×

Flying Rabbit of Indore: एडवेंचर एक्टिविटीज का उठाना है लुत्फ, इंदौर के फ्लाइंग रैबिट पर करें एंजॉय

Flying Rabbit of Indore : इंदौर मध्य प्रदेश का एक बहुत ही प्रसिद्ध शहर है जहां पर घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। अगर यहां आप एडवेंचर का आनंद ले सकते हैं तो फ्लाइंग रैबिट जा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 3 Jan 2024 12:46 PM GMT
Flying Rabbit Trampoline and Adventure Park
X

Flying Rabbit Adventure Park (Photos - Social Media)

Flying Rabbit of Indore : इंदौर एक ऐसा शहर है जहां पर आपको घूमने फिरने के लिए एक बढ़कर एक जगह मिल जाएगी। अगर आप मध्य प्रदेश में आए हैं तो आपके यहां की आर्थिक राजधानी कहलाने वाले इंदौर जरूर जाना चाहिए। जब आप यहां की खूबसूरत जगह की सैर करेंगे तो आपका दिल बाग बाग हो जाएगा। अगर आप इंदौर में किसी एडवेंचरस पार्क की तलाश कर रहे हैं और एडवेंचर के शौकीन है तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जो आपको खूब सारा एडवेंचर करने के लिए मिलेगा। क्या आप इंदौर में ट्रैम्पोलिन पार्क ढूंढ रहे हैं, फ्लाइंग रैबिट शहर का सबसे अच्छा और सबसे बड़ा पार्क है। ट्रैम्पोलिन पार्क अपने मेहमानों के लिए बहुत सारे इंडोर गेम अवेलेबल करवाता है। ट्रैम्पोलिन पार्क में एडवेंचर का आनंद लेने के लिए आपको टिकट लेना होगा जो अलग अलग कीमत पर उपलब्ध है। चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं।

कहां है

ट्रैम्पोलिन पार्क भारत पेट्रोल पंप, टीटी नगर, पिपलिया कुमार, इंदौर में मौजूद है। पार्क में एक टिकट खरीदकर आप सभी इनडोर गेम का आनंद उठा सकते हैं। जिसमें जंपिंग, जिपर क्रॉस और कई अन्य गेम शामिल हैं। ये जगह एक मार्केट के बीच में स्थित है ताकि आप आसानी से बाजार का दौरा कर सकें और एक बार में ट्रैम्पोलिन पार्क का आनंद ले सकें।


फ्लाइंग रैबिट में लें आनंद

आपको इस पार्क में जाने से पहले आपको ट्रैम्पोलिन ग्रिप मोज़े खरीदने होंगे। आप अगर चाहें तो जन्मदिन और अन्य पार्टियों के लिए इस जगह को बुक कर सकते हैं। पार्क की रट से एक गाइड भी प्रोवाइड करवाया जाता जो ट्रैम्पोलिन पार्क में आने वाले मेहमानों को काफी मदद करता है।

इन गेम्स का लें आनंद

फ्लाइंग रैबिट में जाने के बाद आप यहां ट्रैम्पोलिन, टाइट रोप, डोज बॉल, फोम पिट, वॉल क्लाइंबिंग, फ्री जंप एरिया जैसे गेम्स एंजॉय कर सकते हैं।

कितनी है कीमत

फ्लाइंग रैबिट में आपको अलग-अलग नाम से और अलग-अलग कीमतों पर टिकट अवेलेबल है जिन्हें आप अपने हिसाब से खरीद सकते हैं। यहां 12 साल से ऊपर के लोगों के लिए कूल फ्लाइंग पास है जिसकी कीमत 700 रुपए है, ये आपको 1 घंटे तक गेम्स इंजॉय करने का मौका देता है। ऑसम फ्लाइंग पास यहां सिर्फ एडल्ट्स के लिए अवेलेबल है जो कि डेढ़ घंटे का होता है इसके लिए आपको ₹900 चुकाने होंगे। एडल्ट्स के लिए यहां पर इनसेन फ्लाइंग पास भी मौजूद है जो 2 घंटे का है और इसके लिए ₹1000 लगते हैं। 4 से 12 साल तक के बच्चों के लिए कूल फ्लाइंग पास है जो 1 घंटे का होता है और ₹600 का है। बच्चों के लिए ऑसम फ्लाइंग पास भी अवेलेबल है जो डेढ़ घंटे का है इसके लिए ₹800 लगते हैं। यहां पर आपको ग्रिप सॉक्स पहनना जरूरी है जो आप ₹80 में खरीद सकते हैं।

क्या है टाइमिंग और कॉन्टेक्ट

अगर आप भी फ्लाइंग रैबिट में जाकर इंडोर गेम्स का आनंद उठाना चाहते हैं तो यह दोपहर के समय खुल जाता है और रात 10:00 बजे तक खुला रहता है आप इस बीच में कभी भी जाकर एंजॉय कर सकते हैं। किसी भी तरह की बुकिंग के लिए आप यहां के नंबर 08888744212 पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story