×

Chotiwala Restaurant: छोटीवाला रेस्ट्रोरेन्ट में मिलेगा सबसे टेस्टी खाना, जब भी निकले ऋषिकेश की यात्रा पर तो तुरंत रोक लें गाड़ी

Original Chotiwala Restaurant in Rishikesh: उत्तराखंड का ऋषिकेश धार्मिक महत्व रखने के साथ ही मां गंगा की भव्य आरती, स्नान, योग और हरी-वादियों में घूमने के लिए भी जाना जाता है।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Jan 2023 3:04 AM GMT
Chotiwala Rishikesh Uttarakhand
X

चोटीवाला ऋषिकेश उत्तराखंड (फोटो- सोशल मीडिया)

Original Chotiwala Restaurant in Rishikesh: अगर आपको ऋषिकेश में बहुत जोरों की भूख लगी है और एकदम स्वादिष्ट भोजन करने के लिए शानदार रेस्टोरेंट की तलाश है तो छोटीवाला रेस्टोरेंट बेस्ट रहेगा। गंगा नदी के तट पर स्थित छोटीवाला रेस्टोरेंट के व्यंजनों का स्वाद चखते ही आप अपनी उंगलियां चाटते रह जाएंगे। 63 साल पुराने इस रेस्टोरेंट में सालभर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। इस रेस्टोरेंट की पारंपरिक थाली का स्वाद आपका दिल जीत लेगा। लेकिन हां बस आप असली छोटीवाला रेस्टोरेंट पर पहुंचिएगा, क्योंकि इस नाम के कई रेस्टोरेंट कमाई करने के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश में खुले हुए हैं।

असली छोटीवाला

उत्तराखंड का ऋषिकेश धार्मिक महत्व रखने के साथ ही मां गंगा की भव्य आरती, स्नान, योग और हरी-वादियों में घूमने के लिए भी जाना जाता है। इस वजह से यहां पर पर्यटकों का आना लगा रहता है। यहां आने वाले पर्यटक स्वादिष्ट भोजन करने के लिए ढूंढ-ढूंढकर छोटीवाला रेस्टोरेंट पहुंचते हैं। जो सालों से आपने लाजवाब स्वाद के लिए प्रसिद्ध है। यहां पर उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, गढ़वाली, चाइनीज और भी कई जगहों के मशहूर व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं।

इस छोटीवाला रेस्टोरेंट में आप जैसे ही एंट्री करेंगे, वैसे ही आपको एक बड़े से सोफे पर बड़ी सी तोंद वाले दादा दिखाई देंगे। जिनको देखकर आप अपनी जल्दी अपनी निगाहें नहीं हटा पाएंगे। क्योंकि इनका भेष ही कुछ ऐसा होता है। बच्चे छोटी वाला से मिलकर बहुत खुश होते हैं। और तो और इस छोटीवाले दादा के साथ सेल्फी भी खींच सकते हैं।

इस रेस्टोरेंट में पार्टी और अन्य कार्यों के लिए नवनिर्मित हॉल भी है। इसके अलावा आप इस जगह में रात के समय राम झूला के सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। यहां शाम को धीमी-धीमी म्यूजिक आपको बहुत सुकून देगी।

समय: सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक

पता: स्वर्ग आश्रम, ऋषिकेश, उत्तराखंड 249304

Address: Swarg Ashram, Rishikesh, Uttarakhand 249304

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story