×

अरनब गोस्‍वामी ने इस्तीफे का किया एलान, कहा- खेल अब शुरू हुआ

aman
By aman
Published on: 1 Nov 2016 2:52 PM GMT
अरनब गोस्‍वामी ने इस्तीफे का किया एलान, कहा- खेल अब शुरू हुआ
X

नई दिल्ली: 'टाइम्‍स नाऊ' और ईटी नाऊ के एडिटर इन चीफ अरनब गोस्‍वामी ने टाइम्‍स ग्रुप छोड़ने का एलान कर दिया है। जानकारों का मानना है कि अरनब ने नया चैनल लाने की ओर इशारा किया है। अरनब की इस घोषणा के बाद सोशल साइट पर लोग जमकर प्रतिक्रियायें सामने आ रही हैं।

नीचे पढ़ें कुछ मजेदार ट्वीट्स ...

'द क्विंट' की खबर की मानें तो टाइम्‍स ग्रुप की एडिटोरियल बैठक के दौरान अरनब ने कहा, 'स्‍वतंत्र मीडिया आने वाले समय में कामयाब होने वाला है। खेल अब शुरू हुआ है।'

फैसले से सब चकित रह गए

बताया जाता है कि बैठक के दौरान अरनब ने एक घंटे के अपने भाषण में कम से कम 15 बार 'खेल अब शुरू हुआ है' कहा। रिपोर्ट के अनुसार अरनब ने जब टाइम्‍स ग्रुप छोड़ने का एलान किया उस समय मुंबई ब्‍यूरो के सभी कर्मचारी मौजूद थे। साथ ही दिल्‍ली ब्‍यूरो को वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए जोड़ा गया। उनके एलान से सारे कर्मचारी चकित रह गए।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अरनब का नया प्लान ...

बनेंगे बाजार के नए खिलाड़ी

बताया जा रहा है कि अरनब पिछले छह महीने से दूसरे ग्रुप के साथ मिलकर नया टीवी चैनल लॉन्‍च करने और डिजिटल न्‍यूज पोर्टल लाने पर बात कर रहे थे। सूत्रों के अनुसार अरनब ने बताया कि उनका नया प्रोजेक्‍ट बीबीसी और सीएनएन के लिए कड़ी चुनौती साबित होगा।

'न्‍यूजआवर' को लाया पहले नंबर पर

अरनब के शो के चलते हाल के दिनों में टाइम्‍स नाऊ की टीआरपी में जोरदार बढ़ोत्‍तरी देखी गई। गौरतलब है कि टाइम्‍स नाऊ 2005 में शुरू हुआ था। समाचार को नए तरीके से पेश करने के कारण उसने काफी नाम कमाया। हालांकि उनका चर्चित शो 'न्‍यूजआवर' पहली बार 2007 में पहले पायदान का प्राइम टाइम न्‍यूज शो बन गया था। तब से लगातार यह शो 'चर्चित' और 'विवादित' रहा है।

आगे पढ़ें अरनब पर कई आरोप भी लगे ...

शो को अपने हिसाब से मनाने का आरोप

मीडिया के दिग्गज मानते हैं कि इस शो को अरनब पूरी तरह अपने हिसाब से चलाते हैं। वे मेहमानों को अपनी मर्जी से ही बोलने का मौका देते हैं। हालांकि कई दूसरी वजहों से उन्‍हें कई बार आलोचना का सामना भी करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर छाए अरनब

एक नवंबर को टाइम्‍स नाऊ पर उनका आखिरी शो हो सकता है। वे टाइम्‍स नाऊ और ईटी नाऊ न्‍यूज के एडिटर इन चीफ पोस्‍ट पर थे। अरनब के टाइम्‍स नाऊ छोड़ने के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया की बाढ़ आ गई है। उनके इस फैसले पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। ज्‍यादातर ट्विटर यूजर्स का यही पूछना है कि अब अरनब गोस्‍वामी कहां जाएंगे। साथ ही पूछ रहे हैं कि अब टाइम्‍स नाऊ का चेहरा कौन होगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें कौन हैं अरनब गोस्वामी और किस परिवार से है रिश्ता ...

'द टेलीग्राफ' से शुरू किया था करियर

अरनब गोस्वामी ने अपना करियर 1995 में कोलकाता स्थित दैनिक द टेलीग्राफ से शुरू किया था। लेकिन उन्होंने वो टेलीग्राफ में ज्यादा दिन नहीं रहे और उसी साल दिल्ली स्थित एनडीटीवी से जुड़ गए। उस समय वो डीडी मेट्रो पर आने वाले एनडीटीवी के कार्यक्रम न्यूज टुनाइट के लिए रिपोर्टिंग किया करते थे। जब 1998 में एनडीटीवी स्वतंत्र टीवी चैनल के तौर पर लॉन्च हुआ तो वो चैनल में प्रोग्राम प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े। एनडीटीवी पर वो न्यूज आवर कार्यक्रम लेकर आते थे। उन्होंने 2003 तक इस कार्यक्रम के लिए एंकरिंग की। गोस्वामी ने 2006 में टाइम्स नाऊ के एडिटर इन चीफ बनकर चले गए। तभी से वो चैनल की प्राइम टाइम डिबेट द न्यूजआवर को होस्ट कर रहे थे।

रसूखदार परिवार से है संबंध

असम के प्रमुख परिवार से आने वाले गोस्वामी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से सोशियालॉजी में बीए (आनर्स) और ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से सोशल एंथ्रोपॉलजी में एमए किया है। गोस्वामी के दादा असम के जाने माने वकील थे और उनके नाना गौरी शंकर भट्टाचार्य कम्युनिस्ट नेता और असम में विपक्ष के नेता रहे हैं। अरनब गोस्वामी के पिता मनोरंजन गोस्वामी सेना में कर्नल के पद से रिटायर हुए हैं। उनके पिता 1998 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गुवाहाटी से लोक सभा चुनाव लड़ चुके हैं। उनके मामा गुवाहाटी पूर्व से बीजेपी के विधायक हैं और असम के वर्तमान मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल से पहले पार्टी की असम इकाई के प्रमुख भी थे।

अगली स्लाइड्स में पढ़ें कुछ मजेदार ट्वीट्स ...

पढ़ें कुछ ट्वीट्स ...











aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story