×

Indore Wholesale Market: संक्रांति के मौके पर इंदौर की इस दुकान से करें बैंगल्स की खरीदारी

Indore Wholesale Market: अगर आप इंदौर में रहते हैं या फिर खरीदारी करने के उद्देश्य से यहां पर जा रहे हैं और आपको कॉस्मेटिक्स आइटम्स खरीदना है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 12 Jan 2024 6:15 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 6:15 AM GMT)
Indore Wholesale Market
X

Indore Wholesale Market (Photos - Social Media)

Indore Wholesale Market : खरीदारी करने की शौकीन अक्सर ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां पर उन्हें बहुत कम कीमत में एक से बढ़कर एक वैरायटी का सामान खरीदने के लिए मिल जाए। हर शहर में लगभग एक ऐसा बाजार जरूर होता है। जहां पर बाकी बाजारों की तुलना में कम कीमत में अच्छा सामान मिल जाता है। इंदौर कई चीजों के लिए बहुत प्रसिद्ध है और अक्सर खरीदारी की शौकीन भी यहां पर पहुंचते हैं। अपनी साफ सफाई और बेहतरीन खान-पान के लिए पहचाने जाने वाला इंदौर शॉपिंग के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। यहां पर एक नहीं बल्कि कई सारे बाजार हैं जहां पर आपको एक से बढ़कर एक बढ़िया वैरायटी का सामान मिल जाएगा। इंदौर में आपको कपड़े से लेकर इलेक्ट्रॉनिक आइटम और मेकअप समेत अन्य जरूरी चीजें यहां के सस्ते बाजारों में मिल जाएंगी।

अगर आप चूड़ियों की खरीदी करना पसंद करते हैं या फिर आपका बजट थोड़ा काम है। साथ ही आप ऐसी चीज लेना चाहते हैं जो अच्छी भी हो और उसके लिए आपको ज्यादा पैसे ना देना पड़े तो आज हम आपको इंदौर की एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां आपको बहुत ही कम कीमत में चूड़ियों से लेकर बैंगल्स सारे आइटम्स मिल जाएंगे। चलिए जानते हैं कि यह जगह कहां पर है और आपके यहां क्या-क्या मिलेगा।

जाना होगा नेशनल ट्रेडिंग कंपनी

अगर आप नेशनल ट्रेडिंग कंपनी जाएंगे तो आपको यहां पर लड़कियों और महिलाओं के लिए एक से बढ़कर एक चूड़ी और बैंगल्स मिल जाएंगे। यहां पर आपको सिंगल कड़े, चार चूड़ी का सेट, लाक के सेट, कांच की चूड़ियां, मेटल सेट और एक से बढ़कर एक वैरायटी के आइटम सिर्फ 20 रुपए की शुरुआत से मिल जाते हैं। ये दुकान इंदौर के रानीपुरा में मौजूद है।

यहां से खरीदें बैंगल और साड़ी कवर

चूड़ियों की खरीदारी करने के बाद अगर आप इन्हें रखने के लिए कर की तलाश करें तो हम आपको उसे दुकान के बारे में बताते हैं जहां पर आपको एक से बढ़कर एक कर मिल जाएंगे। यहां पर आपको सिर्फ बैंगल्स रखने के बॉक्स में नहीं बल्कि साड़ी के कर भी मिल जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि यहां पर सिर्फ ₹7 से इन कवर की रेंज शुरू हो जाती है। ये दुकान इंदौर के रानीपुरा में मौजूद है और इसका नाम सागर पर्स कलेक्शन है।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story