×

6 फरवरी को शुक्र करेंगे कुंभ राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा राशियों पर असर

suman
Published on: 25 Jan 2018 8:49 AM GMT
6 फरवरी को शुक्र करेंगे कुंभ राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा राशियों पर असर
X

जयपुर:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी मास में शुक्र का गोचर होने वाला है। शुक्र इस गोचर के दौरान कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को रोमांस, प्रेम-संबंध, आकर्षण और भौतिक सुख-साधनों का करक ग्रह माना जाता है। आगामी 6 फरवरी (मंगलवार) को शुक्र मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिसकी कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी होती है, उसका वैवाहिक जीवन सुखमय बीतता है। साथ ही उसे जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती है। ज्योतिष के अनुसार शुक्र के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

मेष राशि पर शुक्र का यह गोचर आपकी राशि में 11 वें भाव में होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको विभिन्न प्रकार के आर्थिक लाभ होने वाले हैं। इस गोचर के दौरान आपको प्रोमोशन में आगे बढ़ने के भी कई अवसर लेकर आएगा। इस दौरान हो सकता है कि आप जोखिम भरे निर्णय भी ले सकते हैं।

वृष राशि के जातकों की राशि में शुक्र 10 वें भाव में गोचर करेगा। शुक्र का यह गोचर आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में लाभकारक सिद्ध होगा। इसके अलावे यह गोचर आपको कुछ मामले में हानिकारक भी साबित होगा।

मिथुन राशि पर शुक्र के इस गोचर के दौरान आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है इसलिए आपको सतर्क रखना होगा। साथ ही आपको अपनी गतिविधियों से सामजिक छवि में नुकसान हो सकता है। हो सकता है आपके ऊपर झूठे आरोप भी लगे।

यह पढें....मंगल का वृश्चिक में गोचर- क्या पड़ेगा आपकी राशि पर प्रभाव

कर्क आपकी राशि में बुध 9 वें भाव में प्रवेश करेगा। शुक्र का यह गोचर आपकी तर्कशक्ति को बढ़ाएगा। इस दौरान आपको दूसरे को परखने की क्षमता का विकास होगा। साथ ही इस गोचर के दौरान आपकी इच्छाशक्ति चरम पर होगी। भौतिक सुख-साधनों में भी बहुत हद तक बढ़ोतरी होगी। इसके अलावे आपको इस गोचर के दौरान जिस लग्जरी चीजों की कामना करेंगे उसकी पूर्ति होगी।

सिंह राशि के जातकों के 7 वें भाव में शुक्र गोचर करेंगे। यह गोचर आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है। आप अपने भीतर आलस्य, थकान महसूस करेंगे। आपको अपने संबंधों पर ध्यान देना होगा। उनके प्रति गंभीरता रखनी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।

कन्या राशि शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के छठे भाव में होने जा रहा है। यह आपके कुछ हद तक नुकसानदेह साबित होगा। इस गोचर के दौरान आप हताश और निराश नजर आएंगे। वैवाहिक जीवन में भी कलह हो सकता है। बेकार की चिंताओं से बचने की आवश्यकता है। इस गोचर के दौरान आपको पैसे उधार देने से बचना चाहिए। इस दौरान दिए गए पैसे आपको वापस मिलने में परेशानी खड़ी करेगी।

तुला राशि शुक्र आपकी ही राशि का स्वामी है और अब वह आपके 5 वें भाव में गोचर करेगा। आपके लिए यह गोचर बहुत फायदेमंद सिद्ध होगा, आप ज्ञान प्राप्ति की ओर आकर्षित रहेंगे, साथ ही आपको जॉब प्रमोशन या आय में वृद्धि भी प्राप्त हो सकती है। जो लोग रोमांटिक संबंध में हैं, उन्हें धीरज से काम लेना होगा, अन्यथा बात बिगड़ सकती है।

वृश्चिक आपकी राशि के चौथे भाव में शुक्र का ये गोचर होने जा रहा है, इसके चलते आके सभी प्रयत्न सफल होंगे। अगर आप नया घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको ये सलाह दी जाती है कि सभी कागजी कार्यवाही अपने सामने करवाएं, जरा सी अनदेखी आपको परेशानी में डाल सकती है।

धनु आपकी कुंडली के तीसरे भाव में होगा धनु राशि का गोचर, इस दौरान आप अपने भीतर नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे। ऑफिस में उच्च अधिकारियों के जरिए आपको काफी लाभ प्राप्त होगा, आपके काम को भी काफी सराहा जाएगा। अत्याधिक और लंबी यात्राओं की वजह से परिवार के साथ बहुत कम समय बिता पाएंगे।

यह पढें....शुक्र कर रहे हैं मकर में गोचर, इन 9 राशियों वालों को मिलेगा जबरदस्त फायदा

मकर शुक्र ग्रह आपकी राशि को छोड़ते हुए कुंभ में जा रहे हैं, यह गोचर आपकी कुंडली के दूसरे भाव में होगा। छात्रों के लिए यह समय बहुत अच्छा है। मकर राशि के लिए यह गोचर बहुत शुभ रहने वाला है, आपको दान-पुण्य करने जैसे सुखद अवसर भी प्राप्त होंगे। व्यवसायिक दृष्टिकोण से आपको बहुत लाभ प्राप्त होने वाला है, उसके लिए तैयार रहें।

कुंभ शुक्र का यह गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है, जहां तक वितीय दृष्टिकोण की बात है तो ये आपको लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। आप महंगी वस्तुओं, ज्सिअमें सोना, महंगे परफ्यूम आदि शामिल हैं, पर खर्च करने वाले हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी स्थिति में गलत संगति में ना पड़ें, अन्यथा अपना नुकसान कर बैठेंगे। अगर बिजनेस में सांझेदारी है तो इस दौरान थोड़ा संभलकर रहें।

मीन शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के बारहवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान विवाहित दंपत्तियों के संबंध काफी मधुर रहेंगे। हो सकता है आप अपने अत्याधिक व्यस्त शेड्यूल से ब्रेक लेकर परिवार या दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएं। आप अपने कार्यशैली और मेहनती स्वभाव के वजह से ऑफिस में अपने सीनियर्स के बीच लोकप्रिय रहेंगे।

suman

suman

Next Story