×

Hapur News: मकर संक्रांति पर्व को लेकर एडीजी-आईजी ने गंगा घाट का किया निरीक्षण

Hapur News: हापुड़ में मेरठ जोन के ADG IG गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के ब्रजघाट पहुंचे और मकर संक्रांति पर्व के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 9 Jan 2023 2:10 PM GMT
Hapur: ADG-IG inspected Ganga Ghat regarding Makar Sankranti festival
X

हापुड़: मकर संक्रांति पर्व को लेकर एडीजी-आईजी ने गंगा घाट का किया निरीक्षण

Hapur News: जनपद हापुड़ में मेरठ जोन के एडीजी व आईजी ने गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र (Garhmukteshwar area) के ब्रजघाट पहुंचे और मकर संक्रांति पर्व 2023 के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर एडीजी राजीव सभरवाल और आईजी प्रवीण कुमार ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए। मकर संक्रांति पर्व पर दिल्ली,हरियाणा, पंजाब,यूपी सहित कई राज्यों से श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए आते हैं।

हिंदू धर्म में सूर्यदेवता से जुड़े कई प्रमुख त्‍योहारों को मनाने की परंपरा है। उन्‍हीं में से एक है मकर संक्राति। भगवान भास्‍कर उत्‍तरायण होकर मकर राशि में प्रवेश करते हैं तो सूर्य की इस संक्रांति को मकर संक्राति के रूप में देश भर में मनाया जाता है। हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में मिनी (हरिद्वार) बृजघाट पर दिल्ली,हरियाणा, पंजाब, यूपी सहित कई राज्यों से श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचते हैं।

मकर संक्रांति पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान

हर साल की भांति इस साल भी मकर संक्रांति पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। जिसको लेकर हापुड़ पुलिस अलर्ट भी हो गई है। ऐसे में ब्रजघाट पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात भी किया जाएगा ।

मेरठ जोन के एडीजी व आईजी ने ब्रजघाट का निरीक्षण किया

मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल व आईजी प्रवीण कुमार अधिकारियों के साथ ब्रजघाट पर पहुंचे और घाट का निरीक्षण किया। इस दौरान हापुड़ के एसपी दीपक भूकर, एडिशनल एसपी मुकेश चंद्र, मिश्रा डीएसपी आशुतोष शिवम सहित अधिकारी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story