×

Hotels in India for Valentines Day 2023: भारत के ये टॉप होटल रोमांटिक वैलेंटाइन डे मनाने के लिए हैं बेहतरीन

Hotels in India for Valentines Day 2023: हमने भारत के सबसे रोमांटिक होटलों को चुना है जो कपल्स के लिए बेहतरीन हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 9 Feb 2023 10:43 AM GMT
Hotels in India for Valentines Day 2023
X

Hotels in India for Valentines Day 2023 (Photo - Social Media)

Hotels in India for Valentines Day 2023: वेलेंटाइन डे पर यदि आपने अभी तक अपने साथी के साथ कहीं बाहर जाने की बुकिंग नहीं की है, तो हमारा ये आर्टिकल आपको जगह चुनाव करने में सहायता कर सकता हैं। यहां, हमने भारत के सबसे रोमांटिक होटलों को चुना है जो कपल्स के लिए बेहतरीन हैं। सुंदर परिवेश में स्थित, अत्यधिक आरामदायक, कलात्मक रूप से बनाया गया, यदि आप अपने साथी को आश्चर्यचकित करने के लिए एक आदर्श व्यक्तिगत स्पर्श की तलाश कर रहे हैं तो ये ठहरने के लिए एकदम सही हैं।

ग्लास विला, गोवा (Glass Villa, Goa)

गोवा बिना किसी भीड़ के और समुद्र तटों से दूर ,,अपने अधिक जैविक अवतार में - यह गोवा के एल्डोना में ग्लास विला है। समुद्र तटों के बजाय, आपको सुंदर गोवा के भीतरी इलाके, सुंदर धान के खेत और राज्य के कम अन्वेषण वाले बैकवाटर मिलते हैं। इसमें उन लोगों के लिए एक इनडोर-आउटडोर बैठने की जगह है जो अंदर रहना पसंद करते हैं, लेकिन बाहर भी आमंत्रित करने से कम नहीं है। यहां आने पर, युगल कई दिलचस्प चीजों में से चुन सकते हैं, जिसमें कयाकिंग, रिवरसाइड ड्राइव, आसपास के पारंपरिक रेस्तरां का पता लगाना, चोराओ द्वीप के लिए नौका पर सवार होना और बहुत कुछ शामिल है।

सोल्यूट्यूड इन द हिमालयाज़, रामगढ़ (Soulitude in the Himalayas, Ramgarh)

प्यार में डूबे पहाड़ प्रेमियों को हिमालय में रामगढ़ का सॉलिट्यूड काफी ट्रीट लगेगा। खूबसूरत रिहाइश नैनीताल के पास है और दिल्ली-एनसीआर और आसपास के अन्य क्षेत्रों से आसानी से पहुँचा जा सकता है। एक सुंदर पहाड़ी आश्रय, यह चारों ओर आश्चर्यजनक हिमालय पर्वतमाला के 180 डिग्री दृश्य प्रस्तुत करता है। पर्वतारोहण, मंदिर की पगडंडियाँ, पहाड़ की सैर - यहाँ करने के लिए और भी बहुत कुछ है यदि आप यहाँ के कमरों से दृश्य देख सकते हैं।

कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, कुमारकोम (Kumarakom Lake Resort, Kumarakom)

यह लेक रिज़ॉर्ट केरल की प्रसिद्ध झील वेम्बनाड के किनारे स्थित है, जो राज्य के सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक है। संपत्ति एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग है और इसमें आवास विकल्पों की एक श्रृंखला है, जिसमें निजी पूल और यहां तक ​​कि हाउसबोट के साथ विला भी शामिल हैं। बेशक, ठहरने के लिए इन-हाउस रेस्तरां बहुत अच्छी तरह से पूरक हैं, जिसमें एक विशेष केरल सीफूड बार भी शामिल है। यदि आप अपने साथी के साथ इस वैलेंटाइन पर परेशानी मुक्त उष्णकटिबंधीय पलायन के इच्छुक हैं, तो यह होना चाहिए।

बृज लक्ष्मण सागर, रायपुर (Brij Lakshman Sagar, Raipur)

राजस्थान में शाही विलासिता से बचने से बेहतर और क्या हो सकता है? कुछ नहीं! यदि वह आपको आकर्षक लगता है, तो किसी अन्य के विपरीत रोमांटिक पलायन के लिए पाली के बृज लक्ष्मण सागर की ओर प्रस्थान करें। 32 एकड़ में फैले इस जगह में 12 कॉटेज हैं, जिनमें से प्रत्येक में अपना निजी पूल है जो एक चट्टान के शीर्ष पर बैठने वाले बहुत ही आकर्षक हाथ से नक्काशीदार पूल के अतिरिक्त है!

यह मूल रूप से 19वीं शताब्दी में एक शाही शिकार लॉज के रूप में बनाया गया था, जो अब एक ऐसी संपत्ति में बदल गया है जो आसपास और इसकी विरासत के संरक्षण पर केंद्रित है।

हैवलॉक, स्वराज द्वीप (हैवलॉक द्वीप) (Barefoot at Havelock, Swaraj Dweep)

बेयरफुट अंडमान में भारत के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक, राधानगर बीच पर स्थित है। बेयरफुट में, आप जंगल में समुद्र तट से कुछ मीटर की दूरी पर हैं जो किसी सपने से कम नहीं है। यहां, आप पारंपरिक अंडमानी झोपड़ियों में रहने के साथ-साथ सरासर विलासिता का आनंद ले सकते हैं। एक ऑफबीट गेटअवे, यह आपका वैलेंटाइन एस्केप हो सकता है यदि आप एक समुद्र तट पर पलायन की तलाश कर रहे हैं जो गोवा से अलग है।

द्वारका इको बीच रिज़ॉर्ट, गोवा (Dwarka Eco Beach Resort, Goa)

वेलेंटाइन डे पर गोवा में इस नज़ारे को देखने की कल्पना कीजिए। यदि आपको कल्पना पसंद है, तो कोला में सुंदर द्वारका इको बीच रिज़ॉर्ट में जाएँ। एक तरफ नदी का लैगून और उसके ठीक बगल में समुद्र के साथ, यह जगह एक तरह की है। जब आप यहां मौज-मस्ती में दिन बिता सकते हैं, तो सूर्यास्त या नदी में कयाकिंग देखने के लिए शाम सबसे अच्छी होती है। यह स्थान अपने ताज़ा, जैविक भोजन के लिए भी गर्व करता है।

रास, जोधपुर (RAAS, Jodhpur)

RAAS खुद को जोधपुर का पहला बुटीक होटल कहता है, लेकिन जो चीज हमारे लिए शो को चुरा लेती है, वह यहां के राजसी मेहरानगढ़ किले का निर्बाध दृश्य है। संपत्ति काफी हद तक शहर के प्रसिद्ध लाल पत्थर से बनी है और इसमें आपको और आपके साथी को लाड़ प्यार रखने के लिए सभी आधुनिक सुविधाएं और सेवाएं हैं। यह एक पूल के साथ भी आता है, और अपने मेहमानों के लिए भोजन के पांच अलग-अलग विकल्प प्रदान करता है। साथ ही, यहां के अधिकांश कमरे किले को देखते हैं, जो अपने आप में एक ट्रीट है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story