×

Fashion TV Cafe Lucknow: किसान बाजार स्थित यह कैफ़े है एलिगेंस और लक्ज़री का शानदार कॉम्बिनेशन, प्राइस भी नहीं होती है ज्यादा

Fashion TV Cafe Lucknow: लखनऊ में कैफे अक्सर कॉफी, चाय के साथ विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थ परोसते हैं। कई लोग विभिन्न प्रकार के स्नैक्स, मिठाइयाँ और हल्का भोजन भी प्रदान करते हैं।

PREETI SINGH
Written By PREETI SINGH
Published on: 3 Nov 2023 4:30 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2023 4:30 AM GMT)
Fashion TV Cafe Lucknow
X

Fashion TV Cafe Lucknow (Image: Social Media)

Fashion TV Cafe Lucknow: लखनऊ में कैफे कल्चर लगातार बढ़ रहा है, जो यहाँ के स्थानीय निवासियों और टूरिस्ट्स दोनों के लिए विविध प्रकार के अनुभव प्रदान करती है। बीते कुछ सालों यहाँ कई ऐसे कैफे खुले हैं यूथ्स के बीच खासा पॉपुलर हैं। लखनऊ में जहाँ कुछ कैफे अपने आरामदायक और कलात्मक माहौल के लिए जाने जाते हैं, वहीँ कुछ जीवंत और शानदार सेटिंग प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

लखनऊ में कैफे अक्सर कॉफी, चाय के साथ विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थ परोसते हैं। कई लोग विभिन्न प्रकार के स्नैक्स, मिठाइयाँ और हल्का भोजन भी प्रदान करते हैं। कैफे संस्कृति लोगों को आराम करने, मेलजोल बढ़ाने, काम करने या अकेले कुछ शांत समय का आनंद लेने के लिए जगह प्रदान करती है।

चाहे आप मुफ्त वाई-फाई के साथ काम करने के लिए जगह तलाश रहे हों, एक कप पारंपरिक कॉफी का आनंद ले रहे हों, या स्वादिष्ट मिठाइयों का आनंद ले रहे हों, लखनऊ के कैफे में कुछ न कुछ जरूर है। लखनऊ के कुछ कैफे तो बेहतरीन अनुभव देने के लिए लाइव संगीत कार्यक्रम, कविता पाठ या अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों का भी आयोजन करते हैं। आज हम इस आर्टिकल में जिस कैफ़े की बात करेंगे वो अपने तरह का दम नया अनुभव देने वाला है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं फैशन टीवी कैफ़े की। लखनऊ के गोमती नगर के किसान बाजार स्थित यह कैफ़े विलासिता को नया आयाम देता है। आइये जानते हैं इसके बारे में।


क्या खासियत है फैशन टीवी कैफ़े की

लखनऊ के पॉश गोमती नगर के शानदार किसान बाजार का यह कैफ़े आपको एक दम अलग अनुभव देता है। यहाँ सबकुछ फ्रेश और हेल्थी होता है। यहाँ खाने की हर चीज़ ओलिव ऑयल में पकायी जाती है। जब लालित्य, विलासिता और अपनेपन के संयोजन की बात आती है तो एफटीवी कैफे एक ऐसा गंतव्य है जो उत्कृष्ट भोजन, मुंह में पानी लाने वाले स्नैक्स और विश्व स्तरीय ड्रिंक्स के माध्यम से ग्राहकों को संतुष्ट करता है। एफटीवी कैफे न केवल एक रिफाइंड अनुभव और लुक प्रदान करता है, बल्कि इसकी वर्ल्ड कॉल्स सजावट कॉफी पीने वालों या पार्टी के शौकीनों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनने का भी प्रयास करती है। यहाँ के बुद्ध बाउल्स, सैंडविच, पिज्जा, जूस और स्मूदी जैसे व्यंजन का तो कोई जवाब ही नहीं है। ब्लूबेरी मिंट, नवाबी ट्विस्ट, ग्रीन गॉर्जियस और कोको स्मूथी जैसे पेय यहाँ सबसे ज्यादा बिकते हैं। इंडियन वेजीटेरियन में दाल मखनी, पनीर बटर मसाला, तंदूरी सोयाचाप और पनीर टिक्का भी लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है।

जानें फैशन टीवी कैफ़े के फ़ूड आइटम्स की कीमत

फैशन टीवी कैफ़े में डुप्लेक्स के साथ आउटडोर और इनडोर दोनों तरह के बैठने की व्यवस्था है। यह कैफ़े बहुत ही स्वांकी और स्पेसियस है। यहाँ कैफ़े देर दोपहर खुल कर रात एक बजे बंद होता है। इसलिए यहाँ नाईट आउट वाले लोग ज्यादा जाते हैं। बात करें अगर कीमत की तो यहाँ औसत 1000 रुपये में दो लोग अपने पसंद की डिश और ड्रिंक्स का आनंद ले सकते हैं। यहाँ आमतौर पर ड्रिंक्स की कीमत 150 से 200 रुपये के बीच होती है वहीँ कुछ सूप आपको 250 से 300 रुपये के बीच मिलेंगे। स्मूथी की कीमतें भी 200 से ऊपर ही होती हैं। वहीँ सिज़्ज़्लर्स और ग्रिल्ड आइटम के लिए आपको 400 रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। यहाँ पर आपको कई तरह के पास्ता, पिज़्ज़ा, टोस्ट, बर्गर और सैंडविच भी खाने को मिलते हैं। यहाँ जो सबसे ज्यादा डिमांड में रहता है वो है बुद्धा बोवेल। इसकी कीमत 400 रुपये से ज्यादा ही होती है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story