×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Nainital Markets: कश्मीरी चीजों की करना चाहते हैं खरीदारी, बेस्ट है नैनीताल के ये मार्केट

Nainital Markets: नैनीताल का नाम हमेशा घूमने फिरने के लिए सामने आता है। चलिए आज हम आपको यहां शॉपिंग के लिए बेस्ट बाजार बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 May 2024 9:30 AM GMT (Updated on: 17 May 2024 9:31 AM GMT)
Nainital Market For Cheapest Shopping
X

Nainital Market For Cheapest Shopping (Photos - Social Media)

Nainital Market : अक्सर अपने लोगों के मुंह से कश्मीरी कपड़े का जिक्र सुना होगा। दरअसल कश्मीर भारत का सबसे फेमस टूरिस्ट प्लेस है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता लोगों का मन मोह लेती है। इसके अलावा यहां की संस्कृति भी लोगों को काफी ज्यादा लुभाती है। ऐसे में इस जगह की हर एक चीज बहुत फेमस और खास होती है। इस इलाके में लोगों को यहां का पारंपरिक पोशाक भी काफी ज्यादा पसंद आता है। कोई भी सीजन हो कश्मीरी कपड़ों की डिमांड केवल कश्मीर में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में है। हालांकि अन्य शहरों तक इसकी पहुंच थोड़ी कम है। ये आसानी से नहीं मिलते लेकिन उत्तराखंड के नैनीताल में आपको कश्मीरी कपड़ों का लेटेस्ट और बेहतरीन कलेक्शन मिल जाएगा। दरअसल आज हम आपके यहां पर स्थित एक ऐसी दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको कश्मीरी कपड़ों का भरपूर स्टॉक मिलेगा। उत्तराखंड के नैनीताल में अगर आप कश्मीरी कपड़ों की शॉपिंग करना चाहते हैं, तो आपके लिए यहां बेस्ट कलेक्शन है।

जाना होगा यहां

शॉपिंग के लिए आपको कश्मीरी आर्ट एंपोरियम जाना होगा। जो की माल रोड पर स्थित है यहां आपको कश्मीर की ट्रेडिशनल ड्रेस मिल जाएगी। इसके अलावा आपको लेटेस्ट और फैशनेबल कश्मीरी स्टॉल से लेकर शॉल आदि सब कुछ बहुत ही किफायती दामों में मिल सकेगा। बता दें कि इस शॉप में स्पेशल कश्मीर से कपड़े मंगवाए जाते हैं। यहां कश्मीर शॉल से लेकर सूट, स्टॉल, दुपट्टा सब कुछ मिलता है। जो लड़कियां डिजाइनर कश्मीरी सूट पहनना चाहती है। उनके लिए कश्मीरी फेरन आरी वर्क ड्रेसमिल जाएगा इसके आपको बहुत सारे कलर्स और डिजाइन भी मिल जाएंगे। यह सभी सूट हजार की रेंज तक में मिलते हैं।

Nainital Market For Cheapest Shopping


कितना होगा खर्च

अगर आपका बजट थोड़ा काम है तो आप यहां पर ₹500 में भी पूरे कश्मीरी डिजाइन सूट खरीद सकती है। दरअसल यहां पर सूट की कीमत ₹500 से लेकर ₹8000 तक है। वहीं अगर कश्मीरी शॉल की कीमत की बात करें तो या 7000 से लेकर ₹20000 तक है।

Nainital Market For Cheapest Shopping


यहां मिलेंगे बेस्ट आइटम

इसके अलावा कश्मीरी चीजों के फेमस भोटिया बाजार भी जा सकती हैं। यहां इन लोगों को कुछ लोग तिब्बती बाजार के नाम से भी जानते हैं। हालांकि यह कपड़ों के लिए बहुत फेमस मार्केट है। यहां आपको सॉल्व, मफलर, बैग इसके अलावा तिब्बती चीज मिल जाएगी। यहां आपको ऊन से बनी हुई चीज भी मिलेगी। हालांकि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। लेकिन आप यहां पर अपने पसंदीदा कश्मीरी सूट सलवार आदि खरीद सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story