×

Varanasi Top Travel Agents: ये हैं वाराणसी के टॉप ट्रैवल एजेंट, घूमिएं बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी

Varanasi Top Travel Agents : काशी विश्वनाथ की नगरी काशी घूमने का सपना हर किसी का होता है। आप भी यहां जाना चाहते हैं तो आज हम आपके यहां के टॉप ट्रैवल एजेंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 May 2024 7:30 AM GMT (Updated on: 21 May 2024 7:30 AM GMT)
Varanasi Top Travel Agents
X

Varanasi Top Travel Agents (Photos - Social Media)

Varanasi Top Travel Agents : वाराणसी, जिसे काशी और बनारस भी कहा जाता है, भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में गंगा नदी के तट पर स्थित एक प्राचीन नगर है। हिन्दू धर्म में यह एक अतयन्त महत्त्वपूर्ण तीर्थस्थल है, और बौद्ध व जैन धर्मों का भी एक तीर्थ है। हिन्दू मान्यता में इसे "अविमुक्त क्षेत्र" कहा जाता है। वाराणसी संसार के प्राचीन बसे शहरों में से एक है। काशी नरेश वाराणसी शहर के मुख्य सांस्कृतिक संरक्षक एवं सभी धार्मिक क्रिया-कलापों के अभिन्न अंग हैं। वाराणसी की संस्कृति का गंगा नदी एवं इसके धार्मिक महत्त्व से अटूट रिश्ता है। ये शहर सहस्रों वर्षों से भारत का, विशेषकर उत्तर भारत का सांस्कृतिक एवं धार्मिक केन्द्र रहा है।

हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत का बनारस घराना वाराणसी में ही जन्मा एवं विकसित हुआ है। भारत के कई दार्शनिक, कवि, लेखक, संगीतज्ञ वाराणसी में रहे हैं, जिनमें कबीर, वल्लभाचार्य, रविदास, स्वामी रामानंद, त्रैलंग स्वामी, शिवानन्द गोस्वामी, मुंशी प्रेमचंद, जयशंकर प्रसाद, आचार्य रामचंद्र शुक्ल, पंडित रवि शंकर, गिरिजा देवी, पंडित हरि प्रसाद चौरसिया एवं उस्ताद बिस्मिल्लाह खां आदि कुछ हैं। गोस्वामी तुलसीदास ने हिन्दू धर्म का परम-पूज्य ग्रंथ रामचरितमानस यहीं लिखा था और गौतम बुद्ध ने अपना प्रथम प्रवचन यहीं निकट ही सारनाथ में दिया था। अगर आप वाराणसी घूमने का प्लान बना रहे हैं लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि आप किस ट्रैवल एजेंट के माध्यम से यहां की यात्रा कर सकते हैं यह कौन सा ऑप्शन आपके लिए बेहतरीन रहेगा तो आज हम आपके लिए वाराणसी के कुछ टॉप ट्रैवल एजेंट की जानकारी रेटिंग सहित लेकर आए हैं।

ट्रिप टू वाराणसी (Trip to Varanasi)

ट्रिप टू वारावासी 2017 से पवित्र शहर वाराणसी में अग्रणी ट्रैवल एजेंसी है। वाराणसी, अयोध्या और प्रयागराज और भारत के अन्य शहरों के लिए तीर्थयात्रा टूर पैकेजों की कई श्रृंखलाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करती है। एजेंसी दीर्घकालिक संबंधों, गुणवत्तापूर्ण सेवाओं और बजट दौरे को बनाए रखने में विश्वास करती है। इस प्रकार, एजेंसी सबसे तेज़ ग्राहक आधार का अनुभव कर रही है। एजेंसी आध्यात्मिक यात्रा, केवल महिला यात्रा, अनुभवात्मक यात्रा, ज्योतिर्लिंग यात्रा, योग और ध्यान यात्रा आदि में विशेषज्ञता रखती है। गूगल पर इस ट्रैवल एजेंसी की रेटिंग 4.7 है। इसे संपर्क करने के लिए आप होटल काशी प्राइड के पास पहाड़िया वाराणसी जा सकते हैं।

पता: एसवीएल अपार्टमेंट, बुद्ध विहार कॉलोनी, वाराणसी छावनी, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221002.

फ़ोन: +91 7905202301; ईमेल:triptokashi@gmail.com.

रेटिंग - 4.7

Varanasi Top Travel Agents


बालाजी ट्रेवल्स (Balaji Travels)

बालाजी ट्रेवल्स वाराणसी की लोकप्रिय ट्रैवल एजेंसी में से एक है। बालाजी एक टूर ऑपरेटर है जो तीर्थ राजधानियों के लिए यादगार टूर योजनाएं प्रदान करता है। एजेंसी के पास विशेष रूप से दक्षिण पूर्व एशिया के लिए 40 से अधिक विभिन्न गंतव्य टूर उत्पाद और महिलाओं, छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष विशेष टूर और नवविवाहितों के लिए विदेशी स्थलों की यात्रा (हनीमून ट्रिप) हैं। एजेंसी आपकी अपेक्षाओं को आनंदपूर्वक और जिम्मेदारी से पूरा करने और उससे आगे निकलने के लिए अथक प्रयास करना सुनिश्चित करती है। गूगल पर इसकी रेटिंग 4.5 है और यहां जाने के लिए आपको 36 ए भेलूपुर वाराणसी जाना होगा।

पता: बी-20/36 ए, जैन मंदिर परिसर के पास, भेलूपुर, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221010

फ़ोन: 099361 00221

रेटिंग : 4.5

ग्रैंड इंडिया टूर एंड ट्रेवल्स (Grand India Tour and Travels)

ग्रैंड इंडिया टूर्स एंड ट्रैवेल्स वाराणसी में अन्य ट्रैवल एजेंसियों में से एक ऐसा ट्रैवल एजेंट है जो पर्यटकों के बीच एक अद्भुत पर्यटन अनुभव प्रदान करता है। ग्रैंड इंडिया टूर्स एंड ट्रैवेल्स शहर के केंद्र में स्थित है जो परिवहन के उपलब्ध साधनों के माध्यम से ट्रैवल एजेंसी तक पहुंचने योग्य बनाता है। उनका लक्ष्य पर्यटकों को एक यादगार दौरा और ग्राहक संतुष्टि प्रदान करना है। रेटिंग के आधार पर, एजेंसी को सबसे अधिक रेटिंग दी गई है और उसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। गूगल पर इसकी रेटिंग 4.5 है और यह आपको पीसीएफ प्लाजा वाराणसी कैंटोनमेंट में मिलेगा।

पता : बी-31, पी.सी.एफ. प्लाजा, लाज़रस रोड, नदेसर, वाराणसी, उत्तर प्रदेश, - 221002

फ़ोन : 08047020064

रेटिंग : 4.5

जोशी टूर एंड ट्रैवल (Joshi Tour and Travel)

जोशी टूर्स एंड ट्रैवेल्स की शुरुआत वर्ष 2010 में गुणवत्तापूर्ण यात्रा सेवाएं और अनुकूलित पैकेज प्रदान करने के लिए की गई थी ताकि लोग भारत की सांस्कृतिक भूमि जैसे काशी, प्रयागराज, अयोध्या, चित्रकूट आदि और नेपाल में भी घूम सकें। वाराणसी में प्रसिद्ध ट्रैवल एजेंसी "जोशी टूर्स एंड ट्रैवल्स" के संस्थापक श्री टी. गजानंद जोशी हमेशा गुणवत्तापूर्ण सेवाएं और बजट टूर ऑफर देने में विश्वास करते है। गूगल पर इसकी रेटिंग 4.4 है। आप नारद घाट पांडे हवेली जाकर यहां के टूर पैकेज देख सकते हैं।

पता: नारद घाट पांडे हवेली, डी 27/10, जैतपुरा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221001

फ़ोन: 097957 12606

रेटिंग : 4.4

Varanasi Top Travel Agents


सी सिटी डेस्टिनेशन (Sea City Destination)

सी सिटी डेस्टिनेशन प्राइवेट लिमिटेड वाराणसी में अन्य ट्रैवल एजेंसियों में से एक ऐसी ट्रैवल एजेंसी है जो पर्यटकों को एक अद्भुत और गुणवत्तापूर्ण पर्यटन अनुभव प्रदान करती है। सी सिटी डेस्टिनेशन प्राइवेट लिमिटेड शहर के मध्य में स्थित है जो परिवहन के विभिन्न उपलब्ध साधनों के माध्यम से ट्रैवल एजेंसी तक पहुंचने योग्य बनाता है। यह एजेंसी गुणवत्तापूर्ण सेवा के साथ अपनी बजट यात्राओं के लिए लोकप्रिय है। इसकी रेटिंग 4.1 है और इसका ऑफिस मिंट हाउस ट्रेवल्स जोन बिल्डिंग 2nd फ्लोर नदेसर वाराणसी में है।

पता : गेट नंबर 1 बिल्डिंग नंबर 1, पहली मंजिल, मिंट हाउस, रोड, पटेल नगर, नदेसर, चौकाघाट, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221002

फ़ोन : 063921 24866

रेटिंग : 4.1

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story