×

Gadbadjhala Market in Lucknow: लखनऊ की ये मार्केट महिलाओं के लिए सबसे बेस्ट, यहां मिलता है सबसे हट कर सामान

Gadbadjhala Market in Lucknow: राजधानी में अमीनाबाद का ये छोटा सा बाजार डिजाइनर नकली गहनों, चूड़ियों-कड़ों के लिए बहुत मशहूर है। यहां पर सोने-चांदी की तरह दिखने वाले एक से बढ़कर एक आभूषण मिल जाएंगे। इसके साथ ही जरी और नग के दुल्हन हार, बालों के साज-सज्जा का सारा सामान, महिलाओं के हाथों-पैरों को सजाने वाले आभूषण सभी कुछ यहां मिलता है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Dec 2022 4:25 AM GMT
Gadbadjhala Market in Lucknow: लखनऊ की ये मार्केट महिलाओं के लिए सबसे बेस्ट, यहां मिलता है सबसे हट कर सामान
X

Lucknow Gadbadjhala Market: लखनऊ की सबसे चर्चित अमीनाबाद बाजार में गड़बड़झाला नाम की जगह काफी फेमस है। इस गड़बड़झाला में आपको सोना-चांदी और चमचमाते हीरे की तरह के बहुत ही सुंदर और डिजाइनर आभूषण मिलते हैं। लेकिन आपको ये बात भी पता होगी कि हर चमकती चीज सोना, चांदी या हीरा नहीं होती है। साफ तौर कहा जाए तो अमीनाबाद में ये नकली यानी आर्टिफिशियल गहनों का बाजार है। जहां पर आप हर तरह के आभूषण खरीद सकते हैं।

गड़बड़झाला, नाम सुनने में बहुत अजीब सा लगता है। इस नाम के वैसे कई मतलब भी निकाले जाते हैं जैसे महिलाएं यहां से चमकते आभूषण लेती हैं और दूसरों को असली उन आभूषणों के दामों हजारों-लाखों में बतातीं हैं और गड़बड़झाला करती है। दूसरा ये कि महिलाएं इस मार्केट से खूब सुंदर जरी की चूड़ियां, जेवर खरीदती हैं। फिर पहनकर साज-सज्जा करती हैं। जिसके बाद मर्दे उन्हें देखते ही उनके दीवाने हो जाते हैं। देखा जाए तो ये भी गड़बड़झाला ही हुआ।

महिलाओं के लिए एक से बढ़कर एक आभूषण

राजधानी में अमीनाबाद का ये छोटा सा बाजार डिजाइनर नकली गहनों, चूड़ियों-कड़ों के लिए बहुत मशहूर है। यहां पर सोने-चांदी की तरह दिखने वाले एक से बढ़कर एक आभूषण मिल जाएंगे। इसके साथ ही जरी और नग के दुल्हन हार, बालों के साज-सज्जा का सारा सामान, महिलाओं के हाथों-पैरों को सजाने वाले आभूषण सभी कुछ यहां मिलता है। वाकई में महिलाओं के गड़बड़झाला वन स्टॉप प्लेस की तरह है। यहां आपको एक ही जगह सारा सामान मिल जाएगा। अब तो यहां मेकअप का सामान भी मिलने लगा है।

(Image Credit- Social Media)

दुल्हन, शादी-शुदा महिलाओं से लेकर स्कूल-कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए भी यहां कई आइट्म्स हैं। फौशन ट्रेंड की तरह यहां का सामान समय-समय पर बदलता रहता है। चाहे पोम-पोम या फेदर झुमके हो, चांद बालियां हो या फिर और टॉप ट्रेडिंग पीस, गन मेटल ज्वैलरी वो भी आपके आउटफिट से मैच करती हुई, सब कुछ मिलेगा आपको।

बस यहां आने से पहले आप ये सोचकर जरूरी आएं तो आपको किस ड्रेस के ज्वेलरी लेनी है। अपनी ड्रेस, लहंगे या साड़ी से मैच करती हुई चूड़ियां, चूड़ा सेट, कंगना भी मिलेंगे। साथ ही कस्टमाइज्ड चूड़ी सेट भी आपको यहां मिलेगा।

और तो और जो वैरायटी आपको यहां मिलेगी, वो पूरे लखनऊ में कहीं नहीं मिलेगी। जिसमें आपको 50 रुपए के सामान से लेकर 50,000 रुपए तक का सामान सब कुछ मिलेगा। हां लेकिन यहां आपको मोल-तोल करना पड़ेगा। क्योंकि दुकानदार खरीदार को देखकर दाम बताते हैं।

यहां आने का सबसे अच्छा समय

गर्मियों में शाम 5 बजे से है। रात 8 बजे तक

सर्दियों में दोपहर और शाम दोनों ही उपयुक्त होते हैं।

दिन के किसी भी समय और वर्ष के किसी भी समय, गडबडझाला भीड़भाड़ वाली जगह है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story