×

Ranchi Famous Resort: जंगल के बीच इस रिजॉर्ट में बिताएं परिवार संग अच्छा समय, प्रकृति को करीब से करें महसूस

Ranchi Famous Resort: माउंट मैजिका रिजॉर्ट झारखंड की राजधानी रांची के टाटीसिलवे के बिल्कुल पास है। यहां लोगों को गांव के स्टाइल में खाट पर बैठाकर खाना परोसा जाता है। ताकि वे प्रकृति को और करीब से महसूस कर पाएं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 2 May 2024 9:30 AM GMT
Ranchi Famous Resort
X

Ranchi Famous Resort (Photos - Social Media)

Ranchi Famous Resort: अगर आप झारखंड की राजधानी रांची में रहते हैं और गांव की सादगी भरे माहौल में खाट पर बैठकर खाने का मन है, तो बगैर सोचे माउंट मैजिका रिजॉर्ट में आ जाएं। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती आपका मनमोह लेगी। यहां आप अपने पार्टनर या परिवार के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। माउंट मैजिका रिजॉर्ट झारखंड की राजधानी रांची के टाटीसिलवे के बिल्कुल पास है। इसके संचालक अर्पित ने लोकल 18 को बताया कि रिजॉर्ट का मकसद लोगों को शांत वातावरण देना है। उन्हें बिल्कुल अपने गांव के स्टाइल में खाट पर बैठाकर खाना परोसा जाए। ताकि वे प्रकृति को और करीब से महसूस कर पाएं।

गांव की याद दिला देगी कॉटेज

अगर आप इस रिजॉर्ट में दो-चार दिन रहने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यहां पर छोटे-छोटे कॉटेज हैं। ये कॉटेज बिल्कुल गांव के घर जैसा बनाया गया है। मतलब यह कि कॉटेज मिट्टी व पुआल से बनाई गई है। यहां रहकर आपको बिल्कुल अपने गांव की याद आ जाएगी। साथ ही रिज़ॉर्ट के अंदर स्विमिंग पूल भी है व स्पोर्ट्स के भी कई विकल्प हैं। जैसे यहां आप क्रिकेट, बैडमिंटन व वॉलीबॉल जैसे गेम्स खेल सकते हैं।

इन चीजों का उठाएं लुत्फ

यह रिजॉर्ट जंगल के बीच में है इसलिए हमने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं, बाउंड्री के अंदर ही कैंप लगाया जाता है। नाइट कैंप का आनंद खासकर जो युवा वर्ग है वह अधिक उठाने आते हैं। साथी हम उन्हें कैंप के साथ-साथ बोनफायर और म्यूजिक भी उपलब्ध कराते हैं। लोगों के डिमांड पर रांची के टॉप म्यूजिक बैंड को यहां बुलाया जाता है। आगे बताते हैं कैंप के साथ साथ हम लजीज व्यंजन भी अपने गेस्ट को परोसते हैं। कैंप के पैकेज के साथ खाना भी इंक्लूड रहता है वह भी अनलिमिटेड।वेज से लेकर नॉनवेज तक खासकर यहां का तंदूरी आइटम्स काफी लोकप्रिय है। चाहे वह मशरूम तंदूरी हो या पनीर या चिकन तंदूरी।

सनराइज का खूबसूरत नजारा

अगर आप इस रिज़ॉर्ट के नाइट कैंपिंग का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको पहले एडवांस बुकिंग करानी होगी। आप इस नंबर 9113187134 पर संपर्क कर बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा इस गूगल मैप की मदद से इस रिज़ॉर्ट तक सीधे पहुंच सकते हैं।

माउंट मैजिका रिजॉर्ट की कुछ खासियतें:

रोमांटिक

बच्चों के लिए अच्छा

सुखद

नेचुरल सेटिंग

पिक्ट्यूरेस्क लैंडस्केप

दोस्तों के साथ घूमने के लिए अच्छी जगह

रिजॉर्ट में क्रेडिट कार्ड और एनएफ़सी मोबाइल पेमेंट से भुगतान किया जा सकता है. यह सोमवार से शुक्रवार सुबह 8 बजे से शाम 5:30 बजे तक खुला रहता है और शनिवार-रविवार को 24 घंटे खुला रहता है.

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story