×

Magic of Aanandam: ये है सेंट्रल इंडिया का सबसे बड़ा एडवेंचर पार्क, 'आनंदम' में लें रोमांच का आनंद

Magic of Aanandam: हम आपको आज एडवेंचर पार्क 'आनंदम' के बारे में बताने वाले है जो कि बहुत ही प्रसिद्ध और पसंदीदा एडवेंचर पार्क है, जो मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्थित है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Jan 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 6:45 AM GMT)
the biggest adventure park of Central India
X

the biggest adventure park of Central India Indore (photos - social media)  

Magic of Aanandam : सर्दी हो या गर्मी हर सीजन में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। सभी को घूमने का बहुत शौक भी होता है। ऐसे में यदि आपसे कोई पूछे कि आप कहां घूमने जाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत बहुत सारी ऐसी जगहों के नाम होठों पर आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। जल्द ही स्कूल में बच्चों की छुट्टियां भी होने वाली है और परिवार के साथ यह सीजन घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है। तो सभी लोग घूमने का प्लान भी बनाते हैं। इसलिए आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपके बजट ट्रिप में फिट हो जाएगा।

आनंदम पार्क

दरअसल, हम आपको आज एडवेंचर पार्क 'आनंदम' के बारे में बताने वाले है जो कि बहुत ही प्रसिद्ध और पसंदीदा एडवेंचर पार्क है, जो मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्थित है। आनंदम एडवेंचर पार्क अपनी प्राकृतिक सौंदर्यता, विविधता और रोमांचक एडवेंचर गतिविधियों के लिए जाना जाता है। यहां पर अनेक प्रकार की गतिविधियाँ होती हैं जैसे कि जंगल सफारी, ट्रैकिंग, जूंगल स्टे और वाटर स्पोर्ट्स। यहां पर वन्यजीवों का अद्भुत संरक्षण होता है और यह भी यात्रियों को इन जानवरों को देखने का मौका मिलता है।

मिलेंगे 50 से गेम्स

यहां पर आप 50 से भी ज्यादा इनडोर और आउटडोर गेम्स एंजॉय कर सकते हो। यहां पर ऐसी कोई भी ऐसी एक्टिविटी नहीं है जो कि ना दी गई हो। ऐसी कोई गेम और एक्टिविटी नहीं है जो आपको देखना ना मिले तो। यहां आने के बाद आप यहां के माहौल में खो जाने वाले हो गया। मतलब छोटे बच्चों से लेकर सभी के लिए शानदार व्यवस्था रखी गई है, यहां पर ऐसी कोई गेम और एक्टिविटी नहीं है जो आपको देखना ना मिलेगा। आप यहां अपने फ्रेंड्स के साथ क्योंकि अगर आपको भी एडवेंचर एंटरटेनमेंट और तेल का कोंबो अगर फुल करना है।

ऐसे पहुंचे

अगर आपको भी एडवेंचर एंटरटेनमेंट और तेल का कोंबो अगर फुल करना है तो आपको सीधे आ जाना है एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन नियर फ्लाइट इंदौर आउटडोर गेम्स एंड एक्टिविटीज देखने मिल जाएगी यहां आने के बाद आप यहां के माहौल में खो जाने वाले हो

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story