×

Thailand Famous Destinations: थाईलैंड की इन ऑफ बीट डेस्टिनेशंस का जरूर करें दीदार, जन्नत सा है नजारा

Thailand Famous Destinations: घूमने फिरने की शौकीनों के लिए थाईलैंड ड्रीम डेस्टिनेशन में शुमार है। चलिए आज यहां की कुछ खूबसूरत जगह के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 3 Jan 2024 12:40 PM GMT
Thailand Famous Destinations
X

Thailand Famous Destinations (photos - Social Media)  

Thailand Famous Destinations: भारतीय लोग जब भी विदेशी पर्यटन का प्लान बनाते हैं तो उनके दिमाग में सबसे पहले थाईलैंड का नाम आता है। थाईलैंड एक ऐसी जगह है जो अपनी खूबसूरती और ऐशो आराम भरी जिंदगी के लिए पहचाना जाता है और बड़ी संख्या में लोग यहां पर घूमने फिरने के लिए पहुंचते हैं। अगर आप भी इंटरनेशनल ट्रिप का प्लान बना रहे हैं और प्राकृतिक वादियों से गिरी हुई किसी जगह पर जाना चाहते हैं तो आपके थाईलैंड घूमने का प्लान जरूर बनना चाहिए।

थाईलैंड की खूबसूरती किसी से छिपी नहीं है और यहां पर घूमने के लिए एक से बढ़कर एक पर्यटक स्थल मौजूद है। जहां पर अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। थाईलैंड की बहुत सी जगह के बारे में आपने सुना होगा लेकिन आज हम आपके यहां की कुछ ऑफबीट डेस्टिनेशंस के बारे में बताते हैं जहां पर घूमना आपको जन्नत का एहसास देने वाला है।

समेत नांगशे व्यू पॉइंट

अगर आप असली प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद उठाना चाहते हैं और शानदार नजारे देखना चाहते हैं तो आपको इस व्यू प्वाइंट पर जरूर जाना चाहिए। जब आप यहां से दूर तक फैले पहाड़ और पानी को देखेंगे तो इतना खूबसूरत नजर आता है कि आप हैरान हो जाएंगे। ये फुकेट से 70 किलोमीटर दूर है और अगर आप यहां असली नजारे का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको सुबह-सुबह जाना चाहिए क्योंकि जब यहां सूर्य की किरणें आती है तो बहुत प्यारा नजारा दिखता है। जगह पर रेंट का स्कूटर लेकर खुद ड्राइव करके भी जा सकते हैं और अगर आपको ऐसा नहीं करना है तो आप कोई क्या बुक कर सकते हैं जो आपको इस शानदार जगह पर पहुंचा देगी।

समेत नांगशे व्यू पॉइंट

माया बे

थाईलैंड आए हैं तो आपको माया बे जरूर जाना चाहिए क्योंकि यह जगह इतनी खूबसूरत है कि आपका दिल जीत लेगी। ये दुनिया के सबसे खूबसूरत आईलैंड के रूप में पहचाना जाता है। यहां तक जाने के लिए आपको स्थानीय ट्रांसपोर्टेशन का सहारा लेना होगा।

माया बे

चियांग राई

अगर आपको थाईलैंड का ताजमहल देखना है तो संगमरमर से बनी इस इमारत का दीदार जरूर करना चाहिए। अगर आप दुनिया की सबसे खूबसूरत मंदिर देखना चाहते हैं तो आपको चियांग राई जाना चाहिए क्योंकि जब आप यहां की खूबसूरती देखेंगे तो मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। चाहे तो बैंकॉक के लिए यहां से फ्लाइट ले सकते हैं या फिर इंडिया से भी डायरेक्ट यहां पर पहुंचा जा सकता है।

चियांग राई

कोह समूही

ये एक शानदार आईलैंड है जहां पर आपको करने के लिए एक नहीं बल्कि कई सारी चीज मिलेगी और आप यहां पर अपना बेहतरीन टाइम स्पेंड कर सकते हैं। यहां की खूबसूरती को देखकर आपका वापस लौटने का मन बिल्कुल नहीं करेगा। आप इस आईलैंड के जॉन सुवान सनसेट पॉइंट से डूबते हुए सूरज का शानदार नजारा देख सकते हैं। यहां पर अब शानदार ड्रिंक का आनंद भी ले सकते हैं और अगर पार्टनर के साथ जा रहे हैं तो यह बेस्ट है। यहां की दुनियाभर में फैंस फुल मून पार्टी आपका मन खुश कर देने वाली है।

कोह समूही

ड्रैगन टेंपल

ये थाईलैंड के सबसे ऊंचे मंदिरों में से एक है जो लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। आप यहां पर प्राइवेट टैक्स या बस की सहायता से आसानी से पहुंच सकते हैं। इस मंदिर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके टॉप पर पहुंचने के लिए आपको ड्रैगन के पेट से होकर गुजरना पड़ता है जो कि इस बिल्डिंग पर बना हुआ दिखाई देता है। दूर से देखने पर यह बहुत ही खूबसूरत लगता है और जब आप इसे अंदर से देखेंगे तो यह बहुत ही प्यारा है।We BET NOBODY will TELL you these OFF-BEAT Places in THAILAND.

ड्रैगन टेंपल


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story