×

चाबियों के गुच्छे व रूई से मिलता है शुभ-अशुभ के संकेत, जाने कैसे

suman
Published on: 28 Sep 2017 1:10 AM GMT
चाबियों के गुच्छे व रूई से मिलता है शुभ-अशुभ के संकेत, जाने कैसे
X

जयपुर: यदि आपके साथ कोई होनी-अनहोनी होती है, जिसका आपको पता नहीं चलता है। आप पहले से सचेत रहना चाहते है तो कुछ संकेतों को समझकर आप शुभ-अशुभ का पता लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें...कलश विसर्जन के साथ करें ये काम, सदैव रहेगा मां दुर्गा का आप पर आशीर्वाद

अगर किसी के ऊपर रूई का टुकड़ा किसी व्यक्ति के कपड़ों पर चिपका मिले तो यह शुभ संकेत होते है। इसे किसी शुभ समाचार मिलने का संकेत माना जाता है। कोई प्रिय व्यक्ति भी आ सकता है। कहा जाता है कि रूई का यह टुकड़ा व्यक्ति को किसी एक अक्षर के रूप में नजर आता है। यह अक्षर उस व्यक्ति के नाम का प्रथम अक्षर होता है जहां से उस व्यक्ति के लिए शुभ संदेश या पत्र आ रहा है।

यह भी पढ़ें...करें मां दुर्गा के इस मंत्र का जाप, मिलेगा गौर वर्ण का वरदान

चाबियों का गुच्छा गृहिणी की संपूर्णता का प्रतीक है। यदि गृहिणी के पास चाबियों का कोई ऐसा गुच्छा है जिसे बार-बार साफ करने के बाद भी जंग लग जाए तो यह अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि घर का कोई रिश्तेदार आपको कुछ धन देना चाहता है। चाबियों को बच्चे के तकिए के नीचे रखना भी अच्छा होता है।

यह भी पढ़ें...नवरात्रि स्पेशल: ऐसा मंदिर जहां नाग का जोड़ा करता है मां की रखवाली

कभी-कभी कपड़े का बटन गलत लग जाए तो अपशकुन होता है। इसके अनुसार सीधे काम भी उल्टे पड़ जाएंगे। इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए कपड़े को उतारकर सही बटन लगाने के बाद पहनें। यदि रास्ते चलते आपको कोई बटन पड़ा मिल जाए तो यह आपको किसी नए मित्र से मिलवाएगा।

suman

suman

Next Story