलेगी टेस्ट ऑफ इंडिया में। लखनऊ में ये आपको कई जगह पर मिलेंगे। लेकिन हर जगह स्वाद आपको एक ही मिलेगा। यहां पर भरवां चाप से लेकर मलाई, अफगानी, तंदूर, अचारी और भी बहुत तरह की सोया चाप को ट्राई कर सकते हैं।

जरूर ट्राई करें: स्पेशल चाप थाली और चाप बिरयानी

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक

स्थान: एस 49, गोल मार्केट, महानगर और दुकान नंबर 1, परिवर्तन चौक, हजरतगंज, लखनऊ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story