×

अपने बच्चे से कराएंगे इस मंत्र के जाप तो खत्म होगा ब्लू व्हेल गेम का जुनून

suman
Published on: 11 Sep 2017 9:37 AM GMT
अपने बच्चे से कराएंगे इस मंत्र के जाप तो खत्म होगा ब्लू व्हेल गेम का जुनून
X

जयपुर: देश भर में ब्लू व्हेल गेम हो या फ़िर इंटरनेट का जुनून ये नई उम्र के बच्चों को मानसिक रूप से जकड़ लिया है कम उम्र में इंटरनेट के उपयोग के कारण बच्चे का बालमन इंटरनेट के नकारात्मक पक्ष का शिकार हो रहा है। इंटरनेट मतलब आंतरिक जाल , जो पूर्णतः राहु ग्रह का कारक है। बच्चों का अबोध मन जो की निश्छल होता है, वह इस जाल में फंसकर ग्रहण योग का शिकार हो जाता है। जो बच्चे अपने समूह में हमेशा पीछे रह जाते है वे अपनी कुंठा ऐसे इंटरनेट के गेम में जीतकर ख़त्म करना चाहते हैं, लेकिन गेम बनाने वाले उन्हे अपने जाल में फंसाकर उन्हें मौत के मुंह में डाल रहे है। ये एक प्रकार से बच्चों को मानसिक रूप से गुलाम बनाने जैसा है।

यह भी पढ़ें...यहां मुस्लिम भाई करते हैं बजरंगबली की पालकी का स्वागत, हैं एकता की मिसाल

ऐसे बचाएं अपने बच्चों के

राहु बच्चों के मन को ग्रसित करता है तो केतु जिनके स्वामी भगवान गणेश हैं बच्चों का कारक ग्रह है। भगवान गणेश विद्या, बुद्धि के दाता सभी विघ्नों के नाशक और ब्लू व्हेल जैसे इंटरनेट के चूहों की सवारी कर बच्चों को इस मानसिक गुलामी से आजाद करने वाले है। सभी बच्चे को भगवान गणेश को नमस्कार कर गणेश गायत्री मंत्र का जप कराना चाहिए। और इस मंत्र का जाप करना चाहिए।

एकदंताय विदमहे वक्रतुन्डाय धीमहॆ,

तन्नौ दंति प्रचोदयात।।

पं. दिवाकर शास्त्री के मुताबिक , अगर आपका बच्चा इस मंत्र का जप करें। प्रतिदिन कम से कम 7 बार यह जप करें तो बच्चे धीरे धीरे इसका शुद्ध उच्चारण करना सीख जाते हैं । भगवान गणेश उनकी बुद्धि को तेज कर शिक्षा के क्षेत्र में सफलता तो दिलाएंगे ही। इसके अलावा और कोई संकट भी आता है उसका भी समाधान भगवान गणेश करेंगे। भगवान गणेश का यह मंत्र आपके बच्चों के लिये ब्रह्मास्त्र और रक्षा कवच के समान है। सभी बच्चे और युवा जो शिक्षा के क्षेत्र में है उन्हें भगवान गणेश की उपासना और मंत्र का नाम स्मरण करना चाहिए।

suman

suman

Next Story