×

Agra News: बैंक के एजेंट को दिया ब्लैंक चेक, खातों से गायब हुई 15 लाख से अधिक रकम

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में निजी बैंक के एजेंट को ब्लेंक चेक देना खाता धारक को खासा भारी पड़ गया । ब्लेंक चेक का इस्तेमाल करके शातिर ने भोगांव मैनपुरी के रहने वाले श्याम सिंह सत्यार्थी के खाते से 15 लाख 79 हजार 117 रुपये की रकम निकाल ली ।

Rahul Singh
Published on: 2 March 2023 8:22 AM GMT
Bank Agent Fraud in Agra
X

 Bank Agent Fraud in Agra (Photo: Social Media)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में निजी बैंक के एजेंट को ब्लैंक चेक देना खाता धारक को खासा भारी पड़ गया। ब्लैंक चेक का इस्तेमाल करके शातिर ने भोगांव मैनपुरी के रहने वाले श्याम सिंह सत्यार्थी के खाते से 15 लाख 79 हजार 117 रुपये की रकम निकाल ली। खाते से रकम निकाले जाने की जानकारी होने के बाद श्याम सिंह सत्यार्थी ने सरताज अली और सागर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 धोखाधड़ी और 406 अमानत में खयानत की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

श्याम सिंह सत्यार्थी ने बताया कि उन्होंने एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन कराया था। कुछ दिन पहले बैंक का एजेंट सरताज अली उनसे मिला। कहा कि बैंक की ब्याज दर कम हो गई है। अगर आप 50 हजार रुपये का टॉप अप करा लेते है तो आपकी ईएमआई कम हो जाएगी। श्याम सिंह ने बताया कि एजेंट की बातों में आकर उन्होंने एजेंट सरताज अली को हस्ताक्षर किए हुए चार ब्लैंक चेक दे दिए। इसके कुछ दिन बाद श्याम सिंह के आर्यवर्त बैंक खाते से 15 लाख 79 हजार 117 रुपये की रकम निकाल ली गई। श्याम सिंह ने एजेंट से बात की तो उसने कहा कि कुछ दिन में रकम वापस आ जायेगी। इसके बाद अल्फिजा इंटरप्राइज के नाम की फर्म के माध्यम से 15 लाख 79 हजार 117 रुपये की रकम उनके खाते से निकाल ली गई।

जानकारी होने पर वह बैंक पहुँचे तो पता चला कि जो चेक उन्होंने एजेंट सरताज अली को दिए थे। उन्ही में से एक चेक का इस्तेमाल करके उनके खाते से ये रकम निकाली गई है। खाते से रकम निकलने के बाद से एजेंट सरताज अली का फोन लगातार बन्द जा रहा है। दूसरा आरोपी सागर भी श्याम सिंह का फोन नही उठा रहा है। वारदात के बाद श्याम सिंह हैरान परेशान है। आजकल की भागदौड़ में किसी पर भरोसा करके ब्लेंक चेक देना खतरनाक हो सकता है। ऐसे में ये बेहद जरूरी है कि रुपयों के लेन देन में आप सावधानी बरतें। किसी को कभी ब्लैंक चेक न दे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story