×

Paramotor Activity Indore: MP में लें पेरा मोटर एक्टिविटीज का आनंद, उज्जैन सांवेर रोड पर ऊंचाई से देखें खूबसूरत नजारे

Paramotor Activity Indore : आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Jan 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 5:00 AM GMT)
Paramotor Activity Indore
X

Paramotor Activity Indore (Photos - Social Media)

Paramotor Activity Indore : सर्दी हो या गर्मी हर सीजन में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। सभी को घूमने का बहुत शौक भी होता है। ऐसे में यदि आपसे कोई पूछे कि आप कहां घूमने जाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत बहुत सारी ऐसी जगहों के नाम होठों पर आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। जल्द ही स्कूल में बच्चों की छुट्टियां भी होने वाली है और परिवार के साथ यह सीजन घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है। तो सभी लोग घूमने का प्लान भी बनाते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट ट्रिप में फिट हो जाएगा।

एकमात्र पैरामोटर एक्टिविटी क्लब

मध्य प्रदेश के पहले और एकमात्र पैरामोटर एक्टिविटी क्लब लक्ष्मी एयरो स्पोर्ट्स के साथ नई ऊंचाइयों को छूएं! संयुक्त राज्य अमेरिका के सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए इसका मजा लें। यह अत्यधिक सुरक्षित साहसिक कार्य की गारंटी देता है। उज्जैन सॉवर रोड पर रोमांच का अनुभव करें। दरअसल, यह उड़न खटोला मध्य प्रदेश में यह फर्स्ट एंड ओनली पैरामीटरिंग एक्टिविटी क्लब है। जो यहां जाता है इसकी राइड जरूर करता है। यह सबको एक बार में 11 से 12 मिनट तक राइड करवाता है वो भी सिर्फ 2600 रुपये में। यह एक्सपीरियंस बहुत ही ज्यादा अलग होगा।

अमेरिका से की गई इंपोर्ट

बता दें कि यह मशीन अमेरिका से इंपोर्ट की गई है। जिसमें आपको डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। इसमें बैठने पर आप बहुत अच्छा फील करेंगे यह एक्सपीरियंस आपके लिए बहुत ही अलग फील होने वाला है। यदि आप गोवा का मजा इंदौर में लेना चाहते तो आप फटाफट इस मौसम में यहां पर पहुंचे।


प्रशिक्षण भी लिया जा सकता है

इंदौर में 'पैरामोटर एक्टिविटी क्लब लक्ष्मी एयरो स्पोर्ट्स' एक प्रमुख पैरामोटर (Paramotor) और एयरो स्पोर्ट्स क्लब हो सकता है। पैरामोटर एक एयर स्पोर्ट्स एक्टिविटी होती है जिसमें एक पैराचूट जैसी छत्ते के साथ एक स्मॉल इंजन से जुड़ा होता है। यह एक प्रकार का पैराग्लाइडिंग होता है, जिसमें आप स्वतंत्रता से उड़ान भर सकते हैं। ऐसे स्पोर्ट्स क्लब्स पर पैरामोटर और पैराग्लाइडिंग के प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। साथ ही उड़ान भरने के अनुभव को भी प्रदान करते हैं। इन क्लब्स में अक्सर पैरामोटर और पैराग्लाइडिंग के शौकीन लोगों के लिए विभिन्न स्तरों के कोर्सेज, एयरो स्पोर्ट्स इवेंट्स और उड़ानों का आयोजन किया जाता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story