×

लखनऊ में चखें 56 फ्लेवर की पानीपुरी का स्वाद, बहुत स्पेशल है चॉकलेटी बताशे

Lucknow Chocolate Pani Puri Shop: लखनऊ की एक जगह पर आपको 56 तरह के फ्लेवर वाली पानी पुरी खाने को मिलेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 May 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 5 May 2024 4:00 AM GMT)
Lucknow Chocolate Pani Puri
X

Lucknow Chocolate Pani Puri (Photos - Social Media)

Lucknow Chocolate Pani Puri: पानी पुरी खाने का शौकीन तो हर कोई होता है। लेकिन अगर आपको कोई चॉकलेटी पानी पुरी ऑफर करें तो जाहिर सी बात है आप पहले सोच में पड़ जाएंगे। लेकिन लखनऊ की एक जगह पर आपको 56 तरह के फ्लेवर वाली पानी पुरी खाने को मिलेगी।

पानी पुरी एक ऐसी चीज है जो हर किसी को बहुत पसंद आती हैं। किसी को तीखी पानी पुरी पसंद होती है तो कोई खट्टी मीठी पानी पुरी खाना पसंद करता है। आजकल तो कहीं तरह के फ्लेवर वाली पानी पुरी भी बाजार में मिल जाती है। फ्लेवर पानी पुरी तक तो ठीक था लेकिन क्या आपने कभी चॉकलेटी पानी पुरी खाई है। कुछ लोगों को सुनने में यह बहुत अजीब लग रहा होगा लेकिन अगर आपने चॉकलेटी पानी पुरी का स्वाद नहीं रखा है और आप इसका स्वाद लेना चाहते हैं तो आज हम आपको लखनऊ में मौजूद एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां पर आपको ये स्वादिष्ट पानीपुरी मिल जाएगी।

आपको टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है पानी पुरी के साथ किया गया यह एक्सपेरिमेंट उतना भी बुरा नहीं लगने वाला है जितना आप सोच रहे हैं। बल्कि अगर आप इसे एक बार चखेंगे तो आप सभी तरह की पानी पुरी का स्वाद भूल जाएंगे। लखनऊ के कपूरथला चौराहे से कुछ ही दूरी पर आंगन नाम से एक रेस्टोरेंट है और इसी के पास में एक छोटा सा ठेला 8 साल से लग रहा है। शाम 4:30 से रात 10:00 बजे तक आप यहां पानी पुरी का स्वाद ले सकते हैं।

56 तरह के स्वाद का लें आनंद

इस पानी पुरी के ठेले पर आप चॉकलेट पानी पुरी के साथ-साथ 56 अलग-अलग तरह के फ्लेवर बताशे का आनंद ले सकते हैं। यहां पर बटरस्कॉच पाइनएप्पल खट्टा मीठा और बच्चों को ध्यान में रखते हुए कई तरह के फ्लेवर मिलते हैं। बच्चे पानी पूरी नहीं खा पाए तो उनके लिए यहां पर चॉकलेट और कैंडी भी मिलती है।


30 रुपए में 5 गोलगप्पे

जब आप इस दुकान पर जाएंगे तो यहां पर 56 तरह के पानी से बने हुए बताशे का स्वाद ले सकते हैं। शाम 4:30 बजे से 10:00 तक यह ठेला लगाता है। कीमत की बात करें तो ₹30 में आप यहां पांच बतासे खा सकते हैं। यहां चार बताशे अलग-अलग फ्लेवर के होते हैं और आखिर में चॉकलेटी बताशा खाने को मिलता है। वहीं अगर सिर्फ चॉकलेटी बताशे का स्वाद चखना है तो एक पीस ₹10 का मिलता है। त्योहारों के मौके को छोड़कर यह दुकान हमेशा खुली रहती है।

Lucknow Chocolate Pani Puri


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story