×

लंबी, घनी व खूबसूरत पलकों के लिए ये नेचुरल TIPS करें ट्राई

suman
Published on: 7 Jun 2018 11:18 AM GMT
लंबी, घनी व खूबसूरत पलकों के लिए ये नेचुरल TIPS करें ट्राई
X

जयपुर:आंखें हमारे चेहरे का बहुत ही अहम हिस्सा होती हैं।आंखों की खूबसूरती पलकों से जानी जाती है। अगर आपकी पलकें छोटी हो तो इससे खूबसूरती पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है। कुछ लड़कियों की पलकें नेचुरल रूप से घनी और लंबी होती है। जिससे उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते है। पर जिन लड़कियों की पलकें लंबी नहीं होती हैं वो अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए नकली पलकों का इस्तेमाल करते हैं। जिसमें उनको बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी पलकों को नेचुरल रूप से से घना और लंबा बना सकते हैं

ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन और फोलिक एसिड मौजूद होते हैं। विटामिन और फोलिक एसिड पलकों को जरूरी पोषण प्रदान करता है और उनकी ग्रोथ में सहायक होता है इनमें मौजूद फोलिक एसिड पलकों को जड़ से मजबूत बनाने का काम करता है रोज रात में सोने से पहले अपनी पलकों पर ऑलिव ऑयल लगाएं। सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी पलकें लम्बी और घनी हो जाएँगी।

अपनी पलकों को लंबा और घना बनाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल को ब्रश मदद से अपनी पलकों पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें रोजाना ऐसा करने से आपकी पलके लम्बी और घनी हो जाएँगी।

suman

suman

Next Story